जयपुर एयरपोर्ट पर पकड़ा गया 47 लाख का सोना, कार्टन बॉक्स में छिपाकर की जा रही थी सोने की तस्करी
Advertisement

जयपुर एयरपोर्ट पर पकड़ा गया 47 लाख का सोना, कार्टन बॉक्स में छिपाकर की जा रही थी सोने की तस्करी

जयपुर न्यूज: जयपुर एयरपोर्ट पर 47 लाख का सोना पकड़ा गया. कार्टन बॉक्स में छिपाकर सोने की तस्करी की जा रही थी. फिलहाल मामले की जांच की जा रही है.

 

जयपुर एयरपोर्ट पर पकड़ा गया 47 लाख का सोना, कार्टन बॉक्स में छिपाकर की जा रही थी सोने की तस्करी

Jaipur: जयपुर इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर एक बार फिर कस्टम विभाग ने सोने की बड़ी तस्करी का मामला पकड़ा है. कस्टम विभाग की टीम ने जयपुर एयरपोर्ट पर रियाद से शारजाह होते हुए जयपुर आए यात्री से करीब 47 लाख का सोना पकड़ा है. कस्टम विभाग के अधिकारियों के अनुसार संदिग्ध लगने पर यात्री की तलाशी ली गई.

एक्स-रे मशीन से यात्री की जांच की गई. पूछताछ करने पर यात्री संतोषपूर्वक जवाब नहीं दे पाए. जिसके बाद कस्टम विभाग की टीम ने सामान की सघनता से जांच की. रियाद से शारजाह होते हुए उड़ान संख्या जी—9435 जयपुर पहुंची. यात्री 756 ग्राम सोना कार्टन बॉक्स में छिपाकर लाया था. इसकी कीमत 46.64 लाख रुपए बताई जा रही है.

सोना तस्करी पर कार्रवाई

इससे पहले जयपुर एयरपोर्ट पर 23 जनवरी को तस्करी का मामला सामने आया था. इस दिन कस्टम विभाग की टीम ने शारजाह से आए दो यात्रियों से करीब 55 लाख का सोना पकड़ा था. शारजाह से फ्लाइट संख्या जी—9435 से जयपुर पहुंचे पहले यात्री से 380 ग्राम सोना पेस्ट के रूप में ट्रैक पैंट के लोअर के निचले हिस्से में बरामद किया गया था. इसकी कीमत 22—23 लाख रुपए बताई जा रही है.

इसी दिन, दूसरा तस्कर शारजाह होते हुए फ्लाइट संख्या जी—9435 से जयपुर पहुंचा था. इसने 576 ग्राम सोना पेस्ट के रूप में सिलिकन रबर के दो कैप्सूल में ढककर अपने अंडरवियर में सोना छिपा रखा था. इसकी कीमत 33.69 लाख रुपए बताई गई.

19 दिसंबर को 48 लाख का पकड़ा था सोना

जयपुर इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर 19 दिसंबर को भी करीब 872 ग्राम तस्करी का सोना पकड़ा गया था. तस्करी के सोने की कीमत करीब 48.43 लाख रुपए थी. तस्कर शारजाह से सोना लेकर जयपुर इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर पहुंचा था.तस्कर रोडियम प्लेटेड तारों में छिपाकर सोना लाया था. जिसे ट्रॉली बैग के किनारों में छिपा रखा था.

यह भी पढ़ें : रायसिंहनगर: पाकिस्तान से आई 60 करोड़ की हेरोइन,लॉरेंस बिश्नोई गैंग के 3 तस्कर धरे

यह भी पढ़ें : जयपुर- अजमेर एक्सप्रेस हाईवे को टोल फ्री करने को लिए ग्रामीणों का विरोध, मांग नहीं मानने पर उग्र आदोलन की चेतावनी

यह भी पढ़ेंः REET Mains Level 1 & Level 2 Cut Off Marks: रीट मेंस लेवल 1 और लेवल 2 की अपडेट कट ऑफ लिस्ट जारी, यहां देखें सभी सब्जेक्ट्स के मार्क्स

Trending news