Fitness & Active wear: आखिर बॉलीवुड सेलेब्स क्यों रहते हैं जिम लुक को लेकर सुर्खियों में? जानिए उनके एक्टिववेयर का राज
Advertisement

Fitness & Active wear: आखिर बॉलीवुड सेलेब्स क्यों रहते हैं जिम लुक को लेकर सुर्खियों में? जानिए उनके एक्टिववेयर का राज

Fitness & Active wear: आपने कई बार मलाइका, जैकलीन फर्नांडिस, दिशा पाटनी, वाणी कपूर, टाइगर श्रॉफ, सलमान खान, ऋतिक रोशन  और भी कई बॉलीवुड सेलेब्स को कई बार उनके जिम में पहनने के कपडे मतलब जिम वेयर के बारे में सुना होगा की कौन किस जिम लुक में स्पॉट  किया गया.आज इस आर्टिकल में हम आपको बताएंगे की कैसे आप परफेक्ट जिमवियर ये साथ अपने वॉर्क आउट को बना सकते है कम्फर्टेबल. 

बॉलीवुड सेलेब्स के जिम लुक

Fitness & Active wear: आपने कई बार मलाइका, जैकलीन फर्नांडिस, दिशा पाटनी, वाणी कपूर, टाइगर श्रॉफ, सलमान खान, ऋतिक रोशन  और भी कई बॉलीवुड सेलेब्स को जिम के बाहर आते जाते विडिओ या फोटो में देखा होगा. कई बार उनके जिम में पहनने के कपडे मतलब जिम वेयर के बारे में सुना होगा की कौन किस जिम लुक में स्पॉट  किया गया. आखिर जिम वेयर क्यों जरुरी है? जब आप नए कपड़े खरीदने जाते है तो आपका पहला सवाल होता है की क्या ये आप पर अच्छा लगेगा। हम हर काम के लिए उसके हिसाब से कपड़ों का चयन करते है जो उस अवसर के लिए उपयुक्त हो. ऐसे में वर्कआउट के लिए भी कपड़ों का चयन करना बेहद जरूरी है. जिससे आप कम्फर्टेबल होकर वर्कआउट कर सके. जिम आउटफिट्स या जिमवेयर को कुछ इस तरह डिज़ाइन किया जाता है, जिससे हर तरह के मूवमेंट्स करने में आसानी रहें, कपड़े पसीना सोख सके और हाई-इंटेंसिटी वर्कआउट्स के दौरान अपके शरीर के खास हिस्से झटकों से बचे रहें और इंजरी की संभावना कम रहें. अगर हम जिम में कुछ भी पहन कर वर्कआउट करने लगे तो हमारा आधा टाइम तो कपड़े सेटल करने में ही निकल जाएगा. इतना ही नहीं कई बार अजीबो गरीब कपडे आपको ऊप्स मूमेंट का शिकार भी बना सकते है. आज इस आर्टिकल में हम आपको बताएंगे की कैसे आप परफेक्ट जिमवियर ये साथ अपने वॉर्क आउट को बना सकते है कम्फर्टेबल. 

1.कंफर्ट और रिकवरी (Comfort and Recovery)

जिम वेयर का कम्फर्टेबले होना बेहद जरूरी है. वर्कआउट के लिए एक्टिववेयर या जिमवेयर एक खास तरह के फैब्रिक से बनाया जाता है, जो ना सिर्फ छूने में मुलायम होता है बल्कि जिसमें हवा आने-जाने में आसानी रहती है, साथ ही यह पसीना भी जल्दी सोंख लेता है, ये कपडे बॉडी फिटेड होते हैं. आमतौर पर जिमवेयर  मीडियम से हाई कंप्रेशन वाले होते हैं जो वर्काउट के बाद थके हुए मसल्स को रिलैक्स करने का काम करते हैं. 

2.क्वालिटी के साथ कंप्रोमाइज नहीं (Do Mot Compromise With Quality)

जब भी आप जिम वियर खरीदें एक बात का ध्यान रहें की क्वालिटी के साथ जहां तक संभव हो किसी तरह का कंप्रोमाइज नहीं करें. जिमवियर कम्फर्टेबल हो जरुरी नहीं हैं की बहुत ज्यादा स्टलिश हो लेकिन, आपके मूव्स कम्फर्टेबले तरीके से हो सकें.  एक्टिववेयर या जिमवेयर न ही ज्यादा टाइट हो ना ही ज्यादा लूज हो. खासतौर पर महिलायें एक्टिववीर में स्पोर्ट्स ब्रा खरीदते वक्त इस बात का ध्यान जरूर रखें. क्योंकि एक अच्छी ब्रा आपको अच्छा फिट देने के साथ ही आपके ब्रेस्ट का संतुलन बना के रखती है.  

3.इंजरी से करते है सुरक्षा (Protects Against Injury)

एक्टिव वियर आपको सुरक्षा भी प्रदान करते है. जिम में पहने जाने वाले ग्लव्स आपके हतहों को छिलने से बचाते है, नी कैप आपके घुटनों को सुरक्षित रखती है, और सबसे जरुरी आपके शूज जो आपको जिम में स्टेबिलिटी के साथ ही अच्छे फुटवर्क में मदद करते हैं. ध्यान रहें जिम में हमेशा शूज पहन कर वर्कआउट करें. जिससे आप आसानी से बिना स्लिप हुए मूवमेंट कर सकें.  

4. कूल लुक (Cool Look)

आपने देखा होगा की अक्सर जब सेलिब्रिटीज को जिम के बाहर स्पॉट किया जाट है तो बिना मेकअप भी उनका लुक बहुत कूल और कम्फर्टेबल दिखाई देता है. कई सेलेब्स तो अक्सर अपने गयम लुक को लेलर ही चर्चाओं में रहते है. जिनमे सारा अली खान, जाह्नवी कपूर, करीना, करिश्मा, मलाइका, शारुख, टाइगर, अक्षय आदि कई बड़े नाम शामिल हैं. 

यह भी पढ़ें :

Fitness Tips 2023: न्यू ईयर में पाना चाहते है Sara Ali Khan जैसी टोंड बॉडी तो फॉलो करें ये फिटनेस ट्रेंड्स

Health Tips: करीना कपूर की न्यूट्रिशनिस्ट ने बताये विंटर सीजन के हेल्थी फूड्स

Trending news