Skin care tips: आप भी चाहती है श्वेता तिवारी जैसी यंग स्किन तो अदरक का इस तरह करें इस्तेमाल
Advertisement

Skin care tips: आप भी चाहती है श्वेता तिवारी जैसी यंग स्किन तो अदरक का इस तरह करें इस्तेमाल

Skin care tips: आज 40+ की उम्र में भी श्वेता तिवारी दिखती है बिलकुल 25-30 की. इस विंटर सीजन अदरक आपको दे सकती है श्वेता तिवारी जैसी यंग और ब्यूटीफुल स्किन. आज हम आपको बताने जा रहें हैं कुछ ऐसे अदरकी स्किन केयर टिप्स जिन्हें एक बार आजमकर देखने पर आप हो  जायेंगे अदरक के फैन. 

श्वेता तिवारी

Skin care tips: आपने टीवी एक्ट्रेस श्वेता तिवारी की फिटनेस और ग्लोइंग स्किन को देखा है ? आज 40+ की उम्र में भी श्वेता दिखती है बिलकुल 25-30 की. हर महिला की ख्वाहिश होती है की उनकी स्किन भी हो उम्र के हर पड़ाव में यंग एंड हेल्थी. ऐसे में आप सभी अदरक और उनके गुणों से तो वाकिफ होंगे ही.ऐसे में विंटर सीजन चल रहा हैं और अदरक की बात ना हो ये कैसे हो सकता है.अदरक औषधीय गुणों से तो भरपूर होती ही है साथ ही यह कई परम्पराओं से भरतीय खाने का अभिन्न अंग रही है.सर्दियों के मौसम में आज भी अदरक को सर्दी जुखाम जैसी तकलीफों में राहत देने वाला माना जाता है.  इसके पोषक तत्व गले सीने में जमी बलगम को साफ  करते हैं साथ ही प्रतिरोधक क्षमता को भी बढ़ाते है लेकिन, आप त्वचा संबंधी (skin problem) परेशानियों से छुडकारा पाने के लिए भी अदरक का इस्तेमाल कर सकती है.आज आपको ये जानकर आश्चर्य होगा की अदरक आपको दे सकती है श्वेता तिवारी जैसी यंग और ब्यूटीफुल स्किन. आज हम आपको बताने जा रहें हैं कुछ ऐसे अदरकी स्किन केयर टिप्स, जिन्हें एक बार आजमकर देखने पर आप हो  जायेंगे अदरक के फैन. 

अदरक का रस और गुलाबजल 

हर महिला की ख्वाहिश होती हैं बेदाग और गुलाबी रंगत वाला चेहरा. ऐसे मेअगर आप भी चाहती है इस न्यू ईयर अपने अचार पर गुलाबी निखार तो अदरक के रस को  गुलाबजल (rose water) और शहद (honey) में मिलाकर चहरे पर लगाइये. इस मास्क को 20 मिंट तक चेहरे पर रहने दें. इसके बाद  हल्के हाथों से मसाज करते हुए नार्मल पानी से धो लें. कुछ ही दिनों में आपको मिलेगी बेदाग और गुलाबी त्वचा .

fallback

झुर्रियां पर असर 

अगर आप अदरक को गुलाबजल और शाद के साथ मिलाकर हफ्ते में दो बार चहरे पर लगाती है तो असमय होने वाली झुर्रियों, चहरे की छाइयों से भी जल्द छुटकारा पा सकती है. साथ यह मस्कड़हुप से हुई टैनिंग को भी काम करने में मदद करता है. 

स्किन होगी  डीप क्वलीन 

इस तरह अदरक के रास का इस्तेमाल करने पर आप पाएंगे डीप क्लीन स्किन। अदरक का रस आपके चहरे पर मौजूद बैक्टीरया को खत्म करके आपको देता है हेल्थी स्कीन। अदरक के रस की मसाज  करने से आपकी स्किन में कसावट आती है. जिससे चेहरा लगता है जवां और खिला खिला। 

40+ की उम्र के लोगों के लिए अदरक है रामबाण 

अगर आप 40+ की उम्र पर है तो आप अदरक के पाउडर में शहद, निम्बू मिलाकर सप्ताह में एक बार जरूरी तौर पर अपनी स्किन पर अप्लाई करें। जल्दी ही आपको अपनी स्किन में बदलाव नजर आने लगेगा. 

(Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारियां और सूचनाएं सामान्य जानकारियों पर आधारित हैं. Zee Media इसकी पुष्टि नहीं करता है. प्रयोग से पहले संबंधित विशेषज्ञ से संपर्क जरूर करें.)

यह भी पढ़ें - Shweta Tiwari Bold Look: श्वेता तिवारी के इन 5 साड़ी लुक्स ने पार की Boldness की सारी हदें, फोटोज देख बढ़ गईं फैंस की धड़कनें

Trending news