सावधान! पिटबुल जैसी नस्ल के कुत्ते हो रहे हमलावर, पिंकसिटी में बच्ची को बुरी तरह नोचा
Advertisement

सावधान! पिटबुल जैसी नस्ल के कुत्ते हो रहे हमलावर, पिंकसिटी में बच्ची को बुरी तरह नोचा

पिंकसिटी में स्ट्रीट डॉग्स के बाद अब पालतू खतरनाक नस्ल के कुत्ते हमलावर हो रहे हैं. झालाना डूंगरी में पार्क में मां के साथ घूमने आई 7 साल की बच्ची पूनम पर पिटबुल डॉग ने हमला कर दिया.

पिटबुल जैसी नस्ल के कुत्ते हो रहे हमलावर

Jaipur: पिंकसिटी में स्ट्रीट डॉग्स के बाद अब पालतू खतरनाक नस्ल के कुत्ते हमलावर हो रहे हैं. झालाना डूंगरी में पार्क में मां के साथ घूमने आई 7 साल की बच्ची पूनम पर पिटबुल डॉग ने हमला कर दिया. कुत्ते ने बच्ची को इतनी बुरी तरह काटा कि हाथ का मांस का लोथड़ा नीचे गिर गया. फिलहाल बच्ची का एसएमएस अस्पताल में उपचार चल रहा हैं.

दरअसल झालाना डूंगरी में शिव कॉलोनी स्थित मकान संख्या सी-9 में पूरन चन्द अपने परिवार सहित किराए से रहता है. 16 जून की शाम करीब सात बजे पूरन की पत्नी अपनी 7 वर्षीय बेटी पूनम को घर के पास ही स्थित काली कमली बगीची में घुमा रही थी. इस दौरान वहीं रहने वाले लक्ष्मी नारायण बागोरिया का बेटा अपने पिटबुल डॉग को घुमाने ले आया, जिसने अचानक बच्ची पर झपट्टा मारा और उसे हाथ की कोहनी के पास से बुरी तरह काट लिया. स्वान ने बच्ची को इतना बुरा काटा कि मांस का लोथड़ा जमीन पर गिर गया.

गंभीर हालत में बच्ची को सवाई मान सिंह अस्पताल में भर्ती कराया गया. बच्ची के हाथ की आज प्लास्टिक सर्जरी की गई है. 16 जून को हुई इस घटना के बाद से 7 साल की पूनम बहुत घबराई हुई है. वह ना तो घर से बाहर निकल रही है ना ही किसी से बात कर रही है. मुख्य कारण यह है कि जिस पिटबुल ने उसे काटा वह घर के पास ही एक मकान में रहता है और जब भी पिटबुल के भौंकने की आवाज उसे आती है तो वह डर जाती है. परिवार के लोग भी इससे काफी परेशान हो चुके है.

इस मामले पर आयुक्त महेन्द्र सोनी का कहना है कि खतरनाक नस्ल के कुत्तों को बैन करने के लिए राज्य सरकार को प्रस्ताव भेजा गया है, यदि कानून में स्पष्ट बैन हो जाए तो इस पर हम एक्शन ले सकते हैं. लोग कुत्ता पालते हैं और उसने हमला कर दिया तो जिम्मेदार नगर निगम को ठहराया जाता हैं.

Reporter: Deepak Goyal

यह भी पढ़ें - 

OBC की जातियों को SC-ST की तर्ज पर लाभ देने की तैयारी, अनुप्रति-छात्रवृत्ति योजना पर विचार

अपने जिले की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 

Trending news