Dungarpur: मतदान जागरुकता के लिए रवाना हुई साइकिल रैली, एलएन मंत्री ने दिखाई हरी झंडी
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1946905

Dungarpur: मतदान जागरुकता के लिए रवाना हुई साइकिल रैली, एलएन मंत्री ने दिखाई हरी झंडी

Dungarpur news: राजस्थान के डूंगरपुर जिले में विधानसभा चुनाव के तहत निर्वाचन विभाग की ओर से मतदाता जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है.आज डूंगरपुर से लेकर बिछीवाड़ा तक साइकिल रैली को रवाना किया गया.

cycle rally

Dungarpur news: राजस्थान के डूंगरपुर जिले में विधानसभा चुनाव के तहत निर्वाचन विभाग की ओर से मतदाता जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है. अभियान के तहत आज डूंगरपुर से लेकर बिछीवाड़ा तक साइकिल रैली को रवाना किया गया. साइकिल रैली के माध्यम से मतदाताओं को मतदान करने के लिए जागरूक किया गया.

युवा मतदाताओं को मतदान से जोड़ने की कोशीश 
साइकिल रैली का मकसद मतदाताओं को जागरूक करना और युवा मतदाताओं को मतदान से जुड़ने के लिए प्रेरित करना था.प्रदेश के जिला निर्वाचन अधिकारी लक्ष्मी नारायण मंत्री ने साइकिल रैली को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. इसके बाद जिला परिषद ceo एवं स्वीप प्रकोष्ठ के प्रभारी गीतेश मालवीय के नेतृत्व में 21 सदस्यों का साइकिल दल रवाना हुआ.

मतदाताओं को  दिलाई  शपथ
 डूंगरपुर से बिछीवाड़ा तक करीब 30 किलोमीटर के सफर में साइकिल रैली थाणा, करौली, कनबा और बिछीवाड़ा में रुकी जहां पर मतदाताओं को मतदान करने के लिए जागरूक किया और उन्हें आवश्यक रूप से मतदान करने की शपथ दिलाई गई.स्वीप प्रकोष्ठ के प्रभारी गीतेश मालवीय ने बताया किडूंगरपुर जिले के चारों विधानसभा सीटों पर अधिक से अधिक मतदान करने के लिए विभिन्न प्रकार के कार्यक्रमों के जरिए मतदाताओं को जागरूक किया जा रहा है.

100% मतदान का लक्ष्य
निर्वाचन विभाग ने विधानसभा चुनाव को लेकर लगातार अलग-अलग तरीके से मतदाताओं को मतदान से जुड़ने का प्रयास कर रही है.  लोकतंत्र को मजबूत करने के लिए 100% मतदाताओं का पंजीयन और 100% मतदान का लक्ष्य लेते हुए विभाग लगातार प्रयास कर रही है.

जिले में व्यापारियों ने अपने प्रतिष्ठानों की थैलियो पर मतदाता जागरूकता सन्देश छपवाए है .पुलिस प्रसासन भी लगातार फैलग मार्च निकालकर लोगों के मतदान से जुड़ने का प्रयास कर रही है.

इसे भी पढ़ें:  मूलभूत सुविधाओं की मांग को लेकर इस समाज ने की मतदान बहिष्कार की घोषणा

Trending news