राजस्थान को लेकर बीजेपी का बड़ा सवाल, कहा क्या रेप पीड़िता के घर जाएंगे राहुल गांधी?
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1814494

राजस्थान को लेकर बीजेपी का बड़ा सवाल, कहा क्या रेप पीड़िता के घर जाएंगे राहुल गांधी?

Rajasthan News: राजस्थान में बढ़ते आपराधिक मामलों को लेकर बीजेपी ने कांग्रेस को घेरने का काम किया है,बीजेपी ने प्रदेश के कानून व्यवस्था को लेकर सवाल भी खड़े किए हैं. बीजेपी ने पूछा कि क्या राहुल डूंगरपुर, सलूम्बर, कोटडी और खाजूवाला में दुष्कर्म पीड़िताओं के घर जाकर हाल पूछेंगे ?

 

राजस्थान को लेकर बीजेपी का बड़ा सवाल, कहा क्या रेप पीड़िता के घर जाएंगे राहुल गांधी?

Rajasthan News: राजस्थान में दुष्कर्म और महिला उत्पीड़न की बढ़ती घटनाओं पर बीजेपी नेताओं ने आक्रोश और चिंता जताई है,बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी ने सलूम्बर की घटना को लेकर सरकार पर सवाल उठाया है,वहीं, बीजेपी की राष्ट्रीय मंत्री अलका गुर्जर ने राहुल गांधी के मानगढ़धाम दौरे पर कहा कि क्या राहुल डूंगरपुर, सलूम्बर, कोटडी और खाजूवाला में दुष्कर्म पीड़िताओं के घर जाकर हाल पूछेंगे ?

बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी ने सलूम्बर की घटना पर आक्रोश जताया. जोशी ने कहा कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के इस दावे को कि दुष्कर्म की घटनाओं में पुलिस तुरंत एक्शन लेकर अपराधियों को पकड़ती है, को खोखला बताया.सलूंबर में नाबालिग से गैंगरेप पीड़िता के मां बनने के मामले को पुलिस ने दबाया.यह घटना मुख्यमंत्री के झूठ और जनता के साथ कपट की पोल खोल रही है.हद तो तब है जब स्थानीय कांग्रेस नेता के दबाव के कारण कार्रवाई नहीं की गई.

इधर बीजेपी प्रदेश मुख्यालय में आयोजित प्रेस कांफ्रेंस में पार्टी की राष्ट्रीय मंत्री डॉ.अल्का गुर्जर ने कहा कि मुख्यमंत्री गहलोत से पूंछना चाहती हूं कि राहुल गांधी बांसवाड़ा आ रहे हैं,क्या वे डूंगरपुर,सलूंबर,कोटड़ी और बीकानेर के खाजूवाला में दुष्कर्म पीड़िताओं के घर भी जाएंगे.

 गहलोत सरकार की ओर से कोटड़ी पीड़िता के परिवार को सिवाय प्रताड़ना के कोई आर्थिक सहायता मुहैया नहीं कराई गई. भीलवाड़ा के जिला कलेक्टर कहते हैं कि समाज के सहयोग से हम मृतका के परिजनों को 40 लाख रुपए और संविदा नौकरी दिलाएंगे.जबकि भाजपा की महिला सांसदों का प्रतिनिधिमंडल मौके पर गया. पीड़ित परिवार को 11 लाख का चैक सौंपा.इसके अलावा अभी तक भाजपा द्वारा विभिन्न संगठनों के सहयोग से पीडित परिवार को 30 लाख रुपए से अधिक की आर्थिक सहायता दी जा चुकी है.

डॉ.अल्का गुर्जर ने कहा कि भीलवाड़ा के कोटड़ी में हुए तंदूर कांड में दुष्कर्म पीड़िता के परिजनों को पुलिस ने इतना प्रताड़ित किया गया कि तंग आकर मृतका के अंतिम संस्कार के दौरान उसके पिता और दादा ने चिता पर कूदकर आत्मदाह का प्रयास किया.गहलोत सरकार अपराधियों को संबल और पीड़ितों को प्रताड़ना देने का काम कर रही है.

