Dholpur News:सरकार बदलते ही सरमथुरा उपखंड की बिगड़ी व्यवस्था,उधारी के अधिकारियों से चल रहे ब्लॉक स्तरीय कार्यालय!
Advertisement

Dholpur News:सरकार बदलते ही सरमथुरा उपखंड की बिगड़ी व्यवस्था,उधारी के अधिकारियों से चल रहे ब्लॉक स्तरीय कार्यालय!

Dholpur News:प्रदेश में सरकार बदलते ही सरमथुरा उपखंड की व्यवस्थाएं बिगड़ गई है. उपखंड में प्रशासनिक अधिकारियों सहित विकासशील योजनाओं से जुडे़ अधिकारियों के पद खाली पड़े है.

Dholpur News

Dholpur News:प्रदेश में सरकार बदलते ही सरमथुरा उपखंड की व्यवस्थाएं बिगड़ गई है. उपखंड में प्रशासनिक अधिकारियों सहित विकासशील योजनाओं से जुडे़ अधिकारियों के पद खाली पड़े है. सरमथुरा में एसडीएम, तहसीलदार, पुलिस उपाधीक्षक, विकास अधिकारी, नपा ईओ सहित रसद विभाग के ईआई , बीसीएचएमओ तक का पद खाली पड़ा है. 

आलम यह है कि सरमथुरा के ब्लॉक स्तरीय कार्यालय उधारी के अधिकारियों से चल रहे है. जबकि लोकसभा चुनाव की आचार संहिता लगने में चंद दिन ही बचे है.जिसका खामियाजा आमजन को भुगतना पड़ रहा है.

सरमथुरा उपखंड अधिकारी का ट्रांसफर होने के कारण एसडीएम का अतिरिक्त चार्ज बाड़ी एसडीएम राधेश्याम मीणा संभाल रहे है.इसी प्रकार तहसीलदार का पद तीन साल से खाली पड़ा है, डीएम ने उपखंड कार्यालय में पद स्थापित नायव तहसीलदार उत्तम चंद बंसल को तहसील का अतिरिक्त चार्ज दिया हुआ है. 

तहसीलदार ने प्रशासनिक अधिकारी के पद के साथ साथ रसद विभाग के ईआई के पद का भी चार्ज संभाला हुआ है जिसके कारण तहसील कार्यालय की व्यवस्थाएं प्रभावित बनी हुई है. वही पुलिस उपाधीक्षक रविराज सिंह शेखावत ट्रांसफर होने के बाद रिलीव होने का इंतजार कर रहे है, मगर अधिकारी छोड़ने को तैयार नही है. 

उपखंड में पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों का ही टोटा नही है बल्कि डवलपमेंट कार्यालय भी अधिकारियों के पद खाली होने की समस्या से जूझ रहे है.पंचायत समिति में विकास अधिकारी का चार्ज पीओ संभाले हुए है. वहीं नगरपालिका में ईओ का चार्ज कनिष्ठ अभियंता पर है. यही हाल अन्य विभागों का है, महिला बाल विकास कार्यालय में सीडीपीओ का चार्ज बाड़ी के अधिकारी पर है. 

वहीं क्षेत्रीय वन अधिकारी का चार्ज धौलपुर रेंजर संभाले हुए है. जिसके कारण सरकार की योजनाओं का फायदा आमजन को नही मिल रहा है. जबकि लोगों ने सरकार बदलते ही बदलाव होने की उम्मीद लगाई हुई थी जो धरी की धरी रह गई.

आयुर्वेदिक अस्पताल में चिकित्सक ने सप्ताह में दो दिन किए फिक्स
सरमथुरा में स्वास्थ्य सेवाएं बदहाली के दौर से गुजर रही है, कस्बे का आयुर्वेदिक अस्पताल 10 माह से चिकित्सक के अभाव में बदहाल है. विभाग द्वारा चिलाचोंद अस्पताल से वैकल्पिक तौर पर डॉ. श्याम सिंह मीणा को चार्ज सौपा हुआ है, लेकिन चिकित्सक ने समय के अभाव में सप्ताह में दो दिन फिक्स किया हुआ है. 

यहीं हाल सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र का है. अस्पताल में आठ चिकित्सकों के पद रिक्त है. वही रेडियोग्राफर के पद पर बसेड़ी से कार्मिक को जिम्मेदारी सौंपी हुई है जो सप्ताह में तीन दिन सेवा दे रहा है.

यह भी पढ़ें:Jhalawar News: झालावाड़ पुलिस की बड़ी कार्रवाई,देशी पिस्टल,मैगजीन और जिंदा कारतूस सहित दो बदमाश गिरफ्तार

Trending news