गुजरात के राजकोट में गेम जोन में हुए भीषण हादसे के बाद राजस्थान में बरती जा रही सावधानी, सुरक्षा ऑडिट के निर्देश जारी
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2264776

गुजरात के राजकोट में गेम जोन में हुए भीषण हादसे के बाद राजस्थान में बरती जा रही सावधानी, सुरक्षा ऑडिट के निर्देश जारी

Jaipur News: गुजरात के राजकोट में गेम जोन में हुए भीषण हादसे के बाद राजस्थान में सावधानी बरती जा रही है. सभी गेमिंग जोन की सुरक्षा ऑडिट कर रिपोर्ट देने के निर्देश दिए गए हैं. 

symbolic picture

Rajasthan News: गुजरात के राजकोट में गेम जोन में हुए भीषण हादसे के बाद प्रदेश में सावधानी बरती जा रही है. राजस्थान में नगरीय विकास विभाग ने गेमिंग जोन के सुरक्षा ऑडिट के निर्देश दिए हैं. नगर विकास एवं आवासन विभाग के प्रमुख शासन सचिव टी. रविकांत ने सुरक्षा ऑडिट के निर्देश दिए हैं.

सावधानी को देखते हुए  प्रदेश के सभी गेमिंग जोन की सुरक्षा ऑडिट कर रिपोर्ट देने के निर्देश दिए गए हैं. विशेषकर राजधानी जयपुर ग्रेटर और हेरिटेज निगम प्रशासन से सुरक्षा ऑडिट रिपोर्ट मांगी गई है. जो गेम जोन नियमानुसार और सुरक्षा शर्तों को पूरा नहीं कर रहे उन्हें तुरंत बंद करने के निर्देश जारी हुए हैं.

सीएम भजनलाल शर्मा ने जताई संवेदना

गुजरात के में गेम जोन में हादसे पर सीएम भजनलाल शर्मा ने भी संवेदना जताई है. सीएम भजनलाल ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म  X पर लिखा, ''गुजरात के राजकोट में TRP Game Zone में भीषण अग्नि दुर्घटना में जनहानि  की सूचना अत्यंत दुःखद है. मेरी संवेदनाएं शोकाकुल परिजनों के साथ हैं.प्रभु श्री राम से प्रार्थना है कि दिवंगत आत्माओं को अपने श्री चरणों में स्थान एवं घायलों को शीघ्र स्वास्थ्य लाभ प्रदान करें.

क्या है पूरा मामला

गुजरात के राजकोट शहर में शनिवार शाम एक ‘गेम जोन’ में लगी भीषण आग में बच्चों समेत 24 लोगों की मौत हो गई. गेमिंग जोन में लगी आग ने कई परिवारों के चिराग बुझा दिए. बताया जा रहा है कि मारे जाने वालों में ज्यादातर छात्र या बच्चे हैं. घटनास्थल से 24 शव निकाले गए.

Trending news