Dausa News: जल संकट से जिले में मचा हाहाकार, सड़क जामकर लोगों ने किया प्रदर्शन
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2296393

Dausa News: जल संकट से जिले में मचा हाहाकार, सड़क जामकर लोगों ने किया प्रदर्शन

Dausa News: राजस्थान के दौसा जिले में पानी की समस्या लगातार बद से बदतर होती जा रही है. ऐसे में ग्रामीणों ने सैंथल रोड पर पहुंचकर कर प्रदर्शन किया. सूचना पर सदर और सैंथल पुलिस भी मौके पर पहुंची. घंटों की समझाइश के बाद मामला शांत हुआ. 

 

Dausa News Zee Rajasthan

Rajasthan News: दौसा जिले में भीषण गर्मी के चलते तीन माह से पेयजल संकट गहराया हुआ है. जिले की जनता एक-एक बूंद पानी के लिए त्राहि-त्राहि कर रही है, लेकिन जिम्मेदार आंखें मूंदकर बैठे हुए हैं. जिले की जनता को पेयजल समस्या से निजात मिले इस  ओर ना तो जनप्रतिनिधियों का ध्यान है और ना ही सरकार इस पर कोई ठोस कदम उठा रही है. ऐसे में पेयजल समस्या के निराकरण की मांग को लेकर सदर थाना क्षेत्र के सैंथल रोड पर मालगवास गांव के पास लोग सड़क पर आ गए और प्रदर्शन शुरू कर दिया. 

एक घंटे से अधिक समय तक रहा महनोरपुर कोथून हाईवे जाम
पेयजल समस्या के समाधान की मांग को लेकर चल रहे प्रदर्शन की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और लोगों से समझाइश करने लगी, लेकिन लोगों ने जलदाय विभाग के अधिकारियों को बुलाने की मांग की, तो PHED के अधिकारी मौके पर पहुंचे और समस्या के समाधान का भरोसा दिया. करीब एक घंटे तक पुलिस ग्रामीण और पीएचइडी के अधिकारियों के बीच जदोहध चली, जिसके बाद लोग राजी हुए. वहीं, प्रदर्शन के चलते सड़क जाम हो गया था, जिसे समझाइश के बाद खोला गया. इस दौरान हाईवे पर एक किलोमीटर से अधिक दूरी तक जाम लग गया. जाम के चलते इस गर्मी में वाहन चालक भी परेशान नजर आए. 

शहर ही नहीं गांवो के भी बिगड़ रहे हालत
दौसा जिले में पानी को लेकर शहर हो या गांव कस्बे हो या ढाणी सभी जगह संकट बना हुआ है. जलदाय विभाग के अधिकारी जिले में पानी की अनुपलब्धता का रोना रो रहे है, तो वहीं जनता एक-एक बूंद के लिए तरस रही है. ऐसे में अब सरकार के सामने जिले की जनता के पानी के अस्थाई समाधान के लिए ट्रेन से पानी लाना ही एकमात्र विकल्प बचा है, ताकि इस भीषण गर्मी के दौर में लोगों को कुछ राहत मिल सके. 

रिपोर्टर- लक्ष्मी अवतार शर्मा

ये भी पढ़ें- दो सहेलियों के बीच लव कनेक्शन, समलैंगिक विवाह की पुलिस से लगा रही गुहार

Trending news