आपके हंसते ही, पता चल जाएगा कैसी है आपकी पर्सनॉलिटी, तो जरा हंस कर दिखाएं
Advertisement

आपके हंसते ही, पता चल जाएगा कैसी है आपकी पर्सनॉलिटी, तो जरा हंस कर दिखाएं

अच्छी पर्सनालिटी के लिए अपने दांतों का ध्यान रखें क्योंकि अगर हम दांतों को दिखाने से शर्मिंदा होंगे तो खुलकर हंस नहीं पाएगे, खुलकर बात नहीं कर पाएंगे. जो हमें दूसरों से दूर करेगा

 

आपके हंसते ही, पता चल जाएगा कैसी है आपकी पर्सनॉलिटी, तो जरा हंस कर दिखाएं

Teeth And Personality : क्या आपको पता है कि आपके दांत आपके व्यक्तित्व के बारे में क्या कहते हैं. आपके दांत हमें स्वादिष्ट भोजन करने, वायरस से बचाने, दूसरों को एक चमकदार मुस्कान देकर अपनी भावनाओं को व्यक्त करने में सक्षम बनाते हैं. अच्छे और स्वस्थ दांत लोगों में आत्मविश्वास बढ़ाने में मदद करते हैं .

हमारे दांत हमारे शरीर के सबसे महत्वपूर्ण हिस्सों में से एक हैं. स्वस्थ और साफ दांत लोगों में आत्मविश्वास बढ़ाने और हमारे व्यक्तित्व को खुश रखने में बहुत मदद करते हैं. साफ दांत हमें खुश और सक्रिय रहने में मदद करते हैं, साफ दांत हमारे मुंह में ताजगी का एहसास देते हैं, जब भी हम बोलते हैं या अपने दैनिक कार्य करते हैं, तो हमें एक ताज़ा एहसास मिलता है, जो हमें पूरे दिन ऊर्जावान रहने के लिए प्रेरित करता है और हमें सबसे अधिक हासिल करने में मदद करता है.

एक लाइन में यानि की एलान्ड दांत : एलांड दांत हमें दैनिक जीवन में अपना आत्मविश्वास बढ़ाने में मदद करते हैं. हम खुलकर बात कर सकते हैं , जब हम खुलकर मुस्कुराते हैं या खुश होते हैं तो जो हार्मोन निकलते हैं, वे हमारे मूड को दुरुस्त करते हैं, यानि मानसिक सुकून देते हैं. जो जीने के लिए अहम है. क्योंकि मुस्कान आपके इम्यून सिस्टम को मजबूत करने में आपकी मदद कर सकती है. हंसी जो दिल से आती है वो हमारे शरीर को बीमारियों से दूर रखने में मदद करती है. हंसी हमारे शरीर में मौजूद रक्त कोशिकाओं को बढ़ाती है और अधिक एंटीबॉडी का उत्पादन करके और हानिकारक बीमारियों को दूर रखकर प्रतिरक्षा प्रणाली को बढ़ावा देने में मदद करती है.

आगे के दो दांत : पहले दो दांत मुंह के सामने मौजूद पहले दो दांत दुनिया को हमारी उम्र दिखाने में मदद करते हैं. एक व्यक्ति जितना छोटा होगा, सामने के दांतों के कोने उतने ही गोल और सुडौल होंगे. जैसे-जैसे व्यक्ति की उम्र बढ़ने लगती है, उसके सामने के दांत चौकोर हो जाते हैं और वो छोटा भी होने लगता है.

कैनाइन : हमारे कैनाइन दांत हमारे व्यक्तित्व के बारे में बहुत सारी जानकारी देते हैं. तेज, लंबे और नुकीले दांत एक व्यक्ति का आक्रामक व्यक्तित्व बताते हैं, जबकि कुंद दांत शांत और सामूहिक प्रकृति की तरफ इशारा करते हैं.
मर्दाना/स्त्री लक्षण: आपके सामने के दो दांतों के किनारों में मौजूद दांत आपके फीमेल या मेल लक्षणों को दर्शाते हैं यानि कि आमतौर पर छोटे और गोल दांत होने पर ये दांत फीमेल लक्षण की तरफ इशारा करते हैं जबिक मेल लक्षण तब जब ये ही दांत बड़े और चौकोर हों.

दांतों का आकार: यदि आपके नुकीले दांत हैं, तो ये माना जाता है कि आप आमतौर पर एक आक्रामक व्यक्तित्व के हैं. दांतों का नुकीलापन आपके शत्रुतापूर्ण रवैये को दिखाने में मदद करता है. ये छोटे स्वभाव या सामान्य रूप से असभ्य और ऑन-पॉइंट व्यक्तित्व से संबंधित हो सकता है.

अंडाकर दांत : वे स्वभाव से बहुत व्यवस्थित होते हैं. वे चीजों को व्यवस्थित और स्वच्छ रखने में बहुत अधिक निवेश करते हैं और ज्यादातर ऐसे लोगों को पूर्णतावादी माना जाता है. वे आसानी से इससे अलग होने के अपने तरीके में बहुत अधिक सेट हैं.
आयताकार दांत : गुस्से वाले और जल्द रिएक्ट करने वाले होते हैं लेकिन ऐसे लोग बहुत दृढ़ निश्चयी होते हैं.
दांत पीसना: दांत पीसना में अत्यधिक तनाव और चिंता से जुड़ा होता है. अगर कोई शख्स बहुत बार दांत पीसता है तो इसका आमतौर पर मतलब है कि बहुत चिंतित या तनावग्रस्त है.

तो अच्छी पर्सनालिटी के लिए अपने दांतों का ध्यान रखें क्योंकि अगर हम दांतों को दिखाने से शर्मिंदा होंगे तो खुलकर हंस नहीं पाएगे, खुलकर बात नहीं कर पाएंगे. जो हमें दूसरों से दूर करेगा

अपने जिले की खबर देखने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news