Viral Video: केकड़े को कमजोर समझना बाज को पड़ा भारी, चोंच में दबाते ही हो गया दमदार खेल
Advertisement

Viral Video: केकड़े को कमजोर समझना बाज को पड़ा भारी, चोंच में दबाते ही हो गया दमदार खेल

आसमानों में ऊंची उड़ाने भरने वाले बाज से कोई छोटा-मोटा पक्षी पंगा नहीं लेता है. कई बार तो बाज शेर के बच्चे और खरगोश जैसे वजनी जीव को भी पैर के पंजों में शिकार के तौर पर दबा ले जाता है पर आज बाज का दांव उल्टा पड़ गया है.

Viral Video: केकड़े को कमजोर समझना बाज को पड़ा भारी, चोंच में दबाते ही हो गया दमदार खेल

Viral Video: बाज का नाम आते ही सबसे पहले लोगों के दिमाग में उसकी शक्ति और ताकत घूमने लगती है. सभी जानते हैं कि बाज बेहद खतरनाक और ताकतवर पक्षी है. आसमानों में ऊंची उड़ाने भरने वाले बाज से कोई छोटा-मोटा पक्षी पंगा नहीं लेता है. कई बार तो बाज शेर के बच्चे और खरगोश जैसे वजनी जीव को भी पैर के पंजों में शिकार के तौर पर दबा ले जाता है पर आज बाज का दांव उल्टा पड़ गया है.

वैसे तो आप अपने आस-पास मौजूद छोटी चीजों को ज्यादा तवज्जो नहीं देते होंगे लेकिन यह वीडियो देखने के बाद आप समझ जाएंगे कि किसी भी छोटी चीज को कभी कमजोर नहीं समझना चाहिए. तेज तर्रार शिकारी माने जाने वाले बाज आसमान से ही अपने शिकार को निशाने पर लेकर बहुत तेजी से आते हैं और तुरंत शिकार को पकड़कर आसमानों में लिए जाते हैं. वह पानी के अंदर तैरती मछलियों और केकड़ों को ऐसे ही पकड़ते हैं लेकिन इस वीडियो को देखकर आपको झटका लग सकता है.

यह भी पढे़ं- लवर संग मिलकर पति को मारकर बाथरूम में दफनाया, ऊपर से टाइल्स लगाकर वहीं नहाती थी पत्नी

दरअसल, इंटरनेट पर कई सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर एक बाज का वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें उसने समुद्र के किनारे केकड़े पर हमला करता है. बाज के हमले के तुरंत बाद केकड़ा जो पलटवार करता है, उसे देखकर आपकी आंखें फटी की फटी रह जाएंगी. वायरल वीडियो में आप देख सकते हैं कि एक बाज बड़ी ही फुर्ती के साथ आसमान से उड़ता हुआ समुद्र के किनारे चला आ रहा है. 

यह भी पढे़ंVideo: ससुराल वालों का मन पाते ही धमक के नाची नई दुल्हन, दूल्हे के भी होश ही उड़ गए

वह किनारे पर मौजूद एक केकड़े को चोंच में दबाने की कोशिश करता है लेकिन केकड़ा भी जान बचाने के लिए वापस बाज पर हमला कर देता है. बाज बुरी तरह सहम जाता है. बाज को छटपटाता देख आपको उस हाथी की याद आ जाएगी, जिसकी सूंड में छोटी सी चीटीं घुस जाती है. अगले ही पल बाज पानी में डुबकी मारता है और तेजी से उड़ान भरकर वहां से रफूचक्कर हो जाता है.

बाज और केकड़े से जुड़ा यह दमदार वीडियो waowafrica नाम के इंस्टाग्राम एकाउंट पर अपलोड किया गया है. इस वीडियो को देखकर लोग एक से बढ़कर एक कमेंट कर रहे हैं और कह रहे हैं कि कभी किसी को खुद से कजोर नहीं समझना चाहिए.

यह भी पढ़ें- सिर पर कम बाल वाले लड़कों के लिए रामबाण है यह Video, बार-बार देख रहे आधे गंजे लोग

यह भी पढे़ं- Video: कपल को ले डूबी रोमांटिक डांस करने की चाहत, लड़के ने उठा-उठाकर लड़की को फ्लोर पर पटका

यह भी पढ़ें- नौलखा के लिए मचल गई भाभी जी, हरियाणवी गाने पर छत पर लगाए जबर्दस्त ठुमके, Video वायरल

Trending news