Amla Tea for Weight Loss: घर बैठे पाना चाहती हैं नोरा फतेही जैसा फिगर तो पिये आंवले की चाय
Advertisement

Amla Tea for Weight Loss: घर बैठे पाना चाहती हैं नोरा फतेही जैसा फिगर तो पिये आंवले की चाय

Amla Tea for Weight Loss: आजकल कई लड़कियों की ख्वाहिश होती है की उनका भी फिगर नोरा के जैसा स्लिम ट्रिम हो , उनकी कमर भी नोरा की कमरिया की तरह हो. आज हम आपको बताएंगे एक जादुई आंवला चाय (Gooseberry Tea) के बारे में जो आपके कमर की चर्बी को कुछ  ही दिनों में पिघला देगी और बनाएगी आपकी कमर को बिलकुल नोरा जैसी. 

आंवले की चाय पिए और पिए नोरा फतेही जैसा फिगर

Amla Tea for Weight Loss: नोरा फतेही (Nora Fatehi) बॉलीवुड की सबसे हॉट सेंसेशन मानी जाती है. उनका हॉट फिगर इस विंटर सीजन को हॉट बना स्काट यही. आजकल कई लड़कियों की ख्वाहिश होती है की उनका भी फिगर नोरा के जैसा स्लिम ट्रिम हो , उनकी कमर भी नोरा की कमरिया की तरह हो. लेकिन अक्सर भाग दौड़ भरी लाइफ और अनहेल्थी फूड हैबिट्स के चलते हमारा वजन बढ़ने लगता है और कमर, कूल्हों और पेट के आस पास चर्बी बढ़ने लगती है जो हमारे शरीर को बेडौल बना देती है. लेकिन आज हम आपको बताएंगे एक जादुई आंवला चाय (Gooseberry Tea) के बारे में जो आपके कमर की चर्बी को कुछ  ही दिनों में पिघला देगी और बनाएगी आपकी कमर को बिलकुल नोरा जैसी. आज हम आपके लिए एक ऐसी जादुई आंवला चाय (Amla Tea) लेकर आए हैं, जिससे आपकी बैठे-बैठे पतली कमर की चाहत पूरी हो जाएगी.

आंवला है गुणों का खजाना

आंवला का उपयोग आज से नहीं बल्कि सदियों से भारतीय रसोई का हिस्सा रहा है. आयुर्वेद की माने तो आंवले के अंदर ऐसे कई गुण और पोषक तत्व मौजूद होते है जो वात और पित्त दोषों से भी निजात दिलाने में सहायता कर सकते हैं. आंवला विटामिन सी का बहुत अच्छा सोर्स होता है. इसमें कई सारे पोषक तत्व मौजूद होते हैं साथ ही इसमें एंटीऑक्सीडेंट्स, पॉलीफेनोल्स और कई मिनरल्स मौजूद होते हैं, जो वजन कम करने में तो मदद करते ही है साथ ही बालों और ग्लोइंग स्किन के लिए भी सबसे बेहतरीम है. आंवले फाइबर से से भरपूर होते हैं. ऐसे में आंवले की चाय पीने से भूख कंट्रोल होती है साथ ही ये इसकी चाय से पाचन से जुड़ी समस्याएं भी दूर होती है. 
 

आंवला की चाय के लिए सामग्री

ताजा आंवले 1-2 

आंवला पॉउडर - 1 चम्मच

पानी - 2 कप

तुलसी पत्ते

काली मिर्च पिसी हुई 1-2

एक चम्मच कद्दूकस किया हुआ अदरक

शहद  - 1 चम्मच

fallback

आंवला की चाय बनाने की रेसिपी

आंवले की चाय बनने के लिए आप आप आंवला पॉउडर या ताजे आंवलें का भी उपयोग कर सकते है. सबसे पहले 2 कप पानी उबालें और इसमें आंवले को पीसकर डाल दे. अच्छे से उबलने के बाद उसमे तुलसी के पत्ते, काली मिर्च, एक चम्मच कद्दूकस किया हुआ अदरक, आंवला पाउडर एक चम्मच डालकर अच्छे से उबाले उसके बाद इसे छानकर शहद डालकर पियें. इस चाय में आप जीरा भी डाल सकते हैं, लेकिन इसकी मात्रा आधी चम्मच से ज्यादा ना हो. इसे पिने से आपकी चर्बी मोम की तरह कुछ ही हफ्तो में पिघल जायेगी. आप घर में आंवला से बनी चाय का सेवन कर सकते है तो यह आपके मेटाबॉलिक रेट को बेहतर बनाकर वजन घटाने में मदद करता है साथ ही यह आपकी बॉडी को डिटॉक्सिफाई करता है.

(Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारियां और सूचनाएं सामान्य जानकारियों पर आधारित हैं. Zee Media इसकी पुष्टि नहीं करता है. प्रयोग से पहले संबंधित विशेषज्ञ से संपर्क जरूर करें.)

यह भी पढ़ें - Women Health Tips: महिलाएं अगर करेंगी ये काम तो हड्डियां रहेंगी मजबूत और स्किन करेगी ग्लो

 

Trending news