Dholpur News: 17 करोड़ का इंजेक्शन बचा सकता है हृदयांश की जान,सामाजिक संगठन ने उठाई आर्थिक मदद मुहिम
Advertisement

Dholpur News: 17 करोड़ का इंजेक्शन बचा सकता है हृदयांश की जान,सामाजिक संगठन ने उठाई आर्थिक मदद मुहिम

Dholpur News:स्पाइनल मस्कुलर एस्ट्रॉफी घातक बीमारी से जूझ रहे 22 महीने के हृदयांश को बचाने की मुहिम में शहर का प्रतिष्ठित सामाजिक संगठन बाजार में उतर गया.सामाजिक संगठन द्वारा अन्य समाजसेवी संस्थाओं को हृदयांश की जान बचाने के लिए आगे आने की अपील की है.

Dholpur News

Dholpur News:स्पाइनल मस्कुलर एस्ट्रॉफी घातक बीमारी से जूझ रहे 22 महीने के हृदयांश को बचाने की मुहिम में शहर का प्रतिष्ठित सामाजिक संगठन बाजार में उतर गया. शहर के प्रमुख बाजारों में घूम कर दान पेटी लेकर आर्थिक मदद मांगी है. 

शहर के दुकानदार, फल विक्रेता, सब्जी विक्रेता सभी लोग दान पेटी में आर्थिक मदद दे रहे हैं. सामाजिक संगठन द्वारा अन्य समाजसेवी संस्थाओं को हृदयांश की जान बचाने के लिए आगे आने की अपील की है.

सामाजिक संगठनके पदाधिकारी प्रमोद शर्मा एडवोकेट ने बताया मनिया थाना प्रभारी नरेश शर्मा का 22 महीने का पुत्र हृदयांश घातक बीमारी स्पाइनल मस्कुलर एस्ट्रॉफी से जूझ रहा है. बच्चे की कमर के नीचे का हिस्सा बिल्कुल भी काम नहीं कर रहा है. 

चिकित्सकों के बताए अनुसार 22 महीने के बच्चे को साडे 17 करोड रुपए के इंजेक्शन की जरूरत है. वेश कीमती टीका लगने से बच्चे की जान बच जाएगी. उन्होंने बताया वेतन भोगी कर्मचारी के लिए साढ़े 17 करोड़ रुपए का टीका खरीदना असंभव है. 24 महीने की आयु तक बच्चे को टीका लगाया जा सकता है. इंजेक्शन खरीदने की राशि भारी भरकम होने की वजह से समाज के भामाशाह, सामाजिक संगठन, समाज सेवी संस्थाओ को आगे आना पड़ेगा. 

समाज के लोग एकजुट होकर आर्थिक मदद करें तो ह्रदयांस का उपचार संभव है. इसी को लेकर बुधवार को हल्ला सरोकार मंच द्वारा शहर के नागरिकों को साथ लेकर बाजारों में आर्थिक मदद मांगी है. शहर के फल विक्रेता, सब्जी विक्रेता, आम नागरिक के साथ सभी लोग दान पेटी में दान देकर आर्थिक मदद कर रहे हैं.

22 महीने के हृदयांश को बचाने की मुहिम में बॉलीवुड अभिनेता एवं क्रिकेटर्स भी शामिल हो गए हैं. बॉलीवुड अभिनेता सोनू सूद एवं क्रिकेटर दीपक चाहर ने सोशल मीडिया पर वीडियो पोस्ट कर हृदयांश को बचाने के लिए समाज के लोगों से आर्थिक मदद की अपील की है.

 हृदयांश को बचाने के लिए समाज के लोगों द्वारा दी गई आर्थिक राशि 2 करोड़ के आसपास हृदयांश के अकाउंट में जमा हो चुकी है. उम्मीद जताई जा रही है, समाज के लोग हृदयांश को बचाने की सकारात्मक मुहिम में सफल होंगे और बच्चे को नया जीवन मिल सकेगा.

यह भी पढ़ें:Jaipur News:भवानी निकेतन स्कूल में दीया कुमारी ने छात्रों को बांटी साइकिल,कहा-छात्राओं की किसी तरह....

Trending news