हरमाड़ा में मिलावटखोरों के खिलाफ पुलिस का अभियान, मिलावट खोर देशी घी की जगह परोस रहे थे जहर
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1396711

हरमाड़ा में मिलावटखोरों के खिलाफ पुलिस का अभियान, मिलावट खोर देशी घी की जगह परोस रहे थे जहर

Chomu: राजधानी जयपुर में लगातार चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग और पुलिस संयुक्त रूप से मिलावटखोरों के खिलाफ शुद्ध के लिए युद्ध अभियान चलाकर कार्रवाई कर रही है, लेकिन मिलावट खोर बाज नहीं आ रहे हैं. 

1000 से ज्यादा नकली देशी के पैकेट बरामद.

Chomu News: राजधानी जयपुर में लगातार चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग और पुलिस संयुक्त रूप से मिलावटखोरों के खिलाफ शुद्ध के लिए युद्ध अभियान चलाकर कार्रवाई कर रही है, लेकिन मिलावट खोर बाज नहीं आ रहे हैं. अलग-अलग इलाकों में लगातार दबिश देकर कार्रवाई की जा रही है. जिस तरह से विश्वकर्मा इलाके में नकली मसाला, नकली तेल पकड़ा गया. आज हरमाड़ा पुलिस और चिकित्सा विभाग ने संयुक्त रूप से कार्रवाई करते हुए राजावास के त्रिवेणी नगर में नकली देसी घी के गोदाम पर छापेमारी कर कार्रवाई को अंजाम दिया है. 

नकली माल बनाने वालों की हो रही चांदी
बता दें कि दिवाली त्यौहार बेहद करीब है और नकली माल बनाने वालों ने नाक में दम कर दिया है.  2 दिन पहले ही टैगोर ब्रांड का सरसों का नकली तेल पकड़ा गया था. 15 हजार लीटर से भी ज्यादा यह तेल 160 रुपए किलो में बिकने जा रहा था लेकिन सीआईडी सीबी की टीम ने रेड की और बड़ी कार्रवाई की.  इसके बाद अब राजस्थान में सबसे ज्यादा बिकने वाले देसी घी में नकल पकड़ी गई है, जिस नकली तरीके से देसी घी बनाया जा रहा था उसकी लागत करीब 35 से 40 रुपए किलो है और जो भी असली बाजार में बिक रहा है उसकी कीमत करीब 5 सौ रुपए किलो है. फिलहाल जयपुर में करीब 500 किलो घी पकड़ा गया है. इस पूरे घटनाक्रम में आरोपी महेंद्र कुमार के खिलाफ हरमाड़ा थाने में केस दर्ज कराया गया है.

ये भी पढ़ें- शराब ना दी तो संचालक और सेल्समैन को पीटा, बोले-पार्टनर बनाओ नहीं तो जिंदा नहीं बचोगे

1000 से ज्यादा नकली देशी के पैकेट बरामद किए
खाद्य सुरक्षा अधिकारी रतन गोदारा ने बताया की विभिन्न ब्रांडेड कंपनियों के 1000 से ज्यादा नकली देशी के पैकेट बरामद किए हैं तो वहीं एक आरोपी को भी पुलिस ने हिरासत में लिया है. पकड़े गए आरोपी से पुलिस पूछताछ करने में जुटी है. बताया जा रहा है कि सरस, कृष्णा, अमूल कम्पनी के डिब्बो में पैक करके बेच रहा था. वहीं हरमाड़ा थानाधिकारी मांगीलाल विश्नोई भी मौके पर पहुंचे है. पुलिस पूछताछ करने में जुटी है कि आखिर कार यह नकली घी कहां से लाया गया था और इस गिरोह में कौन-कौन लोग शामिल है.

Trending news