Hanumangarh News: डंडी कांटे से तुलाई बंद के आदेश, फिर भी चल रही मनमर्जी, लुट रहे किसान
Advertisement

Hanumangarh News: डंडी कांटे से तुलाई बंद के आदेश, फिर भी चल रही मनमर्जी, लुट रहे किसान

Hanumangarh News: किसानों का आरोप है कि फैक्ट्री संचालक इलेक्ट्रानिक कांटे से तुलाई की बजाय डंडी कांटा से तुलाई कर फसल तुलाई में गड़बड़ी कर रहे हैं,जबकि 2017-18 से डंडी कांटे से तुलाई बंद के आदेश हैं.

 

 Hanumangarh News: डंडी कांटे से तुलाई बंद के आदेश, फिर भी चल रही मनमर्जी, लुट रहे किसान

Hanumangarh News: एक तरफ चुनावी महौल दूसरी तरफ किसान सड़कों पर है,वजह है फैक्ट्री संचालकों द्रारा फसलों को डंडी कांटे से तोलने बाबत,जिसका किसान विरोध कर रहे हैं, और किसानों का आरोप है कि फैक्ट्री संचालक इलेक्ट्रानिक कांटे से तुलाई की बजाय डंडी कांटा से तुलाई कर फसल तुलाई में गड़बड़ी कर रहे हैं,

जबकि 2017-18 से डंडी कांटे से तुलाई बंद के आदेश हैं,लेकिन हनुमानगढ़ प्रशासन और क़ृषि उपज मंडी समिति अधिकारी कोई कार्रवाई नहीं कर रहे हैं.

 अवैध कटौती कर किसानों को लूट रहे

जिसका खामियाजा किसानों को आर्थिक नुकसान के रूप मे उठाना पड़ रहा है, और खुलेआम फैक्ट्री संचालक अवैध कटौती कर किसानों को लूट रहे हैं,वहीं इस विरोध प्रदर्शन के दौरान नकली व घटिया बीज,पेस्ट्रीसाइड से फसलों के नुकसान होने का मुद्दा भी उठाया गया.

किसान नेता राय साहब चाहर और रेशम सिंह मानुका ने डंडी कांटा से तुलाई बंद करवाने की मांग को लेकर प्रशासन,क़ृषि उपज मंडी समिति चेयरमेन अमर सिंह सिहाग,मंडी सचिव सीएल वर्मा पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा की उन्होंने कांटे मे गड़बड़ी पकड़ी लेकिन मंडी समिति अधिकारी फैक्ट्री संचालक पर कोई सख्त कार्रवाई नहीं कर रहे हैं. 

 गले की फांस बन जाये

वहीं, मंडी सचिव सीएल वर्मा कांटे में गड़बड़ी की बात स्वीकार करते हुए सचिव व व्यापारी शीघ्र मसला का हल होने की बात कह रहे हैं.लेकिन सच्चाई ये भी है की अगर शीघ्र समस्या का हल नहीं होता तो हो सकता है,ये किसान आंदोलन नेताओं के लिए गले की फांस बन जाये.क्योंकि समस्या का हल नही होने पर किसान नेताओं ने बड़े आंदोलन की चेतावनी दी है.

Reporter- Vishwas Kumar

ये भी पढ़ें- पैसा और पढ़ाई बीजेपी से ज्यादा कांग्रेसी विधायकों के पास,100 करोड़ पार MLA भी कांग्रेसी

 

Trending news