बीजेपी गोमाता के नाम पर करती है सियासत, लेकिन नहीं है बचाने की मंशा - डोटासरा
topStoriesrajasthan

बीजेपी गोमाता के नाम पर करती है सियासत, लेकिन नहीं है बचाने की मंशा - डोटासरा

Jaipur: कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने कहा कि बीजेपी गोमाता के नाम पर सियासत करती है. लेकिन बचाने की मंशा नहीं है.

बीजेपी गोमाता के नाम पर करती है सियासत, लेकिन नहीं है बचाने की मंशा - डोटासरा

Jaipur: प्रदेश में लंपी वायरस के कहर को लेकर विधानसभा के भीतर और बाहर घमासान मचा हुआ है. सदन में लम्पी को लेकर दिए नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया के बयान को कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने शर्मनाक करार दिया है. पीसीसी में डोटासरा ने आरोप लगाया कि गाय के नाम पर राजनीति करने वाली भाजपा की मंशा गाय बचाने की नहीं है.

प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में कांग्रेस ओबीसी विभाग की बैठक में सम्बोधन के बाद मीडिया से बात करते हुए गोविंद सिंह डोटासरा ने कहा कि 25 में 25 संसद देने के बाद, गोमाता के नाम पर बरसों तक फसल काटने वाली भाजपा की उसे बचाने की मंशा नहीं है.आज सदन में नेता प्रतिपक्ष के द्वरा यह कहा जाना कि केंद्र सरकार लम्पी को राष्ट्रीय आपदा घोषित नहीं करेगी. यह बात हुई तो मेरे से नहीं रहा गया, मैनें कहा, क्यों नही करेंगे जब 25 में 25 सांसद दिए, गो माता के नाम फसल काटने का काम करते हैं. गो माता की बीमारी से किसान के पीडा आई है, तो राष्ट्रीय आपदा क्यों नहीं घोषित करेंगे, यह सवाल पूछा था. मैं अब भी उसी सवाल पर कायम हूं.

केंद्र सरकार को घेरते रहेंगे- डोटासरा
कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष डोटासरा ने कहा कि भाजपा की मंशा गाय को बचाने की नहीं है . अगर भाजपा गाय के नाम पर केवल राजनीति नहीं करती तो प्रदेश से भाजपा के सभी 25 सांसद केंद्र सरकार से बात करते और लंपी को राष्ट्रीय आपदा घोषित कराते ? हम भाजपा की केंद्र सरकार को हमेशा घेरते रहेंगे, जब तक केंद्र सरकार लम्पी को महामारी या राष्ट्रीय आपदा घोषित करके किसानों को राहत पहुंचाती.

यह हुआ था सदन में मामला

सदन में प्रश्नकाल के दौरान लंपी के मुद्दे पर नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया ने कहा कि लंपी को केंद्र राष्ट्रीय आपदा घोषित नहीं करेगा तो क्या आप सहायता नहीं दोगे ? नेता प्रतिपक्ष के इतना कहते ही कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने कहा कि केंद्र क्यों नहीं करेगा, फिर आप लोग किसलिए बैठे हैं. इस बात को लेकर दोनों के बीच जमकर नोकझोंक हुई .

ये भी पढ़े: 'गहलोत अध्यक्ष बने तो छोड़नी पड़ेगी सीएम की कुर्सी', दिग्विजय सिंह ने उदयपुर संकल्प का दिलाया याद

ये भी पढ़े: अशोक गहलोत भरेंगे अध्यक्ष पद का नामांकन! लेकिन CM पद को लेकर दिया बड़ा बयान

 

Trending news