Dholpur News: सरमथुरा पुलिस की बड़ी कार्रवाई,दो ट्रैक्टर ट्रॉलियों को किया जब्त
Advertisement

Dholpur News: सरमथुरा पुलिस की बड़ी कार्रवाई,दो ट्रैक्टर ट्रॉलियों को किया जब्त

Dholpur News: राजस्थान के धौलपुर जिले के सरमथुरा थाना पुलिस ने चंबल बजरी से भरे दो ट्रैक्टर-ट्रॉली को जब्त किया है. इसके साथ ही पुलिस ने मौके से दो आरोपियों को भी गिरफ्तार किया है.

पुलिस की बड़ी कार्रवाई

Dholpur News:राजस्थान के धौलपुर जिले के सरमथुरा थाना पुलिस ने चंबल बजरी से भरे दो ट्रैक्टर-ट्रॉली को जब्त किया है. इसके साथ ही पुलिस ने मौके से दो आरोपियों को भी गिरफ्तार किया है. पुलिस ने वन्य जीव अधिनियम की धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है. 

ठोस कदम उठाने के निर्देश
जॉइनिंग करते समय एसपी बृजेश ज्योति उपाध्याय ने चंबल बजरी को रोकने के लिए पुलिस को ठोस कदम उठाने के निर्देश दिए थे. एसपी के निर्देशों के बाद धौलपुर पुलिस चंबल बजरी को रोकने के लिए लगातार कार्रवाई कर रही है. 

दोनों ट्रैक्टर चालकों को भी किया गिरफ्तार
सरमथुरा थाना प्रभारी महेंद्र शर्मा ने बताया कि सुप्रीम कोर्ट से प्रतिबंधित चंबल बजरी की रोकथाम के लिए बड़ागांव खरौली रोड पुल पर नाकाबंदी की जा रही थी.इस दौरान पुलिस को बिना नंबर की दो ट्रैक्टर-ट्रॉली बजरी से भरे हुए आते दिखाई दी. 

महेंद्र शर्मा के नेतृत्व में की गई कार्रवाई
पुलिस ने घेराबंदी कर दोनों ट्रैक्टर ट्रॉली को जब्त कर उन्हें ला रहे आरोपी सुरेश चंद्र (45) पुत्र रूप निवासी मासलपुर करौली और हेमराज (35) पुत्र डिप्टी निवासी हिंडौन करौली को गिरफ्तार कर लिया है.थाना प्रभारी ने बताया कि चंबल बजरी की रोकथाम के लिए की गई.

 कार्रवाई के बाद आरोपियों के खिलाफ वन्य जीव अधिनियम की धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है. उन्होंने बताया कि अवैध गतिविधियों की रोकथाम के लिए एसपी के निर्देश पर लगातार अभियान चलाया जाएगा.

धौलपुर की और खबरें पढ़ें....

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने धौलपुर सहित देशभर में 553 रेल परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया. जिसमें अमृत भारत रेलवे स्टेशन योजना के अंतर्गत रेलवे स्टेशनों के पुनर्विकास, ओवरब्रिजों और अंडरपास का लोकार्पण और शिलान्यास किया गया.

 धौलपुर रेलवे स्टेशन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा किए गए शिलान्यास कार्यक्रम के दौरान करौली-धौलपुर सांसद डॉ. मनोज राजोरिया के साथ भाजपा जिला अध्यक्ष सत्येंद्र पाराशर मौजूद रहे.

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने 41 हजार करोड़ रुपए से अधिक की करीब 2 हजार रेलवे बुनियादी ढांचा परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया. इस दौरान उन्होंने कुछ परियोजनाओं को राष्ट्र को समर्पित भी किया.

मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से ''प्रधानमंत्री अमृत भारत स्टेशन योजना'' के तहत धौलपुर सहित 553 रेलवे स्टेशनों के पुनर्विकास का शिलान्यास किया. कार्यक्रम के दौरान करौली-धौलपुर सांसद ने बताया कि 27 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में स्थित रेलवे स्टेशनों का 19 हजार करोड़ रुपए से अधिक की लागत से पुनर्विकास किया जाएगा. जिसमें धौलपुर रेलवे स्टेशन भी शामिल है.

धौलपुर रेलवे स्टेशन पर आयोजित कार्यक्रम के दौरान स्कूली छात्र-छात्राओं ने रंगारंग कार्यक्रमों की प्रस्तुति दी. कार्यक्रम के दौरान छात्र-छात्राओं को पुरस्कृत भी किया गया. इस दौरान भाजपा नेताओं के साथ बड़ी संख्या में लोग मौजूद रहें.

यह भी पढ़ें:Dungarpur News: IPS श्याम सिंह ने संभाला डूंगरपुर SP का पदभार,कहा-अपराधों पर अंकुश लगाना पहली प्राथमिकता

Trending news