डॉ.अल्का गुर्जर ने कहा कि एक नाबालिग के साथ गैंगरेप कर शव को भट्टी में डाल दिया गया.उसके बाद जब पीड़ित परिजन रिपोर्ट दर्ज कराने थाने जाते हैं, तो प्रशासन और सरकार इस कदर हैवान बन जाते हैं,कि पुलिस दुष्कर्म पीड़िता की मार्कशीट और टीसी मांगती है. वहीं, प्रदेश के मुखिया अशोक गहलोत इतना गैर जिम्मेदाराना बयान देते हैं कि क्या महिलाओं के लिए हर घर पर पुलिस तैनात की जाए.

 पुलिस से सुरक्षा की उम्मीद की जाती है,लेकिन इस मामले में पुलिस ने आरोपियों को नहीं पकड़ा पीड़ित परिवार ने खुद आरोपियों का पीछा कर उन्हे पकड़ा इस घटना के बाद डूंगरपुर में एक बच्ची को रास्ते से किडनैप किया जाता है.जिसमें सर्वसमाज के लोगों ने कार का पीछा कर आरोपियों को पकड़कर पुलिस को सौंपा.राज का कर्तव्य सुरक्षा देने का होता है,लेकिन जो राज सुरक्षा ही ना दे पाए उसे सत्ता में बने रहने का कोई हक नहीं है.

महिला आयोग की पूर्व अध्यक्ष सुमन शर्मा ने कहा कि मुख्यमंत्री गहलोत एनसीआरबी के आंकडों को झूंठलाते हैं कि प्रदेश में महिला अपराध के मामले घटे हैं. वर्ष 2018 से पहले महिला अपराध के मामले में राजस्थान देश में पांचवें नम्बर पर था,लेकिन भी अपराध में पहले नंबर पर हैं.मुख्यमंत्री गहलोत रोज प्रदेश को लेकर बयान देते हैं,ट्वीट करते हैं,लेकिन शर्म की बात है कि कोटडी दुष्कर्म पीड़िता को लेकर एक शब्द मुख्यमंत्री ने नहीं कहा. मुख्यमंत्री कहते हैं कि राजस्थान को रेगिस्तान प्रदेश कहा जाता था.

अब प्रकृति भी रेगिस्तान पर मेहरबान है,लेकिन महिला अपराधों की स्थिति इतनी भयावह है कि राजस्थान को रेपिस्तान बना दिया.प्रदेश में दुष्कर्म पीडित युवतियां न्याय की गुहार लगा लगाकर थक चुकी है, न्याय की बाट में वे फंदा लगाकर आत्महत्या करती हैं,तो कभी आत्मदाह कर अपना जीवन समाप्त कर लेती हैं,सलूम्बर में दुष्कर्म की इतनी वीभत्स घटना होती है और रोज नाबालिगों को शिकार बनाया जा रहा है.सरकार अपना कर्तव्य निभा नहीं पा रही.

सुमन शर्मा ने कहा कि मुख्यमंत्री गहलोत एक विधायक के बारे में कहते हैं कि हमने उस पर कार्रवाई की है,जबकि मंत्री महेश जोशी के बेटे और विधायक जौहरी लाल मीणा के बेटे के खिलाफ कार्रवाई क्यों नहीं की,दुष्कर्म की घटनाओं पर यदि गहलोत सरकार कुछ कर नहीं सकती तो गैर जिम्मेदाराना नहीं दें.

ये भी पढ़ें- राजस्थान का वो शिव मंदिर जहां बाल श्रीकृष्ण का हुआ था मुंडन, मानें जाते हैं राजपूतों के कुलदेवता

 

Trending news