राजस्थान में पांच सीटों पर उपचुनाव...BJP का दावा- हमारा कार्यकर्ता ग्राउंड पर,हमारी तैयारी पूरी
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2306517

राजस्थान में पांच सीटों पर उपचुनाव...BJP का दावा- हमारा कार्यकर्ता ग्राउंड पर,हमारी तैयारी पूरी

Jaipur News: राजस्थान में पांच विधायकों के लोकसभा चुनाव में सांसद चुने जाने के बाद विधानसभा की पांच सीटें खाली हुई है. झुंझुनूं, देवली उनियारा, दौसा, खींवसर और चौरासी, इन पांचों सीटों पर उपचुनाव कराए जाएंगे.

राजस्थान में पांच सीटों पर उपचुनाव...BJP का दावा- हमारा कार्यकर्ता ग्राउंड पर,हमारी तैयारी पूरी

By election on five seats in Rajasthan: प्रदेश में विधानसभा की पांच सीटों पर उपचुनाव को लेकर जहां कांग्रेस ने कमेटियां गठित कर दी, वहीं बीजेपी ने एक बार फिर दावा किया है कि उसके कार्यकर्ता ग्राउंड लेवल पर हैं और उपचुनाव में बीजेपी पांचों सीटें जीतेगी. हालांकि प्रदेश में उपचुनाव की तैयारी से ज्यादा भाजपा लोकसभा चुनाव में हार से मचे बवाल को शांत करने में ज्यादा दिखाई दे रही है.

राजस्थान में पांच विधायकों के लोकसभा चुनाव में सांसद चुने जाने के बाद विधानसभा की पांच सीटें खाली हुई है. झुंझुनूं, देवली उनियारा, दौसा, खींवसर और चौरासी, इन पांचों सीटों पर उपचुनाव कराए जाएंगे. कांग्रेस ने उपचुनावों के लिए कमर कसते हुए एक दिन पहले ही विधानसभा क्षेत्र वार कमेटियां गठित कर हुंकार भर दी है.

वहीं दूसरी ओर भाजपा अब भी अपने कार्यकर्ताओं के भरोसे बनी हुई है. विधानसभा चुनाव से लेकर लोकसभा चुनाव तक भाजपा नेता कार्यकर्ताओं के ग्राउंड लेवल पर होने के दम पर चुनाव जीतने का दम्भ भरते आ रहे हैं. इन उपचुनावों में भी तैयारी किसी प्रकार की दिखाई नहीं दे रही, लेकिन कार्यकर्ताओं के ग्राउंड लेवल मौजूदगी के आधार पर चुनाव जीतने के दावे किए जा रहे हैं.

उपचुनाव की तैयारियों को लेकर पूछे गए सवाल पर भाजपा के प्रदेश महामंत्री श्रवण सिंह बगड़ी ने कहा कि बीजेपी का कार्यकर्ता धरातल पर ही रहता है., हमारी तैयारी पूर्ण हैं. भाजपा संगठन में बूथ से लेकर मंडल और प्रदेश तक गतिविधियां निरंतर जारी रहती है. पार्टी का कार्यकर्ता इन गतिविधियों में लगातार सक्रिय रहता है, ऐसे में चुनाव के लिए भी तैयार है. वहीं उपचुनाव की बात की जाए तो प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी और अन्य वरिष्ठ नेता रूपरेखा तैयार कर रहे हैं. समय आने पर चर्चा के बाद प्रत्याशियों के नामों का भी ऐलान किया जाएगा.

आपको बता दें कि अभी पांचों विधानसभा सीटों में से तीन सीटों झुंझुनूं, देवली उनियारा, दौसा पर कांग्रेस तथा खींवसर में आरएलपी तथा चौरासी में भारत आदिवासी पार्टी के कब्जे में थी. ऐसे में भाजपा नेता भले ही कुछ कहें, लेकिन उपचुनाव उनके लिए आसान नहीं रहने वाला है. भाजपा की राजस्थान में सत्ता है, ऐसे में ये उपचुनाव उसके लिए अग्निन परीक्षा से कम नहीं रहने वाले हैं.हालांकि कुछ भाजपा नेता मानते हैं कि यदि इन पांचों सीटों में से एक भी सीट जीत लेते हैं तो हमारे लिए प्लस होगा. क्यों कि बीजेपी की विधानसभा सीटों में बढ़ोत्तरी ही होगी.

दूसरी ओर भाजपा के महामंत्री श्रवण सिंह बगड़ी कहते हैं कि पांचों सीटों को लेकर मनोवैज्ञानिक दबाव है.कांग्रेस ने विधानसभा चुनाव में झूठा घोषणा पत्र देकर जनता को गुमराह करने का काम किया. वहीं लोकसभा चुनाव में संविधान को खतरे में बताकर बरगलाने का काम किया,लेकिन अब राजस्थान की जनता बहकावे में नहीं आने वाली है, यहां की जनता मानस बना चुकी है.,ऐसे में भाजपा पांच में से पांच सीटें जीतकर कमल खिलाएगी.अब यह तो आने वाला वक्त बताएगा कि पांच सीटों पर किसकी जीत होती है, लेकिन तैयारी के मामले में कांग्रेस ने बाजी मार ली है.

Trending news