Weight Loss: हेल्दी वेट लॉस तो शरीर में नजर आएंगे ये बदलाव,बॉडी लगेगी DISHA PATNI जैसी
Advertisement

Weight Loss: हेल्दी वेट लॉस तो शरीर में नजर आएंगे ये बदलाव,बॉडी लगेगी DISHA PATNI जैसी

Weight Loss: अनहेल्थी फूड हैबिट्स के चलते वजन का बढ़ना एक आम समस्या है. क्या आपने कभी सोचा है कि आप जिस तरीके से वजन कम करने में लगे हैं, क्या वह सही हैं?

दिशा पाटनी

Weight Loss: आजकल की भाग दौड़ भरी जीवन शैली और अनहेल्थी फूड हैबिट्स के चलते वजन का बढ़ना एक आम समस्या है. हर दूसरा व्यक्ति बढ़ते वजन की समस्या से ग्रस्त है और वजन कम करने के लिए हर उपाय आजमाने को तैयार है. ऐसे में अक्सर आपने देखा होगा की लोग बढ़ते वजन को कम करने के लिए जिम में वर्कऑउट करते हैं, डाइट प्लान लेते हैं लेकिन इन सबसे भी उन्हें ये नहीं समझ आता की उनका वजन घट भी रहा है या नहीं. लेकिन क्या आपने कभी सोचा है कि आप जिस तरीके से वजन कम करने में लगे हैं, क्या वह सही हैं?

वैसे तो वेट लॉस करने के कई तरीके हैं, लेकिन बैलेंस्ड डाइट के जरिए वजन कम करना सबसे अच्छा माना जाता है क्योंकि इससे आपके शरीर में जरूरी पोषक तत्वों की कमी नहीं होती हैं.  आपको बता दें की वेट लॉस के दौरान आपके शरीर में कुछ बदलाव नजर आते हैं जो बताते हैं की आपका वेट लॉस सही दिशा में हो रहा है या नहीं. आज हम आपको बताएंगे उन बदलावों के बारे में जो आपके वेट लॉस करने पर शरीर में नजर आते हैं. 

बालों में बदलाव

हेल्दी वेट लॉस के दौरान आपके बालों के टेक्सचर में भी  परिवर्तन दिखना शुरू हो जाता है. इस दौरान आपके बाड़ों का झड़ना कम हो जाता है साथ ही आपके बाल सिल्की व स्मूद नजर आएंगे।  हेल्थी वेटलॉस आपके बालों के रूखेपन काम करता है. 

बॉडी शेप में अंतर 

अगर आप अच्छे और बैलेंस तरीके से वेट लॉस कर रहें तो आपके बॉडी शेप में आपको साफ़ साफ़ अंतर् दिखाई देता है. इस दौरान आपकी मसल्स भी अच्छे से डेवलप होने लगती हैं. साथ आपको जो कपड़े पहले टाइट हुआ करते है आपके इंच कम होने के कारण वो भी आपको फ़ीट आने लगते हैं.

चेहरे की रंगत में बदलाव

अगर आप अच्छे और हेल्थी तरीके से  वेट लॉस करते है तो एस्कास्र आपके चेहरे पर नजर आता है. हेल्थी वेटलॉस से आपके चेहरे पर ग्लो आने लगता है. अगर आपके चेहरे पर मुंहासे व दाग हैं वह कम होने लगते हैं. 

नाखूनों में बदलाव 

अगर आप बैलेंस  तरीकों को अपनाकर वेटलॉस करते हैं तो आपके नाखूनों तक पर इसका प्रभाव पड़ता है. इस दौरान आप नाख़ून का पीलापण कम होता है साथ ही वे बार टूटते नहीं हैं इसका मतलब है की आप प्रोटीन से भरपूर डाइट ले रहे हैं, जो हेल्दी वेट लॉस के लिए जरूरी है. 

यह भी पढ़ें - Health Tips: क्या खाना छोड़ना है वजन कम करने का सही तरीका? जानिए इसके साइड इफ्फेक्ट
 

Trending news