रतनपुर चौकी पुलिस ने 65 लाख की शराब जब्त किया, चालक गिरफ्तार
Advertisement

रतनपुर चौकी पुलिस ने 65 लाख की शराब जब्त किया, चालक गिरफ्तार

जिले के बिछीवाडा थाने की रतनपुर चोकी पुलिस क बड़ी सफलता हाथ लगी है रतनपुर चौकी पुलिस ने एनएच-48 पर राजस्थान-गुजरात के रतनपुर बोर्डर पर अवैध शराब से भरे एक कंटेनर को जब्त किया है.पुलिस ने कंटेनर से अवैध शराब के 820 कार्टन बरामद किए है. जिसकी कीमत करीब 65 लाख रुपए बताई जा रही है.

रतनपुर चौकी पुलिस ने 65 लाख की शराब जब्त किया, चालक गिरफ्तार

डूंगरपुर: जिले के बिछीवाडा थाने की रतनपुर चोकी पुलिस क बड़ी सफलता हाथ लगी है रतनपुर चौकी पुलिस ने एनएच-48 पर राजस्थान-गुजरात के रतनपुर बोर्डर पर अवैध शराब से भरे एक कंटेनर को जब्त किया है.पुलिस ने कंटेनर से अवैध शराब के 820 कार्टन बरामद किए है. जिसकी कीमत करीब 65 लाख रुपए बताई जा रही है. वही, पुलिस ने कंटेनर चालक को भी गिरफ्तार किया है.

बिछीवाडा थाने के थानाधिकारी रणजीत सिंह ने बताया की जिले में जिला पुलिस अधीक्षक सुधीर जोशी के निर्देश पर अवैध कारोबार के खिलाफ अभियान चलाया जा रहा है. इसी अभियान के तहत मुखबिर के जरिये एनएच-48 पर राजस्थान-गुजरात के रतनपुर बोर्डर से अवैध शराब तस्करी की सूचना मिली थी. बिछीवाडा थाने की रतनपुर चौकी पुलिस के प्रभारी हैड कांस्टेबल सुशील दशोरा, कांस्टेबल वासिम खान, जितेन्द्र सिंह, कुनाल व देवीसिंह की टीम ने रतनपुर बोर्डर पर नाकेबंदी शुरू की.

उदयपुर की ओर से आ रहा था वाहन, तभी पुलिस ने दबोचा

इस दौरान पुलिस की टीम ने उदयपुर की ओर से आ रहे राजस्थान नम्बर के एक बंद बोडी कंटेनर को रुकवाया. इसके बाद पुलिस ने कंटेनर की तलाशी ली तो कंटेनर में काले रंग के तिरपाल के नीचे हरियाणा निर्मित अवैध शराब के कार्टन भरे हुए थे.जिस पर पुलिस की टीम ने कंटेनर व शराब को जब्त किया. वहीं,  कंटेनर चालक को हिरासत में लिया. इसके बाद पुलिस ने कंटेनर में भरी शराब की गिनती की तो कंटेनर में से पुलिस ने 820 कार्टन अवैध शराब के बरामद किए. बिछीवाडा थाने के थानाधिकारी रणजीत सिंह ने बताया की जब्त शराब की कीमत करीब 65 लाख रूपये है.

पुलिस चालक से कर रही पूछताछ

इधर पुलिस ने आबकारी अधिनियम में मामला दर्ज करते हुए यूपी निवासी कंटेनर चालक सोनू कुमार यादव पिता जयवीर सिंह यादव को गिरफ्तार किया.प्राथमिक पूछताछ में कंटेनर चालक सोनू कुमार यादव ने कंटेनर को जयपुर से उठाना बताया है, जिसे किसी व्यक्ति ने उसे सौंपा था और कंटेनर को गुजरात लेकर जाना था.फिलहाल पुलिस आरोपी चालक से पूछताछ कर रही है.

रिपोर्टर- अखिलेश शर्मा

Trending news