सीएम भजन लाल शर्मा ने एसएमएस अस्पताल में किया औचक निरीक्षण, गंदगी देख लगाई फटकार
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2028315

सीएम भजन लाल शर्मा ने एसएमएस अस्पताल में किया औचक निरीक्षण, गंदगी देख लगाई फटकार

मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने पूर्व पीएम स्व अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती पर जयपुर के सवाई मानसिंह हॉस्पिटल का औचक निरीक्षण किया. सीएम के इस औचक निरीक्षण में प्रशासनिक स्तर पर बड़ी खामियां देखने को मिली.

सीएम भजन लाल शर्मा ने एसएमएस अस्पताल में किया औचक निरीक्षण, गंदगी देख लगाई फटकार

Bhajanlal Sharma: मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने पूर्व पीएम स्व अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती पर जयपुर के सवाई मानसिंह हॉस्पिटल का औचक निरीक्षण किया. सीएम के इस औचक निरीक्षण में प्रशासनिक स्तर पर बड़ी खामियां देखने को मिली. जिसको लेकर सीएम भजन लाल शर्मा ने एमएमएस हॉस्पिटल के चिकित्सा अधीक्षक और उपाधीक्षक को फटकार भी लगाई.

प्रदेश के सबसे बड़े अस्पताल में सीएम भजन लाल शर्मा अचानक विजिट करने पहुंच गए. किसी को भी ये अंदाजा नहीं था कि सीएम वहां पहुंचेंगे. सीएम ओटीएस से निकलकर सीधे एसएमएस अस्पताल पहुंचे. सीएम के विजिट के दौरान मौके पर न तो हॉस्पिटल अधीक्षक मौजूद रहे और न ही प्रशासनिक व्यवस्थाएं देखने वाले अतिरिक्त अधीक्षक. सीएम सबसे पहले बांगड़ परिसर पहुंचे, जहां उन्हें मैन बिल्डिंग के बाहर मरीज और उनके परिजन खुले में दिखे. यहां उन्होंने मरीजों के आसपास गंदगी देख अधिकारियों को फटकारा और कहा कि ये देश के सबसे चुनिंदा अच्छे हॉस्पिटल में से एक है और यहां ऐसी गंदगी और बदहाली ठीक नहीं. उन्होंने यहां तुरंत सफाई करवाने और मरीजों के परिजनों के लिए बैठने-रहने की व्यवस्था करने के निर्देश दिए. इसके सीएम बांगड़ परिसर में न्यूरोलॉजी विंग में गए, जहां उन्होंने मरीजों से व्यवस्थाओं के बारे में पूछा और वार्ड में जाकर कुछ मरीजों की कुशलक्षेम पूछी.

खाने की क्वालिटी भी देखी

सीएम भजन लाल शर्मा ने विजीट के दौरान मरीजों को सरकार की तरफ से दिए जाने वाले नि:शुल्क भोजन की क्वालिटी की भी जांच की. उन्होंने विजीट के दौरान आए अधीक्षक डॉ. अचल शर्मा से व्यवस्था को जल्द से जल्द सुधारने के निर्देश दिए. साथ ही कहां कि आप लगातार हॉस्पिटल में राउंड लगाए ताकि जो कमियां दिखे उसे सुधारी जा सके. उन्होंने कहा कि ऑफिस में बैठने से व्यवसथाएं नहीं सुधर सकती. सीएम के विजिट को लेकर नर्सिंग इंजार्ज ने कहा कि सीएम ने साफ- सफाई रखने के निर्देश दिए हैं. इसके साथ ही हाजिरी रजिस्टर में डॉक्टरों और स्टाफ की जानकारी ली है. इस दौरान मरीजों से भी उन्होंने मुलाकात की है.

सीएम भजन लाल शर्मा ने विजिट के दौरान कहा कि एसएमएस हॉस्पिटल में मरीजों के साथ उनके परिजनों के लिए भी बैठने की व्यवस्था की जाए. इसके लिए उन्होंने चिकित्सा अधीक्षक से प्लान भी मांगा है. सीएम ने कहा कि मरीज से परिजन मिलने नहीं आएंगे तो कौन आएगा. अगर उनको सुविधा नहीं दोगे तो वह बीमार हो जाएंगे ऐसी गंदगी में बैठकर. इसके साथ ही हॉस्पिटल में रैलिंग पर कपड़े सुखाने को लेकर भी उन्होंने नाराजगी जताई और कहा कि इससे बाहर छवि अच्छी नहीं जाती. डॉक्टर और स्टाफ के बिना बताए गायब हो जाने पर कहा कि ऐसे कार्मिकों के खिलाफ एक्शन लिया जाए.

यह भी पढ़ेंः 

सर्दी में रोज खाएं 1 खुबानी का लड्डू, मोटापा होगा कंट्रोल!

बच्चों को क्यों होती है लो ब्लड प्रेशर की दिक्कत?

Trending news