Hair Care Tips: आंवले के ये हेयर पैक देंगे बालों को जैकलीन फर्नांडिस जैसी शाइन
Advertisement

Hair Care Tips: आंवले के ये हेयर पैक देंगे बालों को जैकलीन फर्नांडिस जैसी शाइन

Hair Care Tips: जैकलीन के बाल उनकी खूबसूरती को बहुत ज्यादा हाईलाइट करते है.आप भी चाहते है की आपके भी बाल बनें सुपर शाइनी तो आंवला है सबसे बेस्ट.

आंवला  हेयर पैक

Hair Care Tips: क्या आप भी चाहती है आपके बाल हो जैकलीन फर्नांडिस जैसे शाइनी और मैनेजेबल. आपने कई फिल्मो  में देखा होगा जैकलीन के बाल उनकी खूबसूरती को बहुत ज्यादा हाईलाइट करते है. ऐसे आप भी चाहते है की आपके भी बाल बनें लॉन्ग और स्ट्रांग के साथ ही सुपर शाइनी तो आंवला है आपके लिए सबसे बेस्ट. आपको बता दें की आवंला पुराने समय से ब्यूटी प्रोडक्ट के तौर पर इस्तेमाल किया जाता रहा है. जिसके चलते ऐसे ब्यूटी फ़ूड भी कहा जाता है. आंवला स्किन से लेकर हेयर तक के लिए सुपरफूड का काम करता है. ऐसे में अगर आप अपने बेजान हो चुके बालों में फिर से जान भरना चाहते हैं तो आंवलें से बेहतर कुछ नहीं है.  अगर आप बालों को हेल्दी बनाना चाहते हैं, तो सप्ताह में एक बार आंवला से बना हेयर पैक जरूर लगाए.

आंवला और हनी 

अगर आप चाहते है आपके बाल हो नेडचूराल शाइनी तो अपने बालों में आपको लगाना होगा आंवला और शहद का पैक. आंवले की खूबिया तो आप जानते ही हैं। इसे अगर शहद के साथ मिला दिया जाए तो, यह बालों के लिए सुपरफूड बन जाता है. शहद बालों की नमी को ब्लॉक कर देता है और बेजान बालों में जान डाल देता है. इससे बाल मुलायम और पोषित होते हैं और उनमें चमक भी आती है. शहद विटामिन बी 1, बी 2, बी 3, बी 4, बी 5, बी 6 के साथ-साथ पोटेशियम, जिंक, मैग्नीशियम, आयरन आदि का अच्छा सोर्स भी होता है. सबसे पहले आपको लेना ही 2 बड़े चम्मच आवला पाउडर और उसे मिलाना है शहद के साथ फिर सच्चे से सेक्युलर मोशन में इस पेस्ट से अपनी सकल्प पर मसाज कीजिये और 20-25 मिनट के लिए लगा रहने दीजिये. उसके बाद वॉश कर लीजिये. आपको कुछ ही दिनों में बहुत ही बेहतर रिजल्ट मिलने लगेगा. 

आंवला और ऑलिव ऑयल  

आपको बता दें की आंवला और ऑलिव ऑयल दोनों को ही बहुत बेहतरीन कंडीशनिंग एजेंट मन जनता है.  ऑलिव ऑयल मतलब जैतून के तेल में ओलेरोपिन होता है, जो हेयर फॉल को को कम करने का काम करता है. इतना ही नहीं यह ओमेगा 6 और 9 फैटी एसिड से भी भरपूर होता है, जो न्यू हेयर ग्रोथ में मदद करता है. ऐसे बनने के लिए आपको चाहिए 2 चम्मच आंवला पाउडर और ऑलिव ऑयल. दोनों को आपस मिलकर अच्छे से पेस्ट बना लीजिये उसके बाद इस पेस्ट को अपने बालों की जड़ों में लगाइये और आधे घंटे तक छोड़ दीजिये. उसके बाद अच्छे से मसाज करते हुए सिर धो लीजिये. 

यह भी पढ़ें : Yoga Tips:बेहतर नींद के लिए करें ये आसन फेस दिखेगा सेलेब्रिटी जैसा खिला-खिला
 

hair care tipshair care tips in hindibollywood actress Jacqueline Fernandesbollywood actressbollywood actress hair careआंवला और शहदी का हेयर पैकAmlahair pack made from amlahair packamla for shiny hairamla for hair fallजैकलीन फर्नांडिसजैकलीन फर्नांडिस की फिल्मेंजैकलीन फर्नांडिस की डेब्यू फिल्मजैकलीन फर्नांडिस पत्रकारजैकलीन फर्नांडिस फोटोजैकलीन फर्नांडिस थ्रोबैक फोटोcelebrity hair careआंवला और शहद का पैकआंवलाआंवला से बना हेयर पैकहेयर पैकशाइनी हेयर के लिए आंवलाहेयर फॉल के लिए आंवलाबालों के लिए आंवला से बना हेयर पैकहोममेड हेयर पैकहेयर केयरबालों की देखभालहेयर केयर टिप्सआंवला और ऑलिव ऑयल का पैकhair pack made from amla for hairhomemade hair packHair carehair care tipsamla and olive Oil PackAmla and Honey Hair PackAladinCirkusJacqueline FernandezAladinjacqueline fernandez careerJacqueline Fernandez upcoming filmsJacqueline Fernandez newsjacqueline fernandez salman khanjacqueline fernandez iss srilanka jacqueline fernandez fact

Trending news