EPFO: जल्द कराएं ये जरूरी काम, पीएफ खाता धारकों को मुफ्त में मिलेगा 7 लाख
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1209100

EPFO: जल्द कराएं ये जरूरी काम, पीएफ खाता धारकों को मुफ्त में मिलेगा 7 लाख

EPFO Update News: कर्मचारी भविष्य निधि संगठन (Employees Provident Fund Organisation) के पूरे देश में करोड़ों खाताधारक है. 

पीएफ खाता धारकों को मुफ्त में मिलेगा 7 लाख

EPFO Update News: कर्मचारी भविष्य निधि संगठन (Employees Provident Fund Organisation) के पूरे देश में करोड़ों खाताधारक है. पीएफ नौकरी पेशा लोगों की एक ऐसी कमाई होती है जिसे वह सेविंग के रूप में देखते हैं. कर्मचारी को इंप्लाई पेंशन स्कीम (Employee Pension Scheme) के तहत पेंशन की सुविधा मिलती है.

सरकारी आंकड़ों की मानें तो हमारे देश में करीब 6 करोड़ लोग पीएफ से जुड़े हुए हैं. पीएफ से की कई सेविंग्स को हर इंसान अपनी आखिरी कमाई के रूप में देखता है. वहीं अगर आपने ई-नॅामिनेशन (e-nomination) अभी तक नहीं कराया है तो जल्द से जल्द करा लें. नहीं तो आपको 7 लाख रुपये का नुकसान झेलना पड़ सकता है. 

यह भी पढ़ें-जरूरी खबर: 1 जून में बदल चुके हैं ये 5 नियम, जेब पर पड़ेगा असर

मुफ्त में मिलेगा 7 लाख रुपये
अगर आप पीएफ खाताधारक है तो आपको 7 लाख रुपये मुफ्त में मिल सकते हैं. यह मोटी रकम खाताधारकों को एम्पलाई डिपॉजिट लिंक्ड स्कीम (EDLI) के तहत मिलती है. बता दें कि अगर किसी खाताधारक की नौकरी रहते हुए किसी वजह से मृत्यु हो जाती है तो ऐसी स्थिति में नॉमिनी को खाता में जमा सारी राशि दे दी जाती है.

ई-नॉमिनेशन जल्द कराएं
पीएफ खाताधारक जल्द ही ई-नॉमिनेशन करा लें, नहीं तो आपको 7 लाख रुपये का नुकसान उठाना पड़ सकता है. इसके लिए EPFO के आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर नॉमिनेशन भर दें.
EPFO का लिंक- https://epfindia.gov.in/site_en/index.php

Trending news