Advertisement
trendingPhotos/india/rajasthan/rajasthan1836967
photoDetails1rajasthan

शारीरिक कमजोरी से परेशान पुरुष खाएं ये 7 चीजें, नस-नस में भर जाएगी शेर जैसी ताकत

Foods For Stamina building: खराब खानपान और बिजी लाइफ के चलते आजकल पुरुषों को अपना ध्यान रखने के लिए समय नहीं मिल पा रहा है. ऐसे में उनका स्टैमिना कमजोर हो रहा है. ज्यादातर पुरुषों में आजकल कमजोर स्टैमिना होने की समस्या देखी जा रही है. इससे उनकी न केवल पर्सनल लाइफ खराब होती है बल्कि उसके मसल्स को भी नुकसान पहुंचता है. ऐसे में पुरुषों को चाहिए कि वह एक ऐसी मजबूत डाइट लें कि उनमें शेर जैसी ताकत भर जाए. अगर आपके पास कम समय है और फिर भी आप चाहते कि आपके शरीर का स्टैमिना मजबूत रहे तो आज हम आपको कुछ खास फूड्स के बारे में बताएंगे. खास बात तो यह है कि यह सारी चीजें आपको अपने घर में ही मौजूद मिल जाएंगी. अगर आप इन चीजों का सेवन करते हैं तो आपका स्टैमिना एकदम शेर के जैसा मजबूत हो जाएगा.

 

गुड़ चना खाएं

1/7
गुड़ चना खाएं

गुड़ चना आज से नहीं बल्कि एक जमाने से पुरुषों की सेहत का दमदार इलाज माना जाता है. चने में प्रचुर मात्रा में प्रोटीन मौजूद होता है, वहीं, गुड़ में मौजूद आयरन पुरुषों की शारीरिक ताकत को बढ़ाने में मदद करता है. जब इन दोनों को एक साथ मिलकर खाया जाता है तो इससे पुरुषों का स्टैमिना तेजी से बूस्ट होता है. 

मूंगफली

2/7
मूंगफली

बहुत ही कम पुरुषों को पता है कि मूंगफली भी स्टैमिना बूस्टर का काम करती है. इसमें मौजूद ओमेगा 3 मांसपेशियों की ताकत बढ़ाने का काम करता है. मजेदार बात तो यह है कि मूंगफली के सेवन से पुरुषों का मूड भी अच्छा होता है. मूंगफली में पाए जाने वाले हेल्दी प्रोटीन और हेल्दी फैट पुरुषों का स्टैमिना बढ़ाने में असरकारक माने जाते हैं. 

मूसली

3/7
मूसली

अगर आप वर्कआउट करते हैं और एक्टिव भी रहना चाहते हैं और चाहते हैं कि शाम को आपकी पार्टनर आपसे खुश रहे तो आपको अपने डाइट में मूसली को शामिल कर लेना चाहिए. मूसली की खासियत यह है कि इसमें कई तरह के प्रोटीन, फाइबर और हेल्दी फैट आदि सब प्रचुर मात्रा में मौजूद होते हैं. इससे पुरुषों का स्टैमिना बूस्ट होता है और उनकी सेक्असुल पावर भी बढ़ती है. यह मांसपेशियों को ताकत प्रदान करते हैं. 

 

केसर वाला दूध

4/7
केसर वाला दूध

पुराने जमाने से ही पुरुषों का स्टैमिना बढ़ाने के लिए कारगर माना जाता रहा है. इसके एंटीऑक्सीडेंट नसों को शांत करते हैं और इंसान के मूड को अच्छा बनाते हैं. सोने से पहले केसर वाले दूध का सेवन न केवल आपको शेर जैसी ताकत प्रदान करता है बल्कि नींद को भी बेहतर बनाता है. केसर वाला दूध स्टैमिना बिल्डिंग में काफी असरकारक माना जाता है. 

 

केला

5/7
केला

यौन दुर्बलता को दूर करने के लिए हर पुरुष को केले का सेवन जरूर करना चाहिए. हो सके तो शाम के खाने के बाद 1 से 2 केलों का सेवन जरूर करना चाहिए. इससे शरीर को शेर जैसी ताकत तो मिलती ही है, इसके साथ ही स्टैमिना भी बूस्ट होता है. 

घी

6/7
घी

घी एक ऐसी चीज है, जो कि हर घर में मौजूद होती है. ऐसे में पुरुषों को यौन दुर्बलता या कमजोरी को दूर करने के लिए घी का सेवन जरूर करना चाहिए. हो सके तो घी और शहद को एक साथ मिलकर इसका सेवन करें, इससे याददाश्त तो बढ़ती है, इसके साथ ही शरीर की ताकत और वीर्य भी बढ़ता है. 

लहसुन

7/7
लहसुन

अगर आप चाहते हैं कि आपकी शारीरिक कमजोरी दूर हो जाए और आपका स्टैमिना मजबूत हो जाए तो आपको रात में सोने से पहले लहसुन की दो कलियां निगलनी हैं. इसके बाद थोड़ा सा पानी पीना है. उसके बाद आप देखेंगे कि कैसे आपके शरीर में शक्ति का संचार होता है.