सीएम अशोक गहलोत ने अपने आवास पर लगाया राष्ट्रीय ध्वज, ली परेड की सलामी
Advertisement

सीएम अशोक गहलोत ने अपने आवास पर लगाया राष्ट्रीय ध्वज, ली परेड की सलामी

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के आवास पर कार्यक्रम आयोजित हुआ और उन्होंने राष्ट्रीय ध्वज लगाया. वहीं, मुख्यमंत्री ने परेड की सलामी ली और प्रदेश वासियों को स्वतंत्रता दिवस की बधाई दी. 

सीएम अशोक गहलोत ने अपने आवास पर लगाया राष्ट्रीय ध्वज, ली परेड की सलामी

Jaipur: आज देश 75वां स्वतंत्रता (75th Independence Day) दिवस मना रहा है. इसके चलते ही मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (CM Ashok Gehlot)के आवास पर कार्यक्रम आयोजित हुआ और उन्होंने राष्ट्रीय ध्वज लगाया. वहीं, मुख्यमंत्री ने परेड की सलामी ली और प्रदेश वासियों को स्वतंत्रता दिवस की बधाई दी. 

गहलोत ने कहा कि यह दिन हमें देश की खातिर अपना सर्वस्व न्यौछावर कर देने वाले है. स्वतंत्रता सेनानियों की शहादत और कुर्बानियों को याद करने का अवसर देता है. 
उनके त्याग और बलिदान के परिणामस्वरूप ही आज हमारा देश आजाद है और पूरी दुनिया में देश अपनी अलग पहचान बना रहा है. 

उन्होंने कहा कि हमारे देश में लोकतंत्र लगातार सशक्त एवं समृद्ध हुआ है. यह हमारे देश के महान नेताओं की स्वस्थ प्रजातांत्रिक सोच का परिणाम है. मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रत्येक प्रदेशवासी के साथ न्याय करने, अधिकार दिलाने के लिए राज्य सरकार प्रतिबद्धता के साथ काम कर रही है. 

प्रदेशवासियों के जीवन में सुधार लाने के लिए अनेकों जनकल्याणकारी योजनाएं संचालित की जा रही हैं. मुख्यमंत्री ने कहा कि हमें आजादी के लिए वीरों की कुर्बानियों का सम्मान करते हुए देश की एकता और अखंडता को हर परिस्थिति में बनाए रखने का संकल्प लेना चाहिए. 

गहलोत ने इस अवसर पर प्रदेशवासियों से आह्वान किया और कहा कि वे भाईचारा, प्रेम, सद्भावना, सामाजिक समरसता और सहिष्णुता जैसे मानवीय मूल्यों को आत्मसात करें. यही हमारी अमर शहीदों के प्रति सच्ची श्रद्धांजलि होगी. 

जयपुर की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें. 

अन्य खबरें 

आज 15 अगस्त पर जानिए ध्वजारोहण और झंडा फहराने में क्या है अंतर?

75th Independence Day: 15 अगस्त पर देशभक्ति गानों पर इंस्टाग्राम रील्स बनाने मिलेगा स्पेशल गिफ्ट!

'हर घर तिरंगा' कैम्पेन में बुजुर्ग महिला ने लगाया तिरंगा, आनंद महिंद्रा ने ट्विट कर कहा 'जय हिंद'

Trending news