Sanjay Mishra Giddh: एशिया इंटरनेशनल 2023 में चला संजय मिश्रा का जादू, 'गिद्ध' को मिली ऑस्कर में एंट्री
Advertisement

Sanjay Mishra Giddh: एशिया इंटरनेशनल 2023 में चला संजय मिश्रा का जादू, 'गिद्ध' को मिली ऑस्कर में एंट्री

Sanjay Mishra Giddh: बॉलीवुड के नामी अभिनेता संजय मिश्रा (Sanjay Mishra) की हिंदी शॉर्ट फिल्म 'गिद्ध' ने एशिया इंटरनेशनल प्रतियोगिता जीत लिया है. इसके साथ ही उसके ऑस्कर्स (oscars) में कॉम्पिटीशन का रास्ता साफ हो गया है.

 

Sanjay Mishra Giddh: एशिया इंटरनेशनल 2023 में चला संजय मिश्रा का जादू, 'गिद्ध' को मिली ऑस्कर में एंट्री

Sanjay Mishra Giddh:  अभिनेता संजय मिश्रा (Sanjay Mishra) की हिंदी शॉर्ट फिल्म 'गिद्ध' (Giddh) ने शॉर्ट्स फिल्म फेस्टिवल एवं एशिया 2023 में एशिया इंटरनेशनल प्रतियोगिता जीत लिया है. इस फेस्टिवल में अभिनेता को 'बेस्ट एक्टर' (Best Actor) अवार्ड से सम्मानित भी किया गया. 'बेस्ट शॉर्ट फिल्म' जीत के साथ, Giddh ऑस्कर्स (oscars) में कॉम्पिटीशन के लिए ऑफिशियली क्वालीफाई हो गई है. 

बता दें कि 'गिद्ध' की कहानी एक सामाजिक टिप्पणी है, जिसमें प्रमुख कैरेक्टर ने पैसे और भोजन कमाने के अजीब तरीकों का उपयोग किया है. जल्द ही, उसे अपराधबोध होता है. यह फिल्म बिना संकोच किसी भी वैश्विक अनुभव और मुद्दों को सामने रखती है.

मनीष सैनी की फिल्म ने किया कमाल

राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता निर्देशक मनीष सैनी (Manish Saini) द्वारा निर्मित और एलनार फिल्म्स (Ellanar films)  द्वारा निर्मित 'गिद्ध' ने पहले से ही कई विश्व स्तरीय फिल्म महोत्सवों में सम्मानित किया गया है. यह 'यूएसए फिल्म फेस्टिवल 2023' में एक फाइनलिस्ट थी, और 'एलए शॉर्ट्स इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल 2023' और 'कार्मार्थेन बे इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल 2023' समेत अन्य कई अंतरराष्ट्रीय लघु फिल्म महोत्सवों में आधिकारिक सिलेक्शन में से एक रही है.

भारतीय सिनेमा का बड़ा नाम हैं Sanjay Mishra

Sanjay Mishra एक भारतीय अभिनेता हैं, जिन्हें मुख्य रूप से हिंदी सिनेमा और टेलीविजन में काम करने के लिए जाना जाता है, और वह तेलुगू सिनेमा में काम करने के लिए भी मशहूर हैं. राष्ट्रीय नाट्य विद्यालय (National School of Drama) के एक पूर्वछात्र होने के साथ, उन्होंने फिल्म 'आँखों देखी' (2015) और 'वध' (2022) में अपनी अदाकारी के लिए दो फिल्मफेयर क्रिटिक्स अवार्ड बेस्ट एक्टर पुरस्कार जीते हैं, साथ ही उन्हें कई अन्य पुरस्कार और नामांकन भी मिले हैं. उन्होंने प्रसिद्ध फिल्म 'मसान' (Masan) में भी अभिनय किया है, जिसे काफी सराहना मिली.

अवार्ड मिलने पर गर्व- संजय मिश्रा

संजय मिश्रा ने कहा: "मुझे गर्व है और मैं आभारी हूं कि हमारी फिल्म 'गिद्ध' को वर्ल्ड लेवल में इतना प्यार मिला है. यह एक यादगार यात्रा रही है, और इतनी शानदार टीम के साथ काम करने का अनुभव मेरे साथ हमेशा रहेगा. हमने चुनौतियों का सामना किया, हर दृश्य में अपना दिल डाला, और अपनी आंखों के सामने जो जादू हो रहा था, उसे देखा. जब मैं इस प्रोजेक्ट में दिए गए हर एक घंटे को सोचता हूं, तो मेरे दिल में गहरी भावनाएं उमड़ती हैं, जिसे हमारे प्रेम का काम सम्मान और मान्यता मिली है," 

यह भी पढ़ें...

चार नहीं, 8 होंगे सावन सोमवार, 19 साल बाद सावन में बन रहा ये बड़ा योग

Trending news