Rajasthan: CP Joshi का बड़ा बयान, परिवर्तन यात्राओं में सबसे आगे रहेंगी वसुंधरा राजे, लेकिन चुनावों में मोदी ही चेहरा
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1843936

Rajasthan: CP Joshi का बड़ा बयान, परिवर्तन यात्राओं में सबसे आगे रहेंगी वसुंधरा राजे, लेकिन चुनावों में मोदी ही चेहरा

Rajasthan Election 2023:  राजस्थान विधानसभा चुनाव में बीजेपी की ओर से पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे की भूमिका को लेकर उठ रहे सवाल पर भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी ने कहा कि वसुंधरा राजे परिवर्तन यात्राओं में सबसे आगे रहेंगी. हालांकि चुनाव में पार्टी फेस के सवाल पर जोशी ने कहा कि चेहरा तो पीएम मोदी ही रहेगा. 

Rajasthan: CP Joshi का बड़ा बयान, परिवर्तन यात्राओं में सबसे आगे रहेंगी वसुंधरा राजे, लेकिन चुनावों में मोदी ही चेहरा

Rajasthan Election 2023: विधानसभा चुनाव में बीजेपी की ओर से पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे की भूमिका को लेकर उठ रहे सवाल पर भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी ने बड़ा बयान दिया है. जोशी ने कहा कि वसुंधरा राजे परिवर्तन यात्राओं में सबसे आगे रहेंगी. हालांकि चुनाव में पार्टी फेस के सवाल जोशी ने कहा कि चेहरा तो पीएम मोदी ही रहेगा. इसके साथ ही जोशी ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के मीडिया इंटरव्यू में लगाए आराेपों पर भी पलटवार किया है.

वसुंधरा राजे की भूमिका को लेकर सीपी जोशी ने बड़ा बयान

बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी रविवार को दोपहर बाद मीडिया से रूबरू हुए. जोशी ने मीडिया इंटरव्यू में सीएम अशोक गहलोत की ओर से पीएम मोदी, महंगाई सहित अन्य बयानों पर पलटवार करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री घुमा फिरा के बार-बार गुमराह करने का असफल प्रयास करते हैं.

इस बीच पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे को लेकर पूछे गए सवाल के जवाब में जोशी ने कहा कि हमारी पार्टी की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष हैं, पार्टी की सम्मानीय नेता हैं. जब जरूरत होती है तब बैठकों में उपस्थित रहती हैं. आज भी वर्चुअल मीटिंग में शामिल हुईं. आप देखोगे परिवर्तन यात्रा में वसुंधरा राजे का सान्निध्य मिलेगा. किसने कहा, कमी रही है, यात्राओं को देखें सबसे आगे वसुंधरा राजे रहेंगी.जब भी बैठक हुई मार्गदर्शन मिला.

सीपी जोशी का मुख्यमंत्री गहलोत के बयानों पर पलटवार 

जोशी ने कहा कि घोषणा वीर मुख्यमंत्री कहते हैं कि नेहरू जी नहीं होते तो ऐसा नहीं होता. जबकि हकीकत यह है कि देश में कई प्रधानमंत्री आए, लेकिन पहली बार सुविधाएं मुहैया कराने का काम किसी ने किया तो मोदी सरकार ने किया. चंद्रमा की दक्षिणी ध्रुव पर पहुंचने वाला देश है तो भारत है. पहले की सरकारों में वैज्ञानिकों को सुविधा नहीं मिलती थी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वैज्ञानिकों को सुविधाओं के साथ गले लगाकर हाैंसला अफजाई भी की जिससे लक्ष्य हासिल किया गया. पहले तो वैज्ञानिकों के खिलाफ षड्यंत्र कर जेल भेजा जाता था.

महंगाई को लेकर सीएम गहलोत के बयान पर जोशी ने कहा कि साढे 4 साल में महंगाई नियंत्रण के लिए राज्य सरकार ने एक भी प्रयास नहीं किया. पेट्रोल डीजल पर केंद्र सरकार ने वेट कम कर दिए लेकिन राज्य सरकार जनता की जेब काटने में लगी है. महंगाई कोई मुद्दा नहीं कहने वाले गहलोत बताएं हनुमानगढ, गंगानगर नगर से लोग पंजाब में पेट्रोल डीजल लेने जाते हैं.

ये भी पढ़ें- कांग्रेस के इस नेता ने PM मोदी के लेकर दिया विवादित बयान, बोले- रात को 12 बजे दारू पीकर प्रधानमंत्री...

सीएम को पेट्रोल डीजल 13 रुपए ज्यादा नहीं लगते. घोषणा पत्र में कहा था कि महंगाई को नियंत्रित करेंगे. कोई एक तो को प्रयास बताएं जिसमें महंगाई को कंट्रोल करने का प्रयास किया. राजस्थान में आज सबसे महंगा पेट्रोल डीजल और बिजली मिल रही है। कांग्रेस ने घोषणा पत्र में महंगाई को नियंत्रित करने का वादा किया था. केंद्र सरकार ने भी पेट्रोल डीजल से वेट घटा दिया, लेकिन राजस्थान सरकार जनता की जेब काट रही रही है.

सचिन पायलट के आरोपों पर बोले जोशी 

बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी ने पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट को लेकर भी सीएम गहलोत पर निशाना साधा. जोशी ने कहा कि राजेश पायलट को मित्र बताते हैं लेकिन मित्र के बेटे को गद्दार निकम्मा नाकारा कहते हैं. मित्र के बेटे को ऐसे संबोधन कौन देता है ? पीएम मोदी को 31 प्रतिशत वोट मिलने के सवाल पर जोशी ने कहा कि कोई एक प्रधानमंत्री बता दें 50 प्रतिशत वोट मिले.

अपराधों में नम्बर वन राजस्थान - सीपी जोशी

जोशी ने आरोप लगाया कि लचर कानून व्यवस्था के कारण महिला और दलित अपराध में राजस्थान देश में एक नम्बर पर पहुंच गया है. पेपर लीक दूसरे प्रदेशों में बताते हैं लेकिन इतने पेपर लीक दूसरे किसी राज्य में नहीं हुए. सीपी जोशी ने आरोप लगाया कि आरपीएससी, कलाम कोचिंग, राजीव गांधी स्टडी सर्किल की भूमिका पर जवाब दिया जाना चाहिए.

कांग्रेस सरकार पर भ्रष्टाचार में पूरी तरह लिप्तसीपी जोशी

बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी ने आराेप लगाया कि कांग्रेस सरकार पूरी तरह भ्रष्टाचार में लिप्त है. सीबीआई और ED
लेकर बोले जोशी की आखिर मुख्यमंत्री को उनसे क्यों लगता है डर ? एजेंसियाें को अपना काम करने देना चाहिए. लाल डायरी से क्यों डरती है सरकार. क्या काले कारनामे थे डायरी में, इसलिए मंत्री को बर्खास्त कर दिया. वरना जिस मंत्री के शान में कसीदे पढ़े जाते थे, उन्हें ही रातों रात हटा दिया. आगामी विधानसभा चुनावों में हार से डर गए अशोक गहलोत. अपने कुनबे के बिखरने का डर सताने लगा है. अन्नपूर्णा, पोषाहार सहित कई योजनाओं में भ्रष्टाचार में घिरी हुई है सरकार.

राज्य सरकार तुष्टीकरण की राजनीति कर रही - सीपी जोशी

बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष जोशी ने आरोप लगाया कि राजस्थान सरकार तुष्टिकरण की राजनीति करती है. राजस्थान में कहीं ना कहीं तुष्टिकरण करने का प्रभाव स्पष्ट रूप से दिख रहा है. राजस्थान में भगवा पताका लगाने का मामला हो डीजे पर रोक लगाने का मामला हो.

चार विधानसभा से जहां पर एक मोटरसाइकिल पर चार बैठकर चल रहे हो वहां पर चालान नहीं होता. यह तुष्टीकरण नहीं है तो क्या है? देश विरोधी गतिविधियों में लिप्त संगठन को रैली की मंजूरी दे देती है, जबकि नवरात्र में डीजे पर बैन लगा दिया जाता है. जिस पार्टी ने प्रधानमंत्री पद के लिए भारत माता के टुकड़े करवा दिया, वो क्या नहीं कर सकती है.

Trending news