आसपुर: सरकारी स्कूल पर निजी संस्था की बुरी नजर, चार दिवारी के नाम पर जमीन हथियाने की कोशिश
Advertisement

आसपुर: सरकारी स्कूल पर निजी संस्था की बुरी नजर, चार दिवारी के नाम पर जमीन हथियाने की कोशिश

Aspur, Dungarpur: राजस्थान के डूंगरपुर जिले के आसपुर ब्लाक के पूंजपुर गांव में स्थित करुणाशंकर पण्ड्या राउमावि की भूमि पर गुजरात की एक निजी संस्था की बुरी नजर है. संस्था ने बिना किसी अनुमति के विद्यालय में चार दिवारी बनाने के नाम से विद्यालय की खेल भूमि पर भवन निर्माण की नींव खोद दी.

आसपुर: सरकारी स्कूल पर निजी संस्था की बुरी नजर, चार दिवारी के नाम पर जमीन हथियाने की कोशिश

Aspur, Dungarpur: राजस्थान के डूंगरपुर जिले के आसपुर ब्लाक के पूंजपुर गांव में स्थित करुणाशंकर पण्ड्या राउमावि की भूमि पर गुजरात की एक निजी संस्था की बुरी नजर है. संस्था ने बिना किसी अनुमति के विद्यालय में चार दिवारी बनाने के नाम से विद्यालय की खेल भूमि पर भवन निर्माण की नींव खोद दी. विद्यालय प्रबंधन समिति ने जब संस्था से भवन निर्माण को लेकर प्रमाण पत्र मांगा तो संस्था संचालक आनाकानी करने लगे, तब पूरा माजरा समझ मे आया, जिस पर काम रुकवा दिया गया है.

मामले के अनुसार गुजरात कि ग्राम विकास चैरिटेबल ट्रस्ट ने ग्राम पंचायत, विद्यालय, जनप्रतिनिधियों से विद्यालय के चारों तरफ परकोटा बनाने और विद्यालय के लिए 22 कक्षों का निर्माण करने का सुझाव दिया था, जिस पर सभी ने विद्यालय की चारदीवारी बनाने पर चर्चा हुई. संस्था ने 26 नवम्बर को विद्यालय अवकाश के दिन चार दिवारी बनाने को लेकर नींव की खुदाई कर जनप्रतिनिधियों के साथ भूमि पूजन भी कर दिया. इसके बाद कक्ष निर्माण के लिए मशीनरी की मदद से नींव की खुदाई भी कर दी. 

यह भी पढ़ें - राहुल गांधी से सतीश पूनिया का 9 वां सवाल- प्रदेश को भ्रष्टाचार से मुक्ति कब दिलाएंगे ? राजस्थान में भ्रष्टाचार शिष्टाचार बन गया

ऐसे में विद्यालय प्रबंधन समिति ने संस्था को खेल मैदान के बाहर नींव खुदाई कर बनाने को कहा और इसके बाद संस्था के ठेकेदारों ने खेल मैदान को छोड़कर विद्यालय परिसर के अन्य स्थान पर नींव की खुदाई कर दी. खुदाई के दौरान विद्यालय में जा रही जलदाय विभाग की पाइप लाइन को भी तोड़ दिया, जिसके चलते पेयजल आपूर्ति भी बाधित हो गई. विद्यालय में इतने बड़े प्रोजेक्ट को लेकर जब विद्यालय परिवार, कमेटी सदस्यों ने संस्था से जब निर्माण सम्बंधित दस्तावेज मांगे तो सन्तोषप्रद जवाब नहीं दे पाए, जिसपर कमेटी को धोखा-धड़ी का अंदेशा हुआ. धोखाधड़ी का अंदेशा होने के बाद विद्यालय समिति ने काम को रुकवा दिया है.

Reporter: Akhilesh Sharma

खबरें और भी हैं...

Bharat Jodo Yatra: भारत जोड़ो यात्रा के दौरान दौसा में जगह-जगह राहुल गांधी गो बैक के लगे स्लोगन

Old Pension Scheme in Rajasthan: क्या केंद्र सरकार बंद करने जा रही है NPS, पूरे देश में बहाल होगी पुरानी पेंशन स्कीम

फिर सुसाइड सिटी बनता कोटा, एक दिन में तीन सुसाइड अब कोचिंग में संडे होली डे जरूरी

Trending news