डूंगरपुर: सीबीईओ ऑफिस के सस्पेंड बाबू के खिलाफ गबन का मामला दर्ज, ऑडिट रिपोर्ट में ये खुलासा
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1712439

डूंगरपुर: सीबीईओ ऑफिस के सस्पेंड बाबू के खिलाफ गबन का मामला दर्ज, ऑडिट रिपोर्ट में ये खुलासा

डूंगरपुर न्यूज: सीमलवाड़ा सीबीईओ ऑफिस के सस्पेंड बाबू के खिलाफ गबन का मामला दर्ज किया गया है. ऑडिट रिपोर्ट में 15.21 लाख के गबन का खुलासा हुआ था. मामले की जांच की जा रही है.

डूंगरपुर: सीबीईओ ऑफिस के सस्पेंड बाबू के खिलाफ गबन का मामला दर्ज, ऑडिट रिपोर्ट में ये खुलासा

Chorasi, Dungarpur: डूंगरपुर जिले के धम्बोला थाना में सीमलवाड़ा सीबीईओ ऑफिस के सस्पेंड बाबू के खिलाफ 15 लाख 21 हजार रुपए के गबन का मामला दर्ज हुआ है. ऑडिट रिपोर्ट में खुलासा होने के बाद बाबू को सस्पेंड कर दिया था. वहीं बाबू की ओर से गबन के रुपए जमा करवाने दिए 2 चेक भी बाउंस होने के बाद सीबीईओ की ओर से मामला दर्ज करवाया गया है. पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है.

पद का गलत उपयोग, पैसों का किया गबन

सीमलवाड़ा सीबीईओ लक्ष्मण कुमार डामोर ने बिछीवाड़ा थाने में केस दर्ज करवाया है. सीबीईआई ने बताया कि अनिल कुमार लोहार  2 जुलाई 2008 से लेकर 9 मार्च 2016 तक सीमलवाड़ा सीबीईओ ऑफिस में कनिष्ठ सहायक के पद पर कार्यरत था. इस दौरान उसे केशियर का चार्ज भी दिया गया. बाबू अनिल कुमार लोहार ने अपने पद का दुरुयोग करते हुए 15 लाख 21 हजार 549 रुपए का गबन कर दिया. जिसका कोई हिसाब नहीं है. 

इसका खुलासा 8 फरवरी 2022 को ऑडिट रिपोर्ट, निरीक्षण और भंडार के भौतिक सत्यापन के दौरान हुआ. जिसकी रिपोर्ट बनाकर संयुक्त निदेशक को भेजी गई. गबन का मामला सामने आने के बाद बाबू अनिल लोहार को सस्पेंड कर दिया गया.  अभी वह डीईओ ऑफिस डूंगरपुर में कार्यरत है.

खाते में रकम नहीं, चेक देकर दिया धोखा

2 मई को पुलिस में केस दर्ज करवाने की बात कहने पर बाबू अनिल लोहार ने अपने खाते के 2 चेक दिए. एक चेक 5 लाख रुपए और दूसरा चेक 10 लाख 21 हजार 549 रुपए का. दोनों ही चेक को बैंक में जमा करवाने पर खाते में पर्याप्त राशि नहीं होना बताकर 25 मई को बाउंस हो गए. इस तरह बाबू अनिल लोहार ने पहले सरकारी राशि का गबन किया और फिर खाते में पर्याप्त राशि नहीं होने के बाद भी चेक देकर धोखा दिया. सीबीईओ लक्ष्मण कुमार डामोर की रिपोर्ट पर धंबोला थाना पुलिस ने केस दर्ज करते हुए जांच शुरू कर दी है.

यह भी पढे़ं-

 राजस्थान के इस परिवार में हैं 185 सदस्य, लोग बोले- जिला घोषित क्यों नहीं कर देते?

 UPSC में उत्कर्ष अग्रवाल ने पाई 286वीं रैंक, मां ने काला टीका लगाकर किया स्वागत

Trending news