Skin Care: रेखा से लेकर ऐश्वर्या तक ये है इन 40+ एक्ट्रेस की ग्लोइंग स्किन का राज
Advertisement

Skin Care: रेखा से लेकर ऐश्वर्या तक ये है इन 40+ एक्ट्रेस की ग्लोइंग स्किन का राज

Skin Care:40+ एक्ट्रेस माधुरी, काजोल, ऐश्वर्या , रेखा की बात करें तो ये सदबहार हसीनाएं आज भी अपनी ग्लोइंग स्किन और फिटनेस के चलते फैंस के दिलों पर राज करती हैं. क्या आपने कभी सोचा है कि फेमस सेलिब्रिटी अपनी बेदाग त्वचा को कैसे बरकरार रखती हैं?

 40+ एक्ट्रेस की ग्लोइंग  स्किन का राज

Skin Care:अक्सर आपने देखा होगा की सेलिब्रिटीज के फेस पर बिना मेकअप भी अलग ही ग्लो नजर आता है.ऐसे में अगर 40+ एक्ट्रेस माधुरी, काजोल, ऐश्वर्या , रेखा की बात करें तो ये सदबहार हसीनाएं आज भी अपनी ग्लोइंग स्किन और फिटनेस के चलते फैंस के दिलों पर राज करती हैं. क्या आपने कभी सोचा है कि फेमस सेलिब्रिटी अपनी बेदाग त्वचा को कैसे बरकरार रखती हैं? ऐसे में इस न्यू  ईयर आप भी पाना चाहती है ऐसी सदाबहार खूबसूरती तो ये ब्यूटी सीक्रेट्स आपके लिए है बहुत फायदेमंद.

1.हरी सब्जियां खाएं और भरपूर पानी पिएं

सभी फेमस सेलिब्रिटीज एक नियम स्ट्रिक्टली फॉलो करते हैं वो है मौसमी फल और हरी सब्जियों को अपने खाने में शामिल करना. साथ ही सबसे जरूरी बात जितना हो सकें पानी पिए और अपनी बॉडी को हाइड्रेटेड रखें. इससे आपके चेहरे पर नेचुरल ग्लो नजर आने लगेगा. 

2. फेस मास्क का इस्‍तेमाल

अगर आपको किसी भी फंक्शन में जाना है तो उससे पहले अपने चेहरे पर मास्क जरूर लगाए. एक अच्छा फेस मास्क त्वचा में नमी बनाए रखने में मदद करता है आप चाहे तो शीट मास्क का प्रयोग भी कर सकती हैं. मास्क फेस से  एक्‍सट्रा ऑयल को हटाने में मदद करता है. 

3. भरपूर नींद 

हेल्थी और ग्लोइंग त्वचा पाने के लिए भरपूर नींद लेना बहुत जरूरी है. बेदाग त्वचा पाने में नींद बहुत महत्वपूर्ण भूमिका निभाती है. सभी सेलिब्रिटी बेहतर नाईट रूटीन फॉलो करते हैं. जिससे उनकी स्कीन को नयी एनर्जी मिलती है और उनका चेहरा हमेशा फ्रेश नजर आता हैं. कम सोने या ठीक से नींद नहीं लेने से फाइन लाइन्स और झुर्रियां हो सकती हैं. इसलिए रात की अच्‍छी नींद बेहद जरूरी होती है.

4. सनस्क्रीन है जरूरी

जब भी घर से बाहर निकले सनस्क्रीन का इस्तेमाल करना ना भूले। सभी सेलिब्रिटीज हमेशा अपने चेहरे पर सनस्‍क्रीन का इस्‍तेमाल करते हैं. सनस्क्रीन सनबर्न से तो सुरक्षा करता ही है साथ ही  समय से पहले बुढ़ापा, झुर्रियां और स्किन कैंसर से भी बचाव करता है. आपको बता दें की यूवीबी किरणें सनबर्न और त्वचा कैंसर के लिए जिम्मेदार होती हैं और सनस्क्रीन यूवीबी और यूवीए दोनों किरणों से रक्षा करता है.

5.नाइट टाइम रिजीम

इससे  फर्क नहीं पड़ता की आप क्या क्या और कौनसे महंगे सस्ते बूटी प्रोडक्ट्स इस्तेमाल करते हैं, बस ये ध्यान रखें की जब भी रात को सोने जाए उससे पहले मेकउप उतार के सोएं. चेहरे को साफ धोकर मॉइस्चराइजर लगाकर सोएं.

Beauty Tips: मीरा राजपूत ने बताया अपनी ग्लोइंग स्किन का सीक्रेट,इस अंग पर लगाती है तिल का तेल
 

 

Trending news