कोटपूतली में हुआ विद्युत कार्यशाला का आयोजन, अधिकारियों ने सेफ्टी के दिए निर्देश
Advertisement

कोटपूतली में हुआ विद्युत कार्यशाला का आयोजन, अधिकारियों ने सेफ्टी के दिए निर्देश

जयपुर डिस्कॉम से आए सेफ्टी पाइंट अधिशाषी अभियंता सेफ्टी टेर्निंग अधिकारी देवेन्द्र कुमार गर्ग ने बताया कि जैसे ही मानसून सक्रिय होता है, वैसे ही विद्युत संबंधी समस्या शुरू हो जाती है.

कार्यशाला का आयोजन

Kotputli: जयपुर डिस्कॉम से आए सेफ्टी पाइंट अधिशाषी अभियंता सेफ्टी टेर्निंग अधिकारी देवेन्द्र कुमार गर्ग ने बताया कि जैसे ही मानसून सक्रिय होता है, वैसे ही विद्युत संबंधी समस्या शुरू हो जाती है. खासकर विद्युत सप्लाई में फाल्ट और सेफ्टी की समस्या उत्पन्न हो जाती है, जिस कारण अधिकतर जगहों पर दुर्घटनाएं होने लगती है, जिसमें अधिकतर मवेशी दुर्घटनाओं के शिकार होते है. 

साथ ही विद्युत कर्मचारी और उपभोक्ता भी बिजली की चपेट में आकर दुर्घटनाओं के शिकार होते है. इसी संदर्भ में आज खंड कोटपूतली में विद्युत कर्मचारियों की सेफ्टी कार्यशाला का आयोजन किया गया. सेफ्टी कार्यशाला में बताया गया कि बरसात आने के दौरान उपभोक्ता बिजली के तारों से दूर रहे और आस-पास कही बिजली का पोल है उससे भी दूरी बनाकर चले. 

वहीं कर्मचारी भी बरसात के मौसम में कही फाल्ट आने पर प्रॉपर तरह से सटडाउन लेकर काम करे ना कि चलती विद्युत सप्लाई में किसी प्रकार का रिस्क ले. वहीं काम करते वक्त प्रॉपर हाथों में दस्ताने और सही तरीके के औजार से ही काम करें. अगर कही पर भी विद्युत पोल या तार में फाल्ट आता है तो कोई भी उपभोक्ता हेप्लाइन नम्बर पर सूचित कर विद्युत सप्लाई बंद करवाए जिससे समय रहते दुर्घटना होने से रोका जा सके. साथ ही दुर्घटना से किसी की जान बचाई जा सके. 

इस दौरान सेफ्टी कार्यशाला में रंजना शर्मा एक्स ई एन सेफ्टी ट्रेनिंग जयपुर, मनोज गुप्ता RDSS जयपुर, कोटपूतली एक्स ई एन जेपी बैरवा, सिटी जेईएन संजीव जाखड़, ग्रामीण जेईएन मुकुल यादव, नारहेड़ा जेईएन राकेश कुमार, जेईएन अजय बाज्या सहित खंड के सभी अधिकारी और विद्युत कर्मी मौजूद रहे थे.

Reporter: Amit Yadav

यह भी पढ़ें - 

बाइक पर सवार दो बदमाशों ने युवकों को मारी गोली, अस्पताल में भर्ती एक की हालत गंभीर

अपने जिले की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news