धौलपुर न्यूज: इस स्कूल में शुरू हुआ जिला स्तरीय विज्ञान मेला, उपखंड अधिकारी ने कही ये बात
Advertisement

धौलपुर न्यूज: इस स्कूल में शुरू हुआ जिला स्तरीय विज्ञान मेला, उपखंड अधिकारी ने कही ये बात

धौलपुर न्यूज: बाड़ी शहर के सीनियर सेकेंडरी स्कूल किला में जिला स्तरीय विज्ञान मेला का आयोजन किया गया. इस दौरान उपखंड अधिकारी ने कहा कि इसमें प्रतिभागी तीन तरह के की गतिविधियों में भाग लेंगे और अपना कौशल दिखाएंगे.

धौलपुर न्यूज: इस स्कूल में शुरू हुआ जिला स्तरीय विज्ञान मेला, उपखंड अधिकारी ने कही ये बात

धौलपुर न्यूज: धौलपुर के बाड़ी शहर के सीनियर सेकेंडरी स्कूल किला में जिला स्तरीय विज्ञान मेले का शुभारंभ किया गया है. इस विज्ञान मेले में जिले के विभिन्न स्कूलों के 133 बाल वैज्ञानिकों ने पंजीयन कराया है. जो मॉडल,सेमिनार और क्विज तीन प्रकार की गतिविधियों में भाग लेंगे. यहां से विजेता प्रतिभागी स्टेट लेवल पर जिले का प्रतिनिधित्व करेंगे.

जिला स्तरीय विज्ञान मेले के शुभारंभ कार्यक्रम में मौजूद उपखंड अधिकारी यशवंत मीणा ने कहा कि विज्ञान के क्षेत्र में ऐसे आयोजनों से प्रतिभाएं निखरती हैं. जो भी प्रतिभागी भाग ले रहे हैं वह पूर्ण मनोयोग से अपनी प्रस्तुति दें. इस दौरान कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रही शिक्षा विभाग की मुख्य जिला शिक्षा अधिकारी कृष्णा कुमारी ने कहा कि  बाड़ी के किला स्कूल में विज्ञान मेले का जो आयोजन रखा गया है. वह तीन दिवसीय है. 

इसमें प्रतिभागी तीन तरह के की गतिविधियों में भाग लेंगे और अपना कौशल दिखाएंगे. विज्ञान मेले के शुभारंभ कार्यक्रम के दौरान बाड़ी पंचायत समिति के प्रधान अजय सिंह मलिंगा ने कहा कि आज बाड़ी के किला स्कूल में विज्ञान जैसे मेलों का आयोजन हो रहा है. जिसकी वजह किला स्कूल का निखरता रूप है. स्कूल द्वारा न केवल छात्र संख्या के क्षेत्र में बल्कि परिणाम के क्षेत्र में भी अच्छा प्रदर्शन किया है. राजस्थान में सबसे अधिक छात्र संख्या वाला यह स्कूल है जो जिले के लिए गौरव की बात है. इस दौरान ब्लॉक शिक्षा मुख्य ब्लॉक शिक्षा अधिकारी दाऊदयाल शर्मा,अतिरिक्त ब्लॉक शिक्षा अधिकारी कल्याण प्रसाद मीणा,पूर्व शिक्षाविद सुरेंद्र सिंह परमार सहित तमाम अतिथि मौजूद रहे.

 प्रतियोगिताओं के लिए निर्णायक समितियों का गठन

विज्ञान मेले के आयोजक किला स्कूल के प्रधानाचार्य हरिओम सिंह सिकरवार ने बताया कि विज्ञान के क्षेत्र में अच्छी गतिविधियों को देखते हुए लगातार दूसरी बार जिला स्तरीय विज्ञान मेले के आयोजन की जिम्मेदारी उनके स्कूल को सौंपी गई है. इस मेले प्रतियोगिताओं के लिए निर्णायक समितियों का गठन किया है.

विज्ञान मेला प्रभारी मनीष पचौरी एवं दिलीप शर्मा ने बताया कि प्रथम दिवस में जूनियर वर्ग की क्विज प्रतियोगिता के प्रारंभिक राउण्ड तथा सीनियर वर्ग की सेमिनार प्रतियोगिता आयोजित हुई. जिसका विषय स्वास्थ्य एवं धरती की संपोषणीयता या संरक्षण के लिए मोटा अनाज रखा गया.

ये भी पढ़ें

कौनसा है देश का पहला और विश्व का दूसरा ट्रैफिक सिग्नल फ्री बनने वाला शहर? 

रहस्य: इस जगह पर हुई थी भगवान गणेशजी की उत्पत्ति,आज भी हैं भगवान शिव की आंखों के निशान मौजूद!

छात्रा ने दोस्त को मैसेज किया- मैंने जहर खा लिया, उसने मुझे छोड़ दिया, अब जीकर क्या करूंगी? गुडबाय दोस्त

Trending news