चौमूं: प्रशासन शहरों के संग अभियान को लगा रहे जनप्रतिनिधि पलीता, समीक्षा बैठक में हुआ खुलासा
Advertisement

चौमूं: प्रशासन शहरों के संग अभियान को लगा रहे जनप्रतिनिधि पलीता, समीक्षा बैठक में हुआ खुलासा

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के प्रशासन शहरों के संग अभियान के तहत आमजन को राहत मिल रही है. लोगों को आसानी से पट्टे उपलब्ध हो रहे हैं, लेकिन कुछ नगरपालिका ऐसी हैं, जहां जनप्रतिनिधि पलीता लगाने का काम कर रहे हैं. 

चौमूं: प्रशासन शहरों के संग अभियान को लगा रहे जनप्रतिनिधि पलीता, समीक्षा बैठक में हुआ खुलासा

Chomu: प्रदेश में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के प्रशासन शहरों के संग अभियान के तहत आमजन को राहत मिल रही है. लोगों को आसानी से पट्टे उपलब्ध हो रहे हैं, लेकिन कुछ नगरपालिका ऐसी हैं, जहां जनप्रतिनिधि पलीता लगाने का काम कर रहे हैं. इस बात का खुलासा तब हुआ जब राजधानी जयपुर की चौमू नगरपालिका में ऑब्जर्वर प्रशासन गांव के संग अभियान की प्रगति रिपोर्ट लेने के लिए पहुंचे. 

नगरपालिका के सभागार में ऑब्जर्वर रिटायर्ड IAS श्याम राजपुरोहित ने अधिशासी अधिकारी देवेंद्र जिंदल और वार्ड पार्षदों के साथ प्रशासन शहरों के संग अभियान की समीक्षा बैठक ली. 

इस दौरान लोगों ने आब्जर्वर के सामने पालिका चेयरमैन विष्णु सैनी की शिकायत भी मिली. नगर पालिका चौमूं का 3 हजार पट्टे वितरण करने का लक्ष्य है, जबकि अभी तक 250 पट्टे ही वितरित किए है. स्थानीय लोगों ने आब्जर्वर श्याम पुरोहित को शिकायत की कि उनकी फाइलें नगर पालिका में नहीं है. 

इस पर श्याम पुरोहित ने अधिशासी अधिकारी देवेंद्र जिंदल से चर्चा की तो, देवेंद्र जिंदल ने कहा कि कुछ फाइलें चेयरमैन विष्णु सैनी के पास रखी है, जिनको लेने के लिए कई बार डीएलबी को भी पत्र लिख दिया, लेकिन चेयरमैन उन फाइलों को दे नहीं रहे हैं. इस वजह से लोगों को पट्टे नहीं मिल पा रहे है. ऐसे में इस तरह जनप्रतिनिधियों की इस तरह की कार्यशैली से मुख्यमंत्री की इस योजना को पंख नहीं लग पा रहे हैं. 

जनप्रतिनिधि ही इस योजना को पलीता लगाने का काम कर रहे. देवेंद्र जिंदल ने कहा एंपावर्ड कमेटी में रखी गई आवेदकों की 5 फाइल पिछले एक माह से चेयरमैन के पास रखी हुई है, जबकि एंपावर्ड कमेटी में रखी गई फाइल का तत्काल उसी डिस्पोजल करके करने का प्रावधान है. अधिशाषी अधिकारी देवेंद्र जिंदल ने बताया कि इसके अलावा भी 50 से 60 फाइलें चेयरमैन के पास रखी हुई हैं, जिनका निस्तारण नहीं किया गया है. इधर, श्याम सिंह राजपुरोहित ने कहा कि जो फाइल नगरपालिका से गायब है. 

उनके लिए खोज पत्र जारी करने के निर्देश दिए हैं. साथ ही, एक महिला कार्मिक से प्रसूति अवकाश पर चली गई है. कुछ फाइल महिला कार्मिक के पास बताई जा रही है, उसको भी नोटिस देने की बात कही है. अब जरूरत इस बात की है कि मुख्यमंत्री की प्रशासन शहरों के संग अभियान को पंख लगे, इसके लिए अधिकारियों जनप्रतिनिधियों को साथ मिलकर काम करना होगा, जिससे आमजन को राहत मिल सके. 

यह भी पढ़ेंः 

निकाह के बाद IAS अतहर की बेगम महरीन कुछ अलग अंदाज में आई नजर, फोटोज हो रही वायरल

निकाह के बाद महरीन काजी ने शेयर की पहली तस्वीर, लोग बोले- उफ्फ्फ्फ..कयामत ढा रही हो

बिना मेकअप के ऐसी दिखती हैं अतहर आमिर खान की बेगम महरीन काजी, वीडियो हो रहा वायरल

Trending news