Rajasthan : बिजली के बाद अब LPG सिलेंडर भी हुआ 84 रुपये सस्ता, जानें किसे मिलेगी राहत
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1719972

Rajasthan : बिजली के बाद अब LPG सिलेंडर भी हुआ 84 रुपये सस्ता, जानें किसे मिलेगी राहत

जून महीने की शुरुआत जनता के लिए राहत के साथ हुई है खासकर राजस्थान की जनता के लिए क्योंकि पहले 100 यूनिट तक मुफ्त बिजली अरब सस्ता एलपीजी सिलेंडर की सौगात मिली है.

Rajasthan : बिजली के बाद अब LPG सिलेंडर भी हुआ 84 रुपये सस्ता, जानें किसे मिलेगी राहत

LPG Cycliner Price : जून महीने की शुरुआत जनता के लिए राहत के साथ हुई है खासकर राजस्थान की जनता के लिए क्योंकि पहले 100 यूनिट तक मुफ्त बिजली अरब सस्ता एलपीजी सिलेंडर की सौगात मिली है. दरअसल तेल कंपनियों ने एलपीजी सिलेंडर की कीमतों में कटौती की है जिससे कमर्शियल गैस सिलेंडर की कीमतों में ₹84 तक की कमी आई है.

तेल-गैस कंपनियों (IOCL, BPCL, HPCL) ने एलपीजी गैस की कीमतों का रिव्यू करते हुए कॉमर्शियल गैस सिलेण्डर की कीमतों में 84 रुपए की कमी की है. हालांकि इसका फायदा घरेलु उपभोक्ताओं को नहीं दिया है. घरेलु उपयोग का रसोई गैस सिलेण्डर भी पुरानी कीमतों 1106 रुपये में ही मिलेगा. ऑयल कंपनियों से जारी रिपोर्ट्स के मुताबिक आज से 19 किलोग्राम का गैस सिलेंडर जो कल तक 1879.50 रुपए में बाजार में मिलता था. जो आज से कम होकर अब 1796 रुपए में मिलेगा.

कंपनियों ने भले ही लगातार दूसरे महीने भी कॉमर्शियल गैस की कीमतों में कमी की हो, .लेकिन घरेलु उपभोक्ताओं को इस बार भी कोई राहत नहीं दी. इस बार भी घरेलू उपयोग के सिलेंडर के दाम स्थिर रखे है. ये बाजार में आज भी पहले की दर 1106.50 रुपए में ही मिल रहा है. मार्च में कंपनियों ने घरेलू सिलेंडर पर 50 रुपए की बढ़ोतरी की थी.

आपको बता दें कि राजस्थान में तीनों तेल गैस कंपनियों के एक करोड़ 75 लाख 48 हजार से ज्यादा उपभोक्ता है. गैस की कीमतों में कम और बढ़ने का सीधा असर अब इन उपभोक्ताओं की जेब पर पड़ता है. केंद्र सरकार ने अप्रैल 2020 में लॉकडाउन लगने के बाद से रसोई गैस पर दी जाने वाली सब्सिडी को अघोषित तौर पर बंद कर रखा है. अप्रैल 2020 तक लोगों को रसोई गैस पर 147 रुपए की सब्सिडी मिलती थी.

यह भी पढ़ेंः 

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने किया ये बड़ा ऐलान, पूरे राजस्थान के लिए है ये बड़ी सौगात

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में तूफान-आंधी के साथ बारिश का कहर, 27 जिलों में अलर्ट

Trending news