कावड़ यात्रा निकलने के दौरान डोटासरा बोले- ये धार्मिक उन्माद फैलाकर देश को तोड़ने ने की कोशिश कर रहे हैं
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1826115

कावड़ यात्रा निकलने के दौरान डोटासरा बोले- ये धार्मिक उन्माद फैलाकर देश को तोड़ने ने की कोशिश कर रहे हैं

जयपुर न्यूज: कावड़ यात्रा निकली तभी, पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा ने कहा कि ये धार्मिक उन्माद फैलाकर देश को तोड़ने ने की कोशिश कर रहे हैं. इसके अलावा भी उन्होंने अन्य बाते कहीं.

कावड़ यात्रा निकलने के दौरान डोटासरा बोले- ये धार्मिक उन्माद फैलाकर देश को तोड़ने ने की कोशिश कर रहे हैं

जयपुर: सावन मास में कावड़ियों के रेलमपेल मची है. बड़ी चौपड़ पर आज अजीब वाकया नजर आया जब चौपड़ से कावड़ यात्रा गुजर रही थी, तब प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद डोटासरा ने कहा कि ये धार्मिक उन्माद फैलाकर देश केा तोड़ने की कोशिश कर रहे हैं. इनसे सावचेत रहने की जरूरत है. बड़ी चौपड़ पर झंडारोहण कार्यक्रम में सम्बोधन के दौरान यह नजारा दिखाई दिया. इसको देख सुनकर चौपड़ पर ही चल रहे शहर बीजेपी के कार्यक्रम में कार्यकर्ताओं के बीच चर्चा शुरू हो गई.

दरअसल बड़ी चौपड़ पर सत्ता पक्ष और विपक्ष की ओर से बरसों से झंडा रोहण किया जाता है. सत्ता पक्ष की ओर से स्वतंत्रता दिवस कार्यक्रम में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने कहा कि ये इसी तरह का उद्दंड करेंगे, पाखंड करेंगे , माहौल खराब करने की चेष्टा करेंगे. ठीक उसी समय बड़ी चौपड़ से कावड़ यात्रा गुजरी. कावड़िए जयश्रीराम का जयकारा लगाते हुए चल रहे थे. 

डोटासरा ने कहा कि हम सबको उनसे सावचेत रहते हुए प्रयास करना है कैसे 36 कौम के लोगों को साथ लेकर आगे बढ़े कैसे मिलकर देश को मजबूत करें. देश में जो शांति से रहना चाहते हैं, उन्हें शांति कैसे मिले. जो झूठ पाखंड का नाटक कर रहे हैं, उनसे सावधान, सावचेत रहने की जरूरत है जो धार्मिक उन्माद फैलाकर देश केा तोडने की कोशिश कर रहे हैं. हम सब मिलकर महात्मा गांधी की विचार धारा को आगे बढाने का प्रयास करें. संविधान ऐसे असमाजिक तत्वों सें सावधान रहने की जरूरत है. मौका पाकर देश को तोड़ने की कोशिश कर सकते हैं.

बच्चे के जन्म से मृत्यु तक योजनाएं 

डोटासरा ने कहा कि हमारी सरकार ने बच्चे के जन्म से लेकर अंतिम सांस तक की योजनाएं लाकर संबल देने का काम कर रही है. सीएम की मंशा है कि आप सब स्वस्थ रहें, बच्चे शिक्षित रहें, स्वस्थ रहें, स्वतंत्र व्यापार करें, नौकरी कर उंचाइयों पर ले जाने का प्रयास कर सके. सरकार ने एक से बढ़कर एक काम किया है. गरीब को गणेश मानकर आगे बढ़े हैं. गरीब और किसान कैसे मजबूत हों, युवाओं के भविष्य निर्माण के लिए पंख लग सके. पीड़ित व्यक्ति को दो जून की रोटी में दिक्कत आ रही है, उसे कैसे दूर करें ? हम इस देश को मजबूत बनाने में योग दान कर सकें.

केंद्रीय एजेंसियों का दुरूपयोग

डोटासरा ने कहा कि कुछ लोग विघ्न डालने का काम कर रहे हैं. केंद्रीय एजेंसियों का दुरूपयोग करके डराने का काम कर रहे हैं. हम डरने वाले नहीं है. देश में महंगाई बहुत बड़ा मुद्दा है. केंद्र सरकार ने बात जरूर की लेकिन काम नहीं किया. वहां मन की बात करने वाले लोग हैं, काम की बात नहीं की जा रही है.हमारी सरकार और सीएम ने दस गांरटियां दी है. देश में ऐसी कहीं इस प्रका की योजना नहीं है, जो लोगों को मजबूत करने का काम कर रही है. सरकार ने गरीब को संबल देने का काम किया है. किसान कैसे मजबूत हो, वो लोग केवल बातें करते हैं किसान की आमदनी दोगुनी की बात की लेकिन आधी रह गई . नौजवानों को नौकरियों की बात कही, लेकिन कोराना में नौकरियों से निकाला गया है. आज युवाओं को केंद्र नौकरियां नहीं दे रही है. महंगाई आसमान छू रही है. पेट्रोल डीजल के दामों में बेहताशा बढ़ोत्तरी हुई है.

मन की बात से लोगों को बरगालाने का काम

पीसीसी चीफ डोटासरा ने पीएम मोदी की मन की बात कर कटाक्ष किया कि वो लोग केवल और केवल मन की बात करके लोगों को बरगलाने का काम कर रहे हैं. देश में नफरत की दीवार खड़ी की जा रही है. देश में भाइयाचारा काम करने के लिए राहुल गांधी ने जोश जज्ब कन्या कुमारी से कश्मीर तक चार हजार किलोमीटर तक यात्रा निकाली . देश में भाईचारा कैसे रहे, महंगाई कैसे कम हो, रोजीरोटी शिक्षा मिले इसकी आवाज उठानी चाहिए.

राहुल गांधी को लेकर डाटोसरा ने कहा कि सत्य लोकसभा में बोला गया किस प्रकार परेशान किया गया. सत्य को परेशान किया जा सकता है पराजित नहीं किया जा सकता . देश में न्यायपालिका भी मजबूत लोकतंत्र भी मजबूत है. लोकसभा में राहुल गांधी बोले, देश में उनकी आवाज सुनी जा रही है.

सीएम ने विजन 2030 दिया उसे आगे बढ़ाया

पीसीसी चीफ डोटासरा ने कहा कि कायकर्ता यह जान लें कि राजस्थान में एक से बढकर एक योजनाएं दी गई. सीएम ने सीएम ने 2030 का विजन दिया है, यह प्रदेश को आगे बढ़ने का विजन है , कांग्रेस भाजपा की बात नहीं करता है संविधान के साथभाईचारा रखें. हमारा प्रदेश देश में अव्व्ल नम्बर वन हो. उसको लेकर जाना है हम सब लोकतंत्र के सिपाही है. कैसे लोगों की सेवा हो भाइचारा कायम रहे इस पर काम करना है.

ये भी पढ़ें-

हफ्ते में सिर्फ एक बार करें ये काम, शुगर रहेगी कंट्रोल

क्या बीयर बनाने में मछली का होता है इस्तेमाल?जानिए जवाब

प्रेगनेंसी में गलती से भी नहीं करें ये काम, वरना बच्चा...

कल से फ्री में मिलेगी 1 करोड़ से ज्यादा परिवारों को दाल चीनी,नमक के साथ ये सामाग्री

Trending news