Advertisement
trendingPhotos/india/rajasthan/rajasthan1786197
photoDetails1rajasthan

हर रोज पिएं नींबू के साथ मिलाकर इसका रस, दांतों को मिलेगी मजबूती

नींबू सेहत के लिए काफी फायदेमंद है. वहीं, अगर इसमें लहसुन का जूस भी मिला लिया जाएं, तो इसके फायदे चार गुणा बढ़ जाते हैं. इससे आप कई तरह की बमारियों से बच सकते हैं. लहसुन में पाए जाने वाले पोषक तत्व नींबू के रस के साथ मिलकर उतेजित होते है, जिससे सेहत को काफी फायदा होता है. जानिए नींबू और लहसुन के जूस के अनेकों फायदे. 

 

दांतों को लाभ

1/5
दांतों को लाभ

लहसुन और नींबू का जूस पीने से दांतों को काफी लाभ होता है. इसमें फास्फोरस होता है, जिससे दांत मजबूत होते हैं. इससे कई तरह की मसूड़ों की परेशानी से छुटकारा मिलता है. इसके जूस से आप कुल्ला भी कर सकते हैं. 

 

पेट को फायदा

2/5
पेट को फायदा

पेट खराब होने, गैस, अपच, दस्त, उल्टी होने पर आप लहसुन और नींबू का जूस पी सकते हैं. इससे आपको काफी फायदा मिलेगा. लहसुन और नींबू का जूस में कई तरह के पोषक तत्व होते हैं, जो पाचन का मजबूत करते हैं. 

 

गले की परेशानी

3/5
गले की परेशानी

लहसुन और नींबू का जूस पीने से कई प्रकार की गले की परेशानी दूर हो जाती है. इन दोनों के मिश्रण में एंटी-इंफ्लेमेटरी गुण पाए जाते हैं, जो गले की खराश और सूजन की समस्या में आराम मिलता है. 

ब्लड फ्लो

4/5
ब्लड फ्लो

नींबू और लहसुन का जूस से धमनियों में जमा फैट कम हो जाता है. इससे शरीर में ब्लड फ्लो बेहतर होता है और ह्रदय को काफी फायदा मिलता है. 

कोलेस्ट्रॉल लेवल

5/5
कोलेस्ट्रॉल लेवल

नींबू और लहसुन का जूस पीने से कोलेस्ट्रॉल लेवल कम होता है. इससे आप डायबिटीज और दिल की जुड़ी बीमारियों से बच सकते हैं.