राजस्थान में पेपर लीक मामले में ED की एंट्री, बाबूलाल कटारा मारा छापा, हो सकते हैं बड़े खुलासे
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1725361

राजस्थान में पेपर लीक मामले में ED की एंट्री, बाबूलाल कटारा मारा छापा, हो सकते हैं बड़े खुलासे

ED Raid Paper Leak : राजस्थान में पेपर लीक मामले में ED की एंट्री हो गई है. जयपुर, बाड़मेर, डूंगरपुर समेत कई जिलों में छापे मारे हैं. बाबूलाल कटारा, सुरेश ढाका व सुरेश बिश्नोई के घर भी छापे मारे गए हैं.

राजस्थान में पेपर लीक मामले में ED की एंट्री, बाबूलाल कटारा  मारा छापा, हो सकते हैं बड़े खुलासे

ED Raid Paper Leak : आरपीएससी पेपर लीक मामले में अब केंद्रीय जांच एजेंसी ईडी की एंट्री हो गई है. ईडी (प्रवर्तन निदेशालय) की टीम आज सोमवार सुबह डूंगरपुर में पेपर लीक प्रकरण के आरोपी आरपीएससी सदस्य बाबूलाल कटारा के घर पहुंची. घर के बाहर सशस्त्र पुलिस बल को तैनात कर दिया गया है. जबकि घर में अंदर परिवार के 2 लोगों की मौजूदगी में जांच कर रही है. हालाकि कोई भी अधिकारी जांच को लेकर कोई बयान नहीं दे रहे है.

डूंगरपुर शहर के सुभाषनगर कॉलोनी में आरपीएससी मेंबर बाबूलाल कटारा का घर है. आज सोमवार सुबह जयपुर नंबर की 2 इनोवा कार में करीब 10 अधिकारी और सुरक्षाकर्मियों की टीम पहुंच गई. ईडी के अधिकारियों के साथ ही केंद्रीय पुलिस बल के सशस्त्र जवान घर के बाहर चारो ओर तैनात कर दिए गए. इसके बाद ईडी के अधिकारी घर के अंदर पहुंचे. घर में बाबूलाल कटारा की पत्नी और बेटा मोजूद है. ईडी की टीम परिवार के लोगो से पूछताछ कर रही है.

 

वहीं बाबूलाल कटारा के आरपीएससी मेंबर रहते मनी लॉन्ड्रिंग से जुड़े मामलों की जांच कर रही है. हालाकि जांच से जुड़े किसी भी अधिकारी की ओर से अब तक कोई बयान नहीं दिया गया है. वही कोई जानकारी भी नही दी जा रही है. लेकिन जांच पूरी होने के बाद ही किसी तरह के मामले आए इस पर कुछ जानकारी मिल सकेगी. गौरतलब है की एसओजी की टीम ने आरोपी सदस्य बाबूलाल कटारा की गिरफ्तारी के बाद उनके निवास से करीब 52 लाख रुपए कैश व आधा किलो सोने के आभूषण बरामद किए थे.

जयपुर और बारमेर में भी छापा

REET में ED की एंट्री के बाद प्रदेश में कई ठिकानों पर एक साथ छापेमारी जारी है. जयपुर में भी कई अहम ठिकानों पर छापा मारा गया. बाड़मेर में भी टीम का एक्शन जारी है REET पेपर लीक मामले में कार्रवाई लंबे समय बाद हुई है. प्रवर्तन निदेशालय ने इतना बड़ा छापा मारा है. इलेक्शन से ठीक पहले ईडी की सक्रियता और करोड़ों रुपए का अघोषित लेनदेन रीट मामले में होने की आशंका है. राजनीतिक, व्यवसायिक और कंस्ट्रक्शन से जुड़े कई लोग ED के निशाने पर है.

 

विश्नोई के घर पहुंची ED

सांचोर क्षेत्र के अचलपुर व रीड़िया धोरा हेमागुड़ा में ईडी की कार्यवाही की सूचना है, पेपर लीक मामले में सुरेश ढाका व सुरेश बिश्नोई के घर पर ईडी की कार्यवाही की सूचना है, घर के बाहर केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल तैनात है.

ये भी पढ़ें..

मोची पिता और मां के पसीने से नागौर का प्रदीप बना RBSE टॉपर

Viral Photo : प्रेमी संग भागी बेटी ने मां-बाप को पहचानने से किया इंकार, परिजनों ने मृत्युभोज बुलाया

Trending news