राजस्थान में कोयला संकट पर बोले ऊर्जा मंत्री छत्तीसगढ़ कोल ब्लॉक से नहीं मिल रहा है कोयला
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1244411

राजस्थान में कोयला संकट पर बोले ऊर्जा मंत्री छत्तीसगढ़ कोल ब्लॉक से नहीं मिल रहा है कोयला

मंत्री भंवर सिंह भाटी ने कहा है कि की अभी कोयले से संबंधित दिक्कतें हैं, केंद्र सरकार से हमें छत्तीसगढ़ में 2 कोल ब्लॉक आवंटित हुए हैं, लेकिन छत्तीसगढ़ सरकार से अनुमति नहीं मिलने के कारण हम उन्हें अभी शुरू नहीं कर पाए. हम छत्तीसगढ़ सरकार से बात कर रहे हैं.

ऊर्जा मंत्री भंवरसिंह भाटी ने प्रदेश में कोल संकट को लेकर दिए बयान.

Jaipur: राजस्थान सरकार की ऊर्जा मंत्री भंवरसिंह भाटी ने प्रदेश में कोल संकट को लेकर बड़ा बयान दिया है. मंत्री भंवर सिंह भाटी ने कहा है कि की अभी कोयले से संबंधित दिक्कतें हैं, केंद्र सरकार से हमें छत्तीसगढ़ में 2 कोल ब्लॉक आवंटित हुए हैं, लेकिन छत्तीसगढ़ सरकार से अनुमति नहीं मिलने के कारण हम उन्हें अभी शुरू नहीं कर पाए. हम छत्तीसगढ़ सरकार से बात कर रहे हैं. हमारे अधिकारी 3 दिन के लिए छत्तीसगढ़ गए थे. छत्तीसगढ़ कोयला खदान के आसपास स्थानीय आदिवासियों का जन विरोध जारी है.

 इस वजह से छत्तीसगढ़ सरकार भी अभी अनुमति देने में असमर्थता जता रही है. हम कोशिश कर रहे हैं राजस्थान को आवंटित कोल ब्लॉक को काम करने की इजाजत मिले. हमने कोल इंडिया लिमिटेड से भी अतिरिक्त कोयले की मांग की है. भारत सरकार से हमे सहयोग नहीं मिला है.

 यही वजह है कि हमें अब कोयले को इंपोर्ट करना होगा 10 फीसदी महंगी दरों पर हमें बाहर से कोयला खरीदना पड़ेगा फिलहाल राजस्थान में स्थिति के सवाल पर उन्होंने कहा मानसून की बरसात से हमें काफी मदद मिली है, लेकिन राजस्थान में बिजली व्यवस्था को सुचारु रखने में हमें कोयले की खरीद बाहर से करनी होगी.

Trending news