सागवाड़ा में क्वार्ट्ज पत्थर के अवैध परिवहन और खनन पर एक्शन, 74 डिटोनेटर बरामद
Advertisement

सागवाड़ा में क्वार्ट्ज पत्थर के अवैध परिवहन और खनन पर एक्शन, 74 डिटोनेटर बरामद

क्वार्ट्ज पत्थर के अवैध परिवहन और खनन के खिलाफ पुलिस की स्पेशल टीम की कार्रवाई, क्वार्ट्ज पत्थर से भरा एक ट्रेलर और अवैध खनन करते ट्रैक्टर जब्त, 74 डिटोनेटर भी किये बरामद.

 

सागवाड़ा में क्वार्ट्ज पत्थर के अवैध परिवहन और खनन पर एक्शन, 74 डिटोनेटर बरामद

डूंगरपुरः  जिले की पुलिस की स्पेशल टीम ने क्वार्ट्ज पत्थर के अवैध परिवहन और अवैध खनन के खिलाफ बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया है. पुलिस की स्पेशल टीम ने सरोदा में क्वार्ट्ज पत्थर से भरे एक ट्रेलर को जब्त किया है. वहीं, बोडीगामा छोटा में क्वार्ट्ज पत्थर का अवैध खनन करते हुए एक ट्रैक्टर को जब्त किया है. वहीं, ट्रैक्टर में से अवैध खनन के लिए बलास्टिंग में काम आने वाले 74 डिटोनेटर भी जब्त किया है. इधर कार्रवाई के दौरान ट्रैक्टर चालक फरार हो गया.

डूंगरपुर जिले की पुलिस की स्पेशल टीम के प्रभारी मनोज सामरिया ने बताया की जिले में जिला पुलिस अधीक्षक राशी डोगरा के निर्देश पर अवैध खनन के खिलाफ अभियान चलाया जा रहा है. इसी अभियान के तहत सागवाड़ा थाना क्षेत्र के सरोदा में क्वार्ट्ज पत्थर के अवैध परिवहन और बोडीगामा छोटा में क्वार्ट्ज पत्थर के अवैध खनन की सूचना मिली थी. मुखबिर के जरिये मिली सूचना पर पुलिस की स्पेशल टीम के एसआई हरिश्चंद्र, हेड कांस्टेबल अरविंद सिंह,राजकुमार कांस्टेबल लक्ष्मण सिंह ,राकेश कुमार एवं भूपेंद्र कुमार की टीम पहले सरोदा पहुंची. 

इस दौरान पुलिस की स्पेशल टीम ने नाकेबंदी की. नाकेबंदी करते समय एक ट्रॉला आया जिसकी तलाशी ली गई, तो ट्रॉले में क्वार्ट्ज पत्थर भरा हुआ था. जिस पर पुलिस की स्पेशल टीम ने चालक से परिवहन संबंधी दस्तावेज मांगे तो उसके पास कोई दस्तावेज मौजूद नहीं थे. जिस पर पुलिस की स्पेशल टीम ने ट्रॉले को जब्त किया. चालक को डिटेन करते हुए उसे सरोदा पुलिस चौकी के सुपुर्द किया. वहीं, इसके बाद पुलिस की स्पेशल टीम ने बोडीगामा छोटा गांव में दबिश दी. इस दौरान मौके पर ब्लास्टिंग और ट्रैक्टर के जरिये क्वार्ट्ज पत्थर का अवेध खनन किया जा रहा था.

पुलिस की टीम को देखकर ट्रैक्टर चालक मौके से फरार हो गया. वहीं, पुलिस ने ट्रैक्टर में से ब्लॉस्टिंग में काम आने वाले 74 डिटोनेटर बरामद किये. इधर कार्रवाई के बाद पुलिस की स्पेशल टीम ने ट्रैक्टर व विस्फोटक सामग्री को साबला थाना पुलिस को सुपुर्द किया. इधर मामले में अब खनिज विभाग नियमानुसार जुर्माना वसूलने की कार्रवाई करेगा.

Reporter- Akhilesh Sharma

अपने जिले की खबर पढ़ने के लिये यहां क्लिक करें

Trending news