लगातार बढ़ रहा है हनुमानगढ़ जिले में घग्गर नदी का जल स्तर, खतरे का है ये संकेत!
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1791163

लगातार बढ़ रहा है हनुमानगढ़ जिले में घग्गर नदी का जल स्तर, खतरे का है ये संकेत!

हनुमानगढ़ न्यूज: हरियाणा घग्गर नदी से हनुमानगढ में बाढ़ के खतरे को देखते हुए लगातार पानी छोड़ा जा रहा है. इससे संभावित बाढ़ के खतरे को देखते हुए बैठक का आयोजन किया गया.

 

लगातार बढ़ रहा है हनुमानगढ़ जिले में घग्गर नदी का जल स्तर, खतरे का है ये संकेत!

Hanumangarh: हनुमानगढ़ जिले में घग्गर नदी में पानी का स्तर लगातार बढ़ता जा रहा है और इसको लेकर अलर्ट मोड पर चल रहे जिला प्रशासन ने अब राजनीतिक और सामाजिक संगठनों के साथ बैठक कर उनसे सहयोग मांगा है.

पानी की बढ़ती आवक चिंताजनक

 बैठक में भाजपा कांग्रेस के अलावा अन्य राजनीतिक दलों और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ सहित विभिन्न संगठनों ने भाग लिया. बैठक में जिला कलेक्टर ने बताया कि पानी की लगातार बढ़ती आवक चिंताजनक है और अभी तक जिला प्रशासन स्थिति को संभाले हुए हैं. सेम नाली और नाली बैल्ट में क्षमता से ज्यादा पानी चलाया जा रहा है. मगर पानी की आवक फिर भी बढ़ रही है और अब प्रशासन को नाली बैल्ट में पानी बढ़ाना पड़ेगा.

जिससे हनुमानगढ़ जिला मुख्यालय पर अधिक सतर्कता की आवश्यकता है क्योंकि घग्गर नदी पहले ही खतरनाक स्तर पर चल रही है और नाली बैल्ट में और अधिक पानी चलाने पर जिला मुख्यालय को खतरा है. ऐसे में समाजसेवी और राजनीतिक संगठनों ने जिला प्रशासन को पूरा सहयोग देने का आश्वासन दिया है और इसके लिए संगठनों ने अपने कार्यकर्ताओं की ड्यूटियां लगा दी है.

जिला कांग्रेस कमेटी ने भी आज प्रेस वार्ता कर बताया कि कांग्रेस ब्लॉक कमेटियों को कांग्रेस राहत कमेटियों में तब्दील किया गया है. कांग्रेस जिलाध्यक्ष सुरेंद्र दादरी ने बताया कि कांग्रेस पार्टी मिट्टी के कट्टों, जेसीबी और ट्रैक्टर ट्रॉलियों की व्यवस्था में जुटी है वहीं आरएसएस कार्यकर्ताओं ने कहा कि उनके कार्यकर्ता दिन रात तटबंधों पर ड्यूटी निभाएंगे.बता दें कि घग्गर डायवर्जन चैनल में 15,824 क्यूसेक पानी छोड़ा गया.नाली बेड में 6800 क्यूसेक पानी डायवर्ट किया गया.

यह भी पढ़ेंः  जयपुर - पुष्य नक्षत्र में हुआ मोती डूंगरी के गणेश जी का पंचामृत अभिषेक, स्नान के बाद फूल बंगले में किया विराजमान

यह भी पढ़ेंः Dholpur News:नशे में धुत ट्रक चालक ने सड़क पर मचाया उत्पात, पहले कचरा वाहन को ठोका फिर सांड को मार दी टक्कर

Trending news