राहुल गांधी को गिरफ़्तार किया तो कांग्रेस का प्रत्येक कार्यकर्ता जेल भरने के लिए तैयार- डोटासरा
Advertisement

राहुल गांधी को गिरफ़्तार किया तो कांग्रेस का प्रत्येक कार्यकर्ता जेल भरने के लिए तैयार- डोटासरा

दिल्ली में राहुल गांधी के खिलाफ़ ED की पूछताछ के विरोध में आज जयपुर में कांग्रेस ने ज़ोरदार प्रदर्शन किया. प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा के नेतृत्व में पार्टी के मंत्री विधायकों कार्यकर्ताओं ने ना केवल सिविल लाइन्स फाटक क्रॉस करने की कोशिश कर राजभवन का सांकेतिक घेराव किया

गोविंद सिंह डोटासरा

Jaipur: दिल्ली में राहुल गांधी के खिलाफ़ ED की पूछताछ के विरोध में आज जयपुर में कांग्रेस ने ज़ोरदार प्रदर्शन किया. प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा के नेतृत्व में पार्टी के मंत्री विधायकों कार्यकर्ताओं ने ना केवल सिविल लाइन्स फाटक क्रॉस करने की कोशिश कर राजभवन का सांकेतिक घेराव किया बल्कि फाटक पर आयोजित सभा के ज़रिए केंद्र सरकार को सीधे तौर पर आरपार की लड़ाई लड़ने की चुनौती भी दे डाली.

कांग्रेस नेता राहुल गांधी के ख़िलाफ़ ED की कार्रवाई पर पूरे देश के कांग्रेसी नेताओं-कार्यकर्ताओं में ग़ुस्सा है, उबाल हैं. दिल्ली की सड़कों के बाद आज ये आक्रोश जयपुर की सड़कों पर भी दिखाई दिया. जयपुर में आज प्रदेश कांग्रेस के आह्वान पर पार्टी के नेताओं कार्यकर्ताओं ने ना केवल राजभवन का सांकेतिक घेराव किया बल्कि तीन घंटे के धरने प्रदर्शन में केंद्र सरकार पर भी जमकर निशाना साधा. 

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने कहा कि ED के जरिए केंद्र सरकार की कोशिश केवल राहुल गांधी के ख़िलाफ़ कार्रवाई करने की नहीं है बल्कि देश में कांग्रेस के विचार को ख़त्म करने की एक बड़ी साज़िश है. कांग्रेस का कार्यकर्ता देश की मोदी सरकार के मंसूबों को क़ामयाब नहीं होने देगा. देश की आज़ादी की जंग में अंग्रेजों की मुखबिरी करने वाले इन नेताओं को कांग्रेस और गांधी परिवार की ईमानदारी और निष्ठा पर सवाल उठाने का कोई अधिकार नहीं है. देश का प्रत्येक कार्यकर्ता राहुल गांधी के लिए देश की जेलें भरने के लिए तैयार है. 

मंत्री प्रताप सिंह ने दिल्ली में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की गिरफ़्तारी पर सवाल उठाते हुए कहा कि ये केवल मुख्यमंत्री की गिरफ़्तारी नहीं राजस्थान की जनता का अपमान है. राजस्थान की जनता इसका बदला सूद सहित लेगी. प्रताप सिंह ने कहा अगर भारतीय जनता पार्टी की तरह कांग्रेस व्यवहार करने लगे और भाजपा के दफ्तरों के बाहर पुलिस बल तैनात कर दे तो देश के प्रत्येक जिला विधानसभा मुख्यालय पर इनका घुसना मुश्किल हो जाएगा लेकिन कांग्रेस पार्टी ऐसा नहीं करेगी. कांग्रेस पार्टी गांधी नेहरू के विचारों की पार्टी है लेकिन केंद्र सरकार की नीतियों के खिलाफ़ ईंट का जवाब पत्थर से देगी। सत्य की इस जंग में जीत हमारी ही होगी. 

खेल मंत्री अशोक चांदना और मंत्री रामलाल जाट ने कहा कि ये लड़ाई अभी लंबी है इसलिए कार्यकर्ताओं को अपने मनोबल को बनाए रखना होगा. देश में जो माहौल है उस पर PM की चुप्पी हैरान करने वाली है. अगर प्रधानमंत्री देश में सांप्रदायिक माहौल को सही बनाने की दिशा में नहीं बोलेंगे तो देश के टुकड़े होने की भी पूरी आशंका है. राहुल गांधी देश की पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी का पोता है. इंदिरा गांधी ने देश की एकता अखंडता के लिए अपनी जान दे दी थी. राहुल गांधी ना झुका है ना ही झुकेगा. केंद्र सरकार को ही बैकफुट पर आना होगा. कांग्रेस के राष्ट्रीय नेता मोहन प्रकाश ने कहा केंद्र में जूठों की सरकार बैठी है लेकिन कांग्रेस का कार्यकर्ता इन्हें सबक़ सिखाना जानता है. 

सिविल लाइन्स फाटक पर इन तीन घंटे चले धरना प्रदर्शन में कल जिला मुख्यालय पर विरोध प्रदर्शन करने की रणनीति बनायी गई है. प्रदेश कांग्रेस की ओर से आह्वान किया गया कि जब भी कार्यकर्ताओं को आवाज़ दी जाए तो पार्टी के लिए सड़कों पर उतरने के लिए तैयार रहें. इस बात की पूरी संभावना है कि कल राहुल गांधी से पूछताछ के बाद यह जंग अभी लंबी चले लिहाज़ा कांग्रेस उसी के अनुसार अपनी रणनीति बनाने की कवायद में जुटी है. 
यह भी पढ़ें- हनुमान बेनीवाल के आह्वान पर अग्निपथ योजना का विरोध, RLP ने किया जबरदस्त प्रदर्शन 
अपने जिले की खबर पढ़ने के लिए यहां
 क्लिक करें 

Trending news