Pilibanga: पवन गोदारा ने जनसुनवाई में परिवेदनाओं के जल्द निस्तारण के दिए निर्देश
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1436387

Pilibanga: पवन गोदारा ने जनसुनवाई में परिवेदनाओं के जल्द निस्तारण के दिए निर्देश

Pilibanga: पीलीबंगा पंचायत समिति सभागार में आयोजित ब्लॉक स्तरीय जनसुनवाई में जस्थान राज्य अन्य पिछड़ा वर्ग वित्त एवं विकास आयोग के अध्यक्ष (राज्यमंत्री) पवन गोदारा ने हिस्सा लिया. इस दौरान उन्होने जनसुनवाई करते हुए अधिकारियों को परिवेदनाओं का जल्द निस्तारण के निर्देश दिए.

Pilibanga: पवन गोदारा ने जनसुनवाई में परिवेदनाओं के जल्द निस्तारण के दिए निर्देश

Pilibanga, Hanumangarh: राजस्थान राज्य अन्य पिछड़ा वर्ग वित्त एवं विकास आयोग के अध्यक्ष (राज्यमंत्री) पवन गोदारा ने पीलीबंगा पंचायत समिति सभागार में आयोजित ब्लॉक स्तरीय जनसुनवाई में हिस्सा लिया. इस दौरान उन्होने जनसुनवाई करते हुए अधिकारियों को परिवेदनाओं का जल्द से जल्द और गुणवत्ता के साथ निस्तारण के निर्देश दिए.

गोदारा ने बताया कि जनसुनवाई के दौरान कुल 42 परिवेदनाएं आईं जिनमे से 22 का मौके पर निस्तारण किया गया. अन्य परिवेदनाओं को संबंधित विभाग के अधिकारियों को जल्द से जल्द निस्तारण के निर्देश दिए गए. गोदारा ने सभागार के बाहर बैठे आम नागरिकों से भी समस्याएं सुनीं और अधिकारियों को त्वरित निस्तारण करवाने के निर्देश दिए.

जनसुनवाई के बाद पवन गोदारा ने बताया कि जनसुनवाई को लेकर राज्य सरकार की मंशा है कि लोगों की समस्याओं का ग्राम पंचायत और ब्लॉक स्तर पर ही निस्तारण हो ताकि उन्हें जिला मुख्यालय पर जाना ही ना पड़े. लिहाजा प्रत्येक माह के पहले गुरुवार को ग्राम पंचायत, दूसरे गुरुवार को ब्लॉक मुख्यालय पर और तीसरे गुरुवार को जिला मुख्यालय पर जनसुनवाई की जाती है. इसमें खास बात ये कि इस जनसुनवाई की मॉनिटरिंग खुद मुख्य सचिव कर रही हैं, ताकि लोगों की परिवेदनाओं का गुणवत्ता के साथ निस्तारण हो. गोदारा ने जनसुनवाई में जनप्रतिनिधियों को भी अधिक से अधिक संख्या में आकर लोगों की परिवेदनाओं का निस्तारण करवाने के लिए अपील की.

एसडीएम कविता गोदारा और तहसीलदार आकांक्षा गोदारा ने बताया कि परिवेदनाओं में राजस्व से संबंधित 11, नगरपालिका से संबंधित 5, चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग की 2, महिला एवं बाल विकास विभाग की 2, पंचायतीराज विभाग की 5 एवं 17 अन्य विभागों की परिवेदनाएं प्राप्त हुईं. ब्लॉक स्तरीय जनसुनवाई में विनोद गोठवाल ने पीलीबंगा में राजकीय महाविद्यालय एवं ट्रोमा सेंटर खोलने की अहम मांगों को उठाया. गोदारा ने इन दोनों मांगो लिए हर संभव प्रयास करते हुए संबंधित विभागों के मंत्रियों तक जनभावनाओं को पहुंचाने का भरोसा दिलाया. साथ ही कहा कि आगामी बजट को मुख्यमंत्री कार्यालय स्तर पर सुझाव मांगे गए हैं. अगला बजट युवाओं को समर्पित रहेगा. लिहाजा सभी युवा भी इस संबंध में अधिक से अधिक सुझाव दें.

जनसुनवाई के दौरान विनोद गोठवाल, पंचायत समिति प्रधान अमनदीप कौर, पूर्व प्रधान प्रेमराज जाखड़, एसडीएम कविता गोदारा, पीआरओ सुरेश बिश्नोई, तहसीलदार आकांक्षा गोदारा, बीडीओ शंकर धारीवाल, वन विभाग से सर्वजीत सिंह, पुलिस उपनिरीक्षक रजनदीप कौर, सरपंच एसोसिएशन के पूर्व जिलाध्यक्ष बलवीर सिंह सिद्धू, राजकीय पशु चिकित्सक डॉ.हंसराज चौहान समेत अन्य विभागों के अधिकारी, कर्मचारी और प्रतिनिधि मौजूद रहे.

 राजस्थान के टोंक में शौच करने गई विवाहिता का अपहरण, 22 दिन तक नशीले इंजेक्शन लगाकर गैंगरेप

Trending news