डूंगरपुर: आंगनबाड़ी कर्मचारी संघ ने दिया धरना, सरकार से की राज्य कर्मचारी घोषित करने की मांग
Advertisement

डूंगरपुर: आंगनबाड़ी कर्मचारी संघ ने दिया धरना, सरकार से की राज्य कर्मचारी घोषित करने की मांग

Dungarpur News: डूंगरपुर में आंगनबाड़ी कर्मचारी संघ ने कलेक्ट्रेट के बाहर धरना-प्रदर्शन करते हुए अपनी मांगों का मांग की. इस दौरान कार्मिकों ने जमकर सरकार के खिलाफ नारेबाजी की. 

 

डूंगरपुर: आंगनबाड़ी कर्मचारी संघ ने दिया धरना, सरकार से की राज्य कर्मचारी घोषित करने की मांग

Dungarpur News, डूंगरपुर: राजस्थान के डूंगरपुर जिले के आंगनबाड़ी कर्मचारी संघ ने आज कलेक्ट्रेट के बाहर अपनी मांगों को लेकर धरना देकर प्रदर्शन किया. इस दौरान कार्मिकों ने सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. वहीं, कलेक्टर को प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा. ज्ञापन में आंगनबाड़ी कर्मचारी संघ ने कार्मिकों को राज्य कर्मचारी घोषित करने और घोषणा नहीं होने तक 21 हजार रुपये मानदेय दिए जाने की मांग की है. 

जिले में भारतीय मजदूर संघ की जिला अध्यक्ष लक्ष्मी जैन के नेतृत्व में डूंगरपुर जिले की आंगनबाड़ी और मिनी आंगनबाड़ी कार्यकर्ता, सहायिका, आशा सहयोगिनी और ग्राम साथिन आज कलेक्ट्रेट पर एकत्रित हुए. इस दौरान आंगनबाड़ी कार्मिकों ने अपनी मांगों को लेकर कलेक्ट्रेट पर धरना दिया. वहीं, सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते हुए अपनी मांगो को लेकर प्रदर्शन भी किया. 

इस मौके पर भारतीय मजदूर संघ की जिला अध्यक्ष लक्ष्मी जैन ने बताया कि आंगनबाड़ी और मिनी आंगनबाड़ी कार्यकर्ता, सहायिका, आशा सहयोगिनी और ग्राम साथिन अन्य विभागों के कार्मिकों की तरह वर्षों राज कार्य कर रही है, लेकिन उन्हें अभी तक राज्य कर्मी का दर्जा नहीं मिला है. वहीं, उनकी मेहनत अनुसार उन्हें पर्याप्त मानदेय भी नहीं मिल रहा है. 

यह भी पढ़ेंः Bundi News : 12 नवंबर पर हाइवे 52 होगा जाम, सैनी समाज की आरक्षण की मांग

जिला अध्यक्ष लक्ष्मी जैन ने बताया कि संगठन के माध्यम से आंगनबाड़ी कार्यकर्ता, मिनी आंगनबाड़ी कार्यकर्ता, आशा सहयोगिनी, सहायिका और ग्राम साथिन को राज्य कर्मचारी घोषित करने और घोषणा नहीं होने तक इनका मानदेय बढ़ाकर 21 हजार रुपये की करने की मांग सरकार से की गई है. वहीं, सेवानिवृत्ति पर ग्रेच्युटी के रूप में 5 लाख रुपये एकमुश्त भुगतान और 5 हजार रुपये मासिक पेंशन देने की भी मांग की गई है. 

Reporter- Akhilesh Sharma

Trending news