डूंगरपुर को रेलवे की बड़ी सौगात, जयपुर और कोटा से जुड़ेगा, शुरू होगी नई ट्रेन
Advertisement

डूंगरपुर को रेलवे की बड़ी सौगात, जयपुर और कोटा से जुड़ेगा, शुरू होगी नई ट्रेन

Dungarpur News: राजस्थान के डूंगरपुर जिलेवासियों को होली से पहले नई सौगात मिलने जा रही है. इसके लिए दो दिन में नोटिफिकेशन जारी किया जा सकता है. नई ट्रेन शुरू होने से डूंगरपुर, बांसवाड़ा लोगों को राहत मिलेगी. 

डूंगरपुर को रेलवे की बड़ी सौगात, जयपुर और कोटा से जुड़ेगा, शुरू होगी नई ट्रेन

Dungarpur News: राजस्थान के डूंगरपुर जिलेवासियों को रेलवे की ओर से एक खुश खबर आ रही है. डूंगरपुर जिला अब जयपुर, कोटा और इंदौर से भी रेल के जरिए जुड़ जाएगा. होली से पहले ये ट्रेन शुरू हो सकती है. इसके लिए दो दिन में नोटिफिकेशन जारी हो सकता है. नई ट्रेन शुरू होने से डूंगरपुर, बांसवाड़ा जिले के लोगो को फायदा मिलेगा. 

रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी कैप्टन डॉ शशिकिरण ने बताया की चित्तौड़गढ़ सांसद सीपी जोशी की ओर से जयपुर से डूंगरपुर और असारवा (अहमदाबाद), इंदौर से असारवा, डूंगरपुर और उदयपुर को रेल सेवा से जोड़ने के लिए प्रस्ताव दिया गया था. रेलवे मंत्रालय की ओर से इसे मंजूरी दे दी गई है. उदयपुर अहमदाबाद के आमान परिवर्तन के बाद उदयपुर असारवा रेलमार्ग पर ट्रेनों को चलाए जाने की आवश्यकता बताई गई थी. 

रेलवे की ओर से मेवाड़-वागड़ वासियों को गुजरात से जोड़ने के लिए ओर उनको प्रदेश की राजधानी जयपुर से कनेक्टिविटी बढ़ाने के लिए अहमदाबाद से जयपुर की ट्रेन को मंजूरी दी है. यह ट्रेन असारवा से वाया डूंगरपुर, उदयपुर होकर जयपुर तक चलेगी, जिसका डूंगरपुर, उदयपुर समेत अहमदाबाद व जयपुर आने- जाने के लिए बेहतर सुविधा होगी.

इसके साथ ही मेवाड़- वागड़ को हाडोती से जोड़ने के लिए असारवा (अहमदाबाद), उदयपुर, चित्तौड़गढ़, कोटा ट्रेन की भी स्वीकृति दी गई है. इस ट्रेन के चलने से उदयपुर, चित्तौड़गढ़ वासियों को अहमदाबाद और कोटा जाने का बेहतर रेल सेवा मिलेगी. यह ट्रेन सप्ताह में 2 दिन चलेगी. 

इसके साथ ही वर्तमान में इंदौर से चलकर उदयपुर पहुंच रही इंदौर उदयपुर सिटी वीरभूमि चित्तौड़गढ़ एक्सप्रेस को बढ़ाया गया है. ये ट्रेन अब असारवा (अहमदाबाद) तक जाएगी. इस ट्रेन के शुरू होने से डूंगरपुर इंदौर से जुड़ जाएगा तो वही चित्तौड़गढ़ जिला गुजरात से जुड़ेगा. इसके साथ ही सांसद जोशी ने असारवा से चित्तौड़गढ़ के मध्य मेमू ट्रेन को चलाए जाने की आवश्यकता को बताई. नई ट्रेन होली से पहले 2 से 4 मार्च के बीच शुरू होने की संभावना है. इससे डूंगरपुर जिला राजस्थान, गुजरात के बाद एमपी के इंदौर से जुड़ जाएगा. 

यह भी पढ़ेंः बूंदी में टीचर ने 7वीं क्लास की छात्रा के साथ की ये गंदी हरकत, जानिए कैसे सामने आई सच्चाई

Trending news