JNV यूनिवर्सिटी में लड़की से गैंगरेप का मुद्दा, राजस्थान विधानसभा में BJP पर सीएम सलाहकार की टिप्पणी, बरपा हंगामा
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1784107

JNV यूनिवर्सिटी में लड़की से गैंगरेप का मुद्दा, राजस्थान विधानसभा में BJP पर सीएम सलाहकार की टिप्पणी, बरपा हंगामा

Rajasthan Assembly News: मुख्यमंत्री के सलाहकार और निर्दलीय विधायक संयम लोढ़ा ने अचानक जेएनयू के कैंपस में नाबालिक लड़की के साथ हुए बलात्कार का मामला उठाया. कहा कि नाबालिग लड़की से बलात्कार के मामले में एबीवीपी के कार्यकर्ता शामिल थे. इसलिए आप नहीं चाहते थे सदन अंदर में बात रिकॉर्ड में आए. बीजेपी सदस्यों ने इसका विराेध किया और आपसी में तीखी नोंकझोंक हुई.

JNV यूनिवर्सिटी में लड़की से गैंगरेप का मुद्दा, राजस्थान विधानसभा में  BJP पर सीएम सलाहकार की टिप्पणी, बरपा हंगामा

Rajasthan Assembly News: राजस्थान विधानसभा में अखिर हंगामा क्यों है बरपा ? यह कोई टैग लाइन या किसी गजल का मुखड़ा नहीं बल्कि सोमवार को राजस्थान विधानसभा में कार्यवाही के दौरान पेश आया वाक्या है. विधानसभा में एक विधेयक की चर्चा के दौरान सीएम सलाहकार संयम लोढा ने मुख्य विपक्षी पार्टी बीजेपी पर ही आपत्तिजनक टिप्पणी कर डाली. बीजेपी सदस्यों ने इसका विराेध किया और आपसी में तीखी नोंकझोंक हुई, वहीं सदन में शोरगुल हो गया. सभापति ने बीच बचाव कर मामले को शांत करने की कोशिश की, लेकिन जब शोरगुल नहीं रुका तो सभापति को सदन की कार्रवाई स्थगित करनी पड़ी.

सीएम सलाहकार संयम लोढा ने बीजेपी पर की आपत्तिजनक टिप्पणी 

दरअसल सदन में आज महात्मा गांधी इंस्टीट्यूट ऑफ गवर्नेंस एंड सोशल साइंसेज विधेयक 2023 पर चर्चा चल रही थी. इस दौरान मुख्यमंत्री के सलाहकार और निर्दलीय विधायक संयम लोढ़ा ने अचानक जेएनयू के कैंपस में नाबालिक लड़की के साथ हुए बलात्कार का मामला उठाया. लोढ़ा ने कहा कि कल जोधपुर यूनिवर्सिटी कैम्पस में नाबालिग लड़की से बलात्कार हुआ. आज सदन में जोरशोर से यह मसला उठाया गया, लेकिन टांय टांय फिस्स क्यों हो गया. क्या मैच फिक्सिंग थी ? क्या राजस्थान का विपक्ष इतना कमजोर है कि सरकार से उस मुद्दे पर जवाब नहीं ले सका ? नहीं, इनके खुद के लोग उस बलात्कार में शामिल थे. नाबालिग लड़की से बलात्कार के मामले में एबीवीपी के कार्यकर्ता शामिल थे. इसलिए आप नहीं चाहते थे सदन अंदर में बात रिकॉर्ड में आए.

नाबालिग लड़की से बलात्कार मामले में सदन में जोरशोर उठा मुद्दा

इस पर नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ ने बेबुनियाद आराेप लगाने की बात कहकर सभापति जेपी चंदेलिया से इसे डिलीट करवाने को कहा. राठौड़ ने कहा कि अपराधी की कोई जाति नहीं हाेती है, इधर राठौड़ के साथ ही बीजेपी के सभी विधायक खड़े होकर जोर जोर से बोलने लगे. इस बीच सभापति चंदेलिया ने कहा कि प्रोसिडिंग देखकर जो भी आपत्तिजनक होगा उसे डिलीट कर देंगे.

राठौड़ ने कहा-  यह कोई मंडी नहीं 

इस पर राठौड़ ने कहा कि सदन नियमों से चलता है, यह कोई मंडी नहीं है कि आरोप लगाकर चले गए. इसके बाद भी संयम लाेढ़ा जोर जोर से बोलते रहे कि कैम्पस में घिनौना काम हुआ है. शिक्षा के मंदिर को गंदा करने का काम किया. इस पर राठौड़ ने कहा कि चढ़ाओ फांसी पर, किसने रोका है ?

कैम्पस में घिनौना काम हुआ- संयम लाेढ़ा 

इस बीच सभापति चंदेलिया ने दोहराया कि कोई भी आपत्तिजनक बात आएगी उसे डिलीट कर देंगे. राठौड़ ने कहा कि इस प्रकार सदन नहीं चलेगा ? इधर बीजेपी सदस्य भी जोर जोर से बोलने लगे. इस बीच संयम लोढ़ा ने एमपी के सांसद पुत्र के नाबालिग रेप में शामिल होने की बात कहते हुए पूरी पार्टी पर ही टिप्पणी कर डाली. इसके बाद हंगामा तेज हो गया.

इस दौरान सभापति ने संयम लोढ़ा से कहा कि आप एक मिनट में खत्म करिए. इस पर संयम लोढा ने कहा कि हाउस को ऑर्डर में लाइए शोरगुल में कैसे बोलूं ? इसके समर्थन में शिक्षामंत्री बीडी कल्ला ने कहा कि हाउस ऑर्डर में नहीं है कैसे बोलेगा, हाउस को ऑर्डर में लाइए तभी बोलेगा.

समर्थन में शिक्षामंत्री बीडी कल्ला ने कहा- हाउस ऑर्डर में नहीं है कैसे बोलेगा

वहीं सभापति चंदेलिया ने राठौड़ से कहा कि नेता प्रतिपक्ष इनको बिठाइए. इसके बाद भी शोरगुल नहीं रुका और हंगामा बढ़ता देख कर सभापति ने विधानसभा की कार्रवाई 15 मिनट के लिए स्थगित कर दी. जब दोबारा विधानसभा कार्रवाई शुरू हुई तो वापस हंगामा हुआ लेकिन सभापति ने पूरे घटनाक्रम की आपत्तिजनक कार्रवाई को प्रोसीडिंग हटाने के निर्देश के बाद मामला शांत हुआ.

Trending news