चाकसू: फाइनल में पहुंची जयपुर प्रथम और सार्दुल स्पोर्ट्स बीकानेर की टीम, होगा दिलचस्प मुकाबला
Advertisement

चाकसू: फाइनल में पहुंची जयपुर प्रथम और सार्दुल स्पोर्ट्स बीकानेर की टीम, होगा दिलचस्प मुकाबला

Chaksu, Jaipur News: राजस्थान के जयपुर के चाकसू में चल रही खो-खो प्रतियोगिता के चौथे दिन सेमीफाइनल मैच खेले गए. गुरुवार को फाइनल मैचों के साथ खो-खो के इस महाकुंभ का समापन हो जाएगा. सेमीफाइनल मुकाबलों में सादुल स्पोर्ट्स बीकानेर ने बीकानेर जिले की टीम को हराकर शार्दुल स्पोर्ट्स बीकानेर ने फाइनल में स्थान बनाया है.

चाकसू: फाइनल में पहुंची जयपुर प्रथम और सार्दुल स्पोर्ट्स बीकानेर की टीम, होगा दिलचस्प मुकाबला

Chaksu, Jaipur News: राजस्थान के जयपुर के चाकसू में टोंक रोड स्थित राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय के खेल मैदान में चल रही 66वीं राज्य स्तरीय माध्यमिक एवं उच्च माध्यमिक 17 और 19 वर्ष छात्र खेलकूद खो-खो प्रतियोगिता के चौथे दिन सेमीफाइनल मैच खेले गए. अब गुरुवार को फाइनल मैचों के साथ खो-खो के इस महाकुंभ का समापन होगा. 

प्रतियोगिता के संयोजक रामलाल मीणा नोडल अधिकारी ने बताया कि सुपर-8 टीमों में प्रतिस्पर्धा होकर सेमीफाइनल मुकाबले हुए. मुकाबले में दोनों टीमों के खिलाड़ियों ने अपने सर्वश्रेष्ठ खेल का प्रदर्शन कर पूरी शक्ति लगाकर मुकाबले को अपने पक्ष में करने और जीतने की पूरी जद्दोजहद की है. 

खेल प्रेमी दर्शक दूर-दूर से खेल मैदान पर पहुंचकर खिलाड़ियों का हौंसला, जज्बा और जोश को बढ़ाकर खेल को रोमांचक और जोशीला बना रहे हैं, जिस पर जिले की टीम इस प्रतियोगिता से बाहर हो गई, उनके खिलाड़ियों को खेल सहभागिता प्रमाण पत्र देकर और भोजन कराकर पूर्ण सत्कार के साथ विदा किया जा रहा है. 

मीडिया प्रभारी देवेश शर्मा ने बताया कि मुख्य ब्लॉक शिक्षा अधिकारी चाकसू हनुमान सहाय मीणा के साथ पर्यवेक्षक अशोक कुमार तंवर और प्रकाश मीणा एसीबीईओ खेल मैदान, भोजन, आवास और अन्य समस्त व्यवस्थाओं का अवलोकन कर आवश्यक दिशा-निर्देश दे रहे हैं. 

यह भी पढ़ें - जयपुर में दूसरे धर्म में लव मैरिज करने के बाद युवती को गोलियों से भुना, पति लतीफ ने भाई पर जड़ा आरोप

प्रतियोगिता के दौरान प्रधानाचार्य अशोक चौधरी, रंग लाल मीणा, प्रभु दयाल बेरवा, शंकर लाल गुर्जर, थलराज सिंह सिसोदिया, रामकिशोर बेरवा, बोदी लाल बेनीवाल, कैलाश चंद कुमावत, रामबाबू गुप्ता, मूलचंद मोहन चौधरी, राजेंद्र महावर ,राम किशोर कुम्हार, हिमांशु खींची, नरेंद्र लाल सिसोदिया, मनोज वर्मा राजेंद्र, नरेंद्र शर्मा, चित्रगुप्त नारोलिया, राजकुमार यादव राहुल चौधरी समेत अन्य व्यवस्थाओं को संभाले हुए हैं. 19 वर्ष चयन समिति के संयोजक शकील अहमद राष्ट्रीय चयनकर्ता के अनुसार सुपर लीग मुकाबलों में जिलों की टीमों ने अपना दमखम दिखाते हुए टीम को सेमीफाइनल में पहुंचाने के प्रयास किए है.

इन टीमों ने बनाया स्थान
19 वर्ष में सेमीफाइनल में जयपुर प्रथम, सादुल स्पोर्ट्स बीकानेर भीलवाड़ा और बीकानेर जिले की टीम ने जगह बनाई है. सेमीफाइनल मुकाबलों में सादुल स्पोर्ट्स बीकानेर ने बीकानेर जिले की टीम को हराकर शार्दुल स्पोर्ट्स बीकानेर ने फाइनल में स्थान बनाया है.

17 वर्ष चयन समिति के संयोजक दौलत सिंह और पुनाराम सुथार राष्ट्रीय चयनकर्ता के अनुसार 17 वर्षीय सुपर लीग मुकाबलों में दिलचस्प और रोमांच से भरे कड़ी प्रतिस्पर्धा के मैचों में टीम के खिलाड़ियों ने खेल भावना और समन्वयक से खेलते हुए उत्कृष्ट में बेहतरीन प्रदर्शन कर सेमीफाइनल में जगह बनाई. 17 वर्ष के सुपर लीग में जयपुर द्वितीय, सीकर, भीलवाड़ा और बीकानेर की टीमों ने सर्वश्रेष्ठ और शानदार प्रदर्शन कर सेमीफाइनल में जगह है. सबसे दिलचस्प मुकाबला गुरुवार को फाइनल में देखने को मिलेगा. इसके लिए दोनों टीमें अपने कोच के साथ रणनीति बना रही है.

Reporter: Amit Yadav

खबरें और भी हैं...

गहलोत ने दिया बड़ा संकेत, OBC आरक्षण पर कल हो जाएगा फैसला, साथ ही कही ये बड़ी बात

Bharatpur News: नगर निगम में महापौर की बहन का प्रदर्शन, प्रशासन-पार्षद पर लगाए आरोप

पायलट के बढ़ते कद से जिनको दिक्कत, उनके इशारे पर धमकी दे रहे गुर्जर नेता बैंसला -मंत्री गुढ़ा

Trending news