Dungarpur: PM ने वरसिंगपुर पंचायत की लाभार्थियों से किया संवाद, BA पास ममता से पूछा जीवन में बदलाव का कारण
Advertisement

Dungarpur: PM ने वरसिंगपुर पंचायत की लाभार्थियों से किया संवाद, BA पास ममता से पूछा जीवन में बदलाव का कारण

Dungarpur News: "विकसित भारत संकल्प यात्रा" कार्यक्रम के तहत गुरूवार को देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लाभार्थियों से संवाद किया. इसी के साथ योजनाओं के लाभ से उनके जीवन में हुए बदलाव के बारे में जानकारी प्राप्त की.

 Varsingpur Panchayat

Dungarpur News: "विकसित भारत संकल्प यात्रा" कार्यक्रम के तहत गुरूवार को देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लाभार्थियों से संवाद किया. इस कार्रवाई के दौरान प्रधानमंत्री मोदी ने डूंगरपुर जिले की वरसिंगपुर पंचायत की महिला लाभार्थी ममता के साथ बातचीत की. इसी के साथ योजनाओं के लाभ से उनके जीवन में हुए बदलाव के बारे में जानकारी प्राप्त की.

पंचायत समिति की वरसिंगपुर ग्राम पंचायत में आयोजित "विकसित भारत संकल्प यात्रा" कैंप से जुड़े प्रधानमंत्री मोदी ने पंचायत की प्रमुख, माविता निवासी लाभार्थी ममता के साथ संवाद किया. इस मौके पर प्रधानमंत्री मोदी ने बीए पास लाभार्थी ममता से पूछा कि वह कौन- कौन सी केंद्र सरकारी योजनाओं का लाभ उठा रही हैं और इन योजनाओं से उनके जीवन में कैसे बदलाव आया है.

 

 ममता ने बताया कि, उन्हें पीएम आवास योजना, शौचालय, पीएम उज्जवला, पीएम किसान सम्मान निधि, सुरक्षा बीमा योजना, जीवन ज्योति, अटल पेंशन योजना, एनआरएलएम-राजीविका, पीएम श्रम धन योजना और पीएम आयुष्मान कार्ड सहित कई योजनाओं का लाभ मिला है.

इसी के साथ ममता ने बताया कि वह राजीविका समूह की साढे़ सात हजार महिलाओं से जुड़ी हुई है और स्वयं सहायता समूह के माध्यम से उन्होंने ऋण लेकर बोरिंग खुदवाई और सब्जी की खेती की है. इसके साथ ही, उनके पति को डेयरी बूथ खोलने में भी मदद की है. ममता ने अपने प्रयासों के लिए प्रधानमंत्री की सराहना की और बताया कि उसे अब दो करोड़ लाखपति बनाने का सपना है. 

ये भी पढ़ें- 

दिल्ली दौरे के दौरान CM भजनलाल शर्मा की सुरक्षा में चूक, कमरे में हुआ शॉर्ट शर्किट!

Bharatpur: जाट समाज का महापड़ाव शुरू, व्रज वाहन ,एसटीएफ सहित आरएसी तैनात

Trending news