विश्व प्रसिद्ध जयपुर को सुंदर बनाने के लिए CS उषा शर्मा ने ली बैठक, कहा- मिलकर करें प्रयास
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1325826

विश्व प्रसिद्ध जयपुर को सुंदर बनाने के लिए CS उषा शर्मा ने ली बैठक, कहा- मिलकर करें प्रयास

Jaipur: विश्व प्रसिद्ध जयपुर को सुंदर बनाने के लिए CS उषा शर्मा ने बैठक ली. उन्होंने कहा कि मिलकर प्रयास करें.

विश्व प्रसिद्ध जयपुर को सुंदर बनाने के लिए CS उषा शर्मा ने ली बैठक, कहा- मिलकर करें प्रयास

Jaipur: गुलाबी नगरी जयपुर शहर को सुंदर बनाने के लिए आज मुख्य सचिव उषा शर्मा ने एक हाई पावर कमिटी की बैठक की. जहां उन्होंने कहा कि जयपुर राज्य की राजधानी के साथ ही विश्व प्रसिद्ध हेरिटेज सिटी भी है और यहां पर्यटकों की आवाजाही भी बहुत रहती है. ऐसे में हम सभी को जयपुर को सुंदर और स्मार्ट सिटी बनाने के लिए मिलकर प्रयास करना होगा.

CS शर्मा सचिवालय में जयपुर के सौंदर्यीकरण के लिए गठित हाई पावर कमिटी की बीसवीं बैठक की अध्यक्षता कर रही थी. उन्होंने नगर निगम ग्रेटर और हेरिटेज के आयुक्तों को निर्देश दिए कि जयपुर में आवारा पशुओं के स्थानांतरण की कार्रवाई का हर रोज का रिकॉर्ड रखें. साथ ही अधिकारी स्वयं भी अपने स्तर पर लगातार इसकी समीक्षा करें. जयपुर में डोर-टू-डोर कचरा संग्रहण नियमित हो और अधिकारी फील्ड में जाकर लगातार दौरे कर इसकी नियमितता की जांच सुनिश्चित करें.

उन्होंने कहा कि जयपुर की बढ़ती जनसंख्या को देखते हुए पार्किंग के लिए स्थानों को योजना अनुसार विकसित करें. साथ ही यातायात प्रबंधन में भी आधुनिक तकनीकों का प्रयोग करें. उन्होंने जयपुर में ठोस कचरा प्रबंधन, अवैध डेयरी, सार्वजनिक प्रसाधन सहित विभिन्न बिंदुओं पर अधिकारियों को लगातार समीक्षा करने के निर्देश दिए.

मुख्य सचिव ने कहा कि इस संबंध में अब प्रमुख शासन सचिव, नगरीय विकास के स्तर पर एक कमेटी बनाई जाएगी. जिसमें जेडीए, नगर निगम और ट्रैफिक पुलिस के अधिकारी शामिल होंगे. इस कमेटी की बैठक हर महीने होगी.

इस मौके पर जयपुर विकास प्राधिकरण के आयुक्त रवि जैन ने प्रस्तुतीकरण के माध्यम से जयपुर के सौंदर्यीकरण के लिए जेडीए द्वारा किए जा रहे कार्यों की विस्तार से जानकारी दी. बैठक में नगरीय विकास के प्रमुख शासन सचिव कुंजी लाल मीणा, स्थानीय निकाय के सचिव जोगाराम भी उपस्थित रहे. जबकि वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से नगर निगम ग्रेटर, नगर निगम हेरिटेज, चिकित्सा एवं स्वास्थ्य और ट्रैफिक पुलिस के वरिष्ठ अधिकारीगण भी बैठक से जुड़े.

अपने जिले की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

यह भी पढे़ं- यमदूत और दुष्टों का निवास होती है यह दिशा, इधर पैर करके कभी न सोएं, रहेंगे परेशान

यह भी पढे़ं- कुंडली के यह योग दिलाते हैं 'राजनीति में सफलता', खूब पाते हैं फिर सत्ता सुख

Trending news