चाकसू में चातुर्मास के लिए आचार्य शशांक सागर महाराज का हुआ ससंघ मंगल प्रवेश
Advertisement

चाकसू में चातुर्मास के लिए आचार्य शशांक सागर महाराज का हुआ ससंघ मंगल प्रवेश

मुनि संघ सेवा समिति चाकसू के विनम्र अनुरोध को स्वीकार करने के बाद साधु सेवा तीर्थ प्रणेता परम पूज्य आचार्य शशांक सागर जी महाराज का चाकसू में ससंघ मंगल प्रवेश हुआ. 

महाराज का हुआ ससंघ मंगल प्रवेश

Chaksu: मुनि संघ सेवा समिति चाकसू के विनम्र अनुरोध को स्वीकार करने के बाद साधु सेवा तीर्थ प्रणेता परम पूज्य आचार्य शशांक सागर जी महाराज का चाकसू में ससंघ मंगल प्रवेश हुआ. सकल जैन समाज चाकसू द्वारा आयोजित चातुर्मास के लिए पधारे मुनि आचार्य शशांक सागर महाराज का आदिश्वर धाम चाकसू पर समाज के महिला पुरुषों ने पुष्पवर्षा करते हुए बैंड़ बाजे के साथ स्वागत किया गया.

मुनि महाराज के स्वागत के लिए जगह-जगह स्वागत द्वार बनाए गए थे. आदिश्वर धाम जयपुर रोड़ से जुलूस का मंगल प्रवेश धर्म के जयकारों के साथ बस स्टैंड, नगरपालिका, मामोडिया मोहल्ला, पुरानी अनाज मंडी, मुख्य बाजार, तहसील चौराहे से मध्य में सभी जिनालयों में देव दर्शन करते हुए मुनि सुव्रतनाथ मंदिर से दर्शन लाभ लेते हुए कोट मोहल्ला स्थित भगवान पार्श्वनाथ मंदिर, बड़ा मंदिर पहुंचे. 

इस दौरान श्रद्धालुओं ने जगह-जगह मुनि पर पुष्प वर्षाकर पाद प्रक्षालन कर आशीर्वाद प्राप्त किया. बड़ा मंदिर परिसर में धर्मसभा का आयोजन किया गया. मुनिश्री ने चातुर्मास के महत्व पर प्रकाश डालते हुए बताया कि साधकों के लिए स्वाध्याय, तपस्या, संयम नियम पालन करने का अवसर मिलता है. धर्माचरण और धर्म के द्वारा प्रतिपादित मार्ग पर चलने से ही मानव का कल्याण संभव है. सायंकाल समाज की तरफ से आयोजित सामूहिक वात्सल्य भोज का आनंद लिया गया.

Reporter: Amit Yadav

यह भी पढ़ें - 

चाकसू: यादव समाज के बालिका छात्रावास का हुआ शिलान्यास

अपने जिले की सभी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Trending news