Exit Poll Result 2023: आ गए एग्जिट पोल, भाजपा ने शुरू की मतगणना की तैयारी, पूर्व प्रदेशाध्यक्ष अरुण चतुर्वेदी ने ली बैठक
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1986316

Exit Poll Result 2023: आ गए एग्जिट पोल, भाजपा ने शुरू की मतगणना की तैयारी, पूर्व प्रदेशाध्यक्ष अरुण चतुर्वेदी ने ली बैठक

Rajasthan Chunav 2023 Exit Poll : राजस्थान विधानसभा चुनाव में बीजेपी के प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी ने बीजेपी की 135 से ज्यादा सीटों का दावा किया है. इधर, विधानसभा चुनाव की 3 दिसंबर को होने वाली मतगणना को लेकर भाजपा ने तैयारियां शुरू कर दी है. भाजपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष अरुण चतुर्वेदी आज दौसा पहुंचे.

Exit Poll Result 2023: आ गए एग्जिट पोल, भाजपा ने शुरू की मतगणना की तैयारी, पूर्व प्रदेशाध्यक्ष अरुण चतुर्वेदी ने ली बैठक

Rajasthan Chunav 2023 Exit Poll Results : देश में पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव के बाद आज एग्जिट पोल में आ रहे आकड़ों से रूझान का पता चल रहा है. राजस्थान के अलावा किस राज्य में किसकी लहर है और किसकी सरकार बनने जा रही है.

राजस्थान विधानसभा चुनाव एग्जिट पोल नतीजे 2023 (Rajasthan assembly election exit polls results 2023) 

राजस्थान विधानसभा चुनाव में बीजेपी के प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी ने बीजेपी की 135 से ज्यादा सीटों का दावा किया है. जोशी ने कहा कि कांग्रेस को 50 से भी कम सीटे मिलने जा रही है. नतीजों और एग्ज़िट पोल से पहले सीपी जोशी के घर पर बीजेपी के कई प्रत्याशियों ने मुलाकात की.

मतगणना को लेकर भाजपा ने की तैयारियां शुरू

इधर, विधानसभा चुनाव की 3 दिसंबर को होने वाली मतगणना को लेकर भाजपा ने तैयारियां शुरू कर दी है. भाजपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष अरुण चतुर्वेदी आज दौसा पहुंचे. उन्होंने भाजपा के जिला कार्यालय में मतगणना में शामिल होने वाले एजेंटों की बैठक लेकर काउंटिंग के दौरान सावधानी रखने को लेकर चर्चा की.

चर्चा के दौरान भाजपा के जिला अध्यक्ष प्रभु दयाल शर्मा और महुआ से भाजपा के प्रत्याशी राजेंद्र मीणा के अलावा भाजपा के जिला प्रभारी संजय नरूका सहित अन्य पदाधिकारी मौजूद रहे.

भाजपा की सरकार बन रही- अरुण चतुर्वेदी 

वहीं अरुण चतुर्वेदी ने दावा किया प्रदेश में पूर्ण बहुमत के साथ भाजपा की सरकार बन रही है. जनता का निर्णय भाजपा के पक्ष में है. कांग्रेस को बुरी तरह हार का सामना करना पड़ेगा. चतुर्वेदी ने कहा दौसा जिले की पांचों सीटे भी भाजपा की झोली में आ रही है तो वहीं पूर्वी राजस्थान में 2018 के चुनाव में भाजपा को नुकसान हुआ था लेकिन इस बार शायद ही कांग्रेस को कोई सीट मिले.

ये भी पढ़ें- Rajasthan Election Result 2023: राजस्थान में काउंटिंग का काउंटडाउन शुरू, 3 दिसंबर को खुलेगी किस्मत की पेटी

वहीं चतुर्वेदी ने कहा सीएम अशोक गहलोत का वक्तव्य की वह जनादेश को स्वीकार करेंगे ऐसे में वह अपनी हार मान चुके हैं. वहीं चतुर्वेदी ने सीएम की कुर्सी को लेकर कहा परिणाम के बाद विधायक दल की बैठक होगी और फिर उसके बाद में पार्लियामेंट्री बोर्ड तय करेगा कि सीएम कौन होगा.

Trending